सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

जीसीए मार्केटिंग कंपनी निवेशकों का धन लेकर चंपत

जीसीए मार्केटिंग कंपनी निवेशकों का धन लेकर चंपत
पूरनपुर-पीलीभीत। जमा राशि पर अधिक ब्याज देने का प्रलोभन देकर जमा किए गए लाखों रुपए लेकर एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पूरनपुर से फरार हो गई है, इससे निवेशकों में हड़कंप मचा हुआ है। खास बात यह है कि जीसीए मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से संचालित ब्रांच कोतवाली रोड पर कई साल तक लोगों को ठगने का काम करती रही और संबंधित अधिकारियों को भनक तक नहीं लगी।

करीब दो-तीन साल पहले कोतवाली रोड पर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक ऑफिस का संचालन शुरू हुआ था। इसके बाद गांव गांव कमीशन एजेंट बनाए गए थे। पूरनपुर क्षेत्र में कम समय के दौरान जीसीए मार्केटिंग कंपनी ने देखते ही देखते करोड़ों रुपया अर्जित कर लिया। बाकायदा निवेशकों को इस दौरान जमा राशि पर तयशुदा ब्याज का भुगतान किया गया। लेकिन इसके बाद कंपनी कहां गायब हो गई कोई नहीं जानता। कमीशन एजेंटों के संपर्क में आए निवेशकों ने जब रुपए वापस करने को कहा तो इस घपले की परतें खुलना शुरू हो गई है। पूरनपुर क्षेत्र के गांव मुझा कलां निवासी फार्मर मंजीत सिंह ने पूरे प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ऑनलाइन जनसुनवाई शिकायत निवारण प्रणाली के अंतर्गत शिकायत दर्ज कराई है। उनके अलावा ऐसे सैकड़ों लोग बताए जा रहे हैं जिनका जीसीए मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी रुपया लेकर फरार है। पूरे प्रकरण को लेकर सनसनी फैल चुकी है, वहीं दूसरी ओर स्थानीय अधिकारी निवेशकों की किसी भी तरह की मदद करने में रुचि नहीं दिखा रहा है।
----------------------------------------
कन्या विवाह अनुदान पाने को जल्द करें आवेदन, सरकार लुटा रही खजाना
रामनरेश शर्मा सरल
पूरनपुर-पीलीभीत। उत्तर प्रदेश सरकार बेटियों पर मेहरबान है, सुमंगला योजना सहित गरीब बेटियों को ध्यान में रखते हुए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं।  इन योजनाओं में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना प्रमुख है, शिक्षा पूरी कर चुकी गरीब कन्याओं के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशेष अनुदान दे रहे हैं। आर्थिक सहायता के रूप में गरीब कन्याओं को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत रूपये 51 हजार की सहायता राशि प्रदान की जा रही है। सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत पीलीभीत मंडी समिति में आगामी 14 नवंबर को सामूहिक विवाह संपन्न होंगे। खास बात यह है कि इन करीब बेटियों की शादी में जनपद के दिग्गज नेता एवं प्रशासनिक अधिकारी शामिल होकर आशीर्वाद देने पहुंचेंगे। 
इंसेट-
पूरनपुर ब्लाक को मिला 50 शादियों का लक्ष्य
उत्तर प्रदेश सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत पूरनपुर को 50 शादियां संपन्न कराने का लक्ष्य दिया गया है इसके अंतर्गत गरीब कन्याओं के आवेदन प्रपत्र स्वीकार किए जाएंगे।
इंसेट-
आवेदन में लगने वाले प्रपत्र
सामूहिक विवाह योजना का लाभ पाने के लिए आय, जाति प्रमाण पत्र सहित बैंक की पासबुक एवं वर वधु के आधार कार्ड की छाया प्रति उपलब्ध करानी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी किए जा रहे हैं और ब्लॉक स्तर पर एडीओ समाज कल्याण कार्यालय में योजना से संबंधित अभिलेख जमा किए जा सकते हैं।
---------------------------------------------------
नगर में निकाली गई वेद प्रचार सप्ताह की यात्रा
पूरनपुर-पीलीभीत। नगर में बुधवार को वेद प्रचार सप्ताह की शोभायात्रा निकालकर 107वें मेले का आयोजन किया गया। शोभायात्रा में सैकड़ो लोगों ने भाग लिया। इसके साथ ही शोभायात्रा नगर की गलियों से होकर रामलीला मैदान तक पहुंची।

आर्य समाज मन्दिर में विगत वर्षों से चले आ रहे वेद प्रचार सप्ताह का में ला आयोजन इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम से किया जा रहा है। बुधवार को मेला आयोजक डा0 तेजबहादुर सिंह ने हवन पूजन करके शोभायात्रा का शुभारम्भ किया। शोभा यात्रा सीमेन्ट रोड स्थित आर्य समाज मन्दिर से प्रारम्भ होकर नगर के मुख्य मार्गों से होकर रामलीला मैदान तक पहंुची। मेले में सुबह 08 से 10 बजे तक यज्ञ व प्रवचन व सांय 06 से 10ः30 बजे तक भजन प्रवचन वेद कथा का समय रखा गया है। धार्मिक कार्यक्रम में बाजपुर से पण्डित प्रकाश शर्मा, बरेली से पण्डित भानु प्रकाश शास्त्री व मथुरा से पण्डित उदयवीर ने वेद कथा का सजीव वर्णन किया। इस अवसर पर ठाकुर निरंजन सिंह, कोषाध्यक्ष महेन्द्रकुमार अग्रवाल मन्त्री केशव दत्त जोशी व समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे।
----------------------------------------------------
पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप
पूरनपुर-पीलीभीत। दो दिन पूर्व एक विवाहिता को ससुरालियों ने जमकर पीटा था और जान से मारने का प्रयास किया था। उक्त प्रकरण में महिला ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने उक्त लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की है।

पीलीभीत के सुनगढ़ी निवासी वीरावती पत्नी रामपाल ने दी तहरीर में बताया था कि पुत्री कमलेश देवी का विवाह सुरेन्द्र उर्फ गुड्डू पुत्र स्वःबलवीर निवासी पंकज काॅलोनी के साथ आठ वर्ष पूर्व किया था। विवाह के बाद ससुराल पक्ष के लोग आये दिन विवाहिता को प्रताड़ित करते रहते थे। पीड़िता के तीन पुत्र व एक पुत्री है। आरोप है कि सोमवार को पति सुरेन्द्र उर्फ गुड्डू, देवर भारत, सास ने मिलका विवाहिता कमलेश को जमकर लात घूंसो से पीटा और जान से मारने की नियत से उसका गला दबा दिया था। शोर शराबा सुनकर माहल्ले वालों ने बमुश्किल विवाहिता को उक्त लोगों के चंगुल से छुड़ाया था। इसके बाद पीड़िता की माता ने थाने में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की थी। दो दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक उक्त आरोपित खुलेआम घूम रहे है और पुलिस मौन बैठी है। इसको लेकर महिला बुधवार को कोतवाली पहुंचकर इंस्पेक्टर अतर सिंह से मिली और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
--------------------------------------------------
सम्पत्ति विवाद में प्रभारी निरीक्षक को दी तहरीर
पूरनपुर-पीलीभीत। दुकान की छत पर जाने को वाले जीने को दूसरे ने अपनी दुकान के साथ चोरी छुपे बेंच दिया। पीड़ित ने प्रभारी निराीक्षक को शिकायती पत्र देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
कोतवाली क्षेत्र के गांव मुजफ्फरनगर निवासी गजेन्द्रपाल सिह पुत्र कल्यान सिह ने कोतवाली प्रभारी को दिए शिकायती पत्र में कहा कि नगर केमोहल्ल चैक में दुकान है। दुकान के उपर जाने को जीना है। उसकी दुकान से सटी दूसरे की दुकान है। आरोप है कि दूसरे दुकानदार रमेशपाल सिह ने अपनी दुकान के साथ उसकी दुकान का जीना अपना बताकर बेंच दिया। जिसकी जानकारी उसे बाद में हुई। पीड़ित ने कोतवाली प्रभारी अतर सिंह को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। 
------------------------------
किसान पराली को न जलाएः एसडीएम
पूरनपुर-पीलीभीत। ब्लाक परिसर में बुधवार को एसडीएम के नेतृत्व में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। आयोजन में एसडीएम ने किसानों को पराली न जलाने की बात कही।

किसान गोष्ठी को संबोधित करते हुए एसडीएम चन्द्रभानु सिंह ने किसान से पराली को न जलाने की बात कही। उतर प्रदेश राज्य जैविक प्रमाणीकरण के द्वारा जैविक खेती एंव प्रमाणीकरण के विषय में एक दिवसीय कृषक जागरूकता प्रशिक्षण अभियान के अन्र्तगत ब्लाक सभागार में किसानों को संबोधित किया। उन्हांेने कहा कि लगातार किसान खेतों में घातक पेस्टीसाइड की दवाओं का इस्तेमाल कर रहे है, जो भूमि के साथ ही इंसानों के लिए घातक है। खेतों में पराली जलाए जाने से प्रदूषण फैल रहा है। जिसकी लगातार सेटेलाइट के जरिए निगरानी की जा रही है। किसान जो पराली जला रहे है उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इससे वातावरण प्रदूषित होता है। एसडीएम ने कहा है कि जो किसान पराली जलायेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएंगी। इस अवसर पर एसडीएम चन्द्रभानु सिह, कृषि विभाग से अनिल सिह गौतम सहित दर्जनों किसान गोष्ठी में मौजूद रहे।
--------------------------------------
आज निकलेगी सांई बाबा की भव्य पालकी
पूरनपुर-पीलीभीत। सांईं बाबा की भव्य पालकी गुरूवार को धूमधाम से निकली जायेगी। इसकी तैयारिया पूर्ण कर ली गई है। सांईं बाबा की पालकी में सैकड़ों भक्त शामिल होकर पालकी के साथ भजन कीर्तन करते हैं।

मोहल्ला कायस्थान कल्पना नर्सिंग होम से हर गुरूवार को सांईं बाबा की पालकी निकाली जाती है। यह सिलसिला वर्षों से निरंतर जारी है, विधिवत पूजन, हवन उपरांत साईं बाबा की पालकी निकाली जाएंगी। सांई बाबा की पालकी कल्पना नर्सिंग होम से पकड़िया चैराहा ब्लाक रोड, स्टेशन रोड व प्रमुख चैराहों से होकर नर्सिंग होम पहुंचकर सम्पन्न होगी। इसके बाद इस पालकी में र्सांइं बाबा व अन्य भगवान की सुन्दर झांकी देखने को मिलेंगी। वहीं नगर के सैकड़ो लोग सांईं बाबा की पालकी में शामिल होकर भजन कीर्तन में प्रतिभाग करते हैं। इस दौरान गली चैराहों पर सांई बाबा की पालकी का पूजन किया जायेगा। आयोजकों में मुख्य रूप से डा0 मंयक सक्सेना, सुनील सक्सेना, विजय दीक्षित, हैपी मिश्रा, राहुल सक्सेना, पवन खण्डेलवाल, जगदीश कनौजिया, कुणाल भारती, अखिलेश, दीपक आदि शामिल रहेंगे।
---------------------------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू