सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

22.12.2018

बैठक में मुस्लिम धर्मगुरूओं का तर्क.........

देश प्रेम से प्रेरित होकर बनाया गया था झंडा, इसमें तिरंगे के अपमान जैसा कुछ नहीं

पूरनपुर-पीलीभीत। तिरंगे जैसे झंडे को लेकर उपजे विवाद के बाद अब मुस्लिम धर्मगुरूओं ने अपनी आवाज बुलंद की है, एक बैठक में इस्लामिक संगठनों ने प्रशासनिक कार्रवाई को निंदनीय करार दिया और फर्जी मुकदमा वापिस लेने की मांग की।



ग्याहरवी शरीफ के मौके पर नगर में निकाले गए धार्मिक जुलूस में तिरंगे जैसा झंडा फहराने पर हिन्दूवादी संगठन बुरा मान गए और आयोजन करने वालों के खिलाफ एसपी को ज्ञापन दे डाला। मामला चर्चा में आने के बाद वायरल वीडियो की पड़ताल की गयी तो पूरनपुर का निकला। इस प्रकरण के बाद हिन्दूवादी संगठन ने खुफिया एजेंन्सी पर भी सवाल खड़े किये गए और मामला राष्ट्रीय चिन्ह के अपमान का बताते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया। इधर, मुकदमा लिखे जाने के बाद मुस्लिम धर्मगुरूओं ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए बैठक बुलायी और फर्जी मुकदमें को वापिस लेने की मांग रखी। आयोजक मौलाना फजले हक नूरी उर्फ अलीजान ने कहा पूरनपुर में दोनों कौमे मिलजुझ कर रहती आयी है कभी कोई बात नहीं हुयी। प्रशासन को इस तरह की कार्रवाई नहीं करनी थी। बच्चों ने देश प्रेम से प्रेरित होकर तिरंगे जैसा झंडा फहराया था उसे राष्ट्रीय ध्वज नहीं कहा जा सकता। सुन्नी उलमा के प्रदेश सचिव हाफिर नूर अहमद अहजरी ने कहा कि रंगों के उपयोग करने मात्र से ही कोई देशद्रोही और देशप्रेमी बन जाये तो स्वच्छ भारत मिशन से लेकर कांग्रेस पार्टी के चिन्ह में यही तीनों रंग लगे हुए है तो पहले पुलिस अधीक्षक को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि समय रहते पुलिस प्रशासन ने मुकदमा वापिस नहीं लिया तो वे संगठित होकर विरोध दर्ज करायेंगे और पीस कमेटी की बैठकों का बहिष्कार करने को मजबूर होंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से हा0 जकी खान, हा0 कमर महबूब, हा0 असलम अली नूरी, पूर्व चेयरमैन मुन्ने मियां अंजाना, व्यापारी नेता हाजी मुजफ्फर अली लाडले, सपा नेता नोमान अली वारसी, कांग्रेस यूथ से शाहिद संजय खान, टीटीएस से मीनू बरकाती सहित मुस्लिम समाज के सभ्रांत लोग उपस्थित रहें।

-------------------------

मेला ग्राउन्ड में प्रशासन ने शुरू कराया सीमांकन

पूरनपुर-पीलीभीत। रामलीला मेला मैदान में अवैध कब्जे को लेकर भ्रमक प्रसार प्रचार से परेशान प्रशासन ने सीमांकन कराना शुरू कर दिया है।



आये दिन मेला की भूमि पर अवैध कब्जा करने की खबरों से परेशान होकर शनिवार को मेला कन्ट्रोलर/तहसीलदार आशुतोष कुमार रामलीला मैदान पहुंचे और ग्राउन्ड का सीमांकन कराने का काम शुरू करा दिया। राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में तारबंदी के लिए पोल लगाने का काम शुरू किया गया है। प्रशासन पूरे मेला ग्राउन्ड की तारबंदी करने की योजना तैयार कर चुका है।

-----------------------

भाजपा नगर मण्डल की मीटिंग आज

पूरनपुर-पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के नगरध्यक्ष महेश चन्द्र मिश्रा की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया है।



आज करीब 11 बजे नगर मण्डल पूरनपुर भाजपा कार्यकारिणी के सभी सक्रिय सदस्य व पदाधिकारी इस मीटिंग में शामिल होंगे। मीटिंग का आयोजन नगर कार्यालय पर किया जायेंगा।

--------------------------

विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने पेश किये मॉडल

स्वामी एजूकेशनल कॉम्पलेक्स पीजी कालेज में हुआ विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

पूरनपुर-पीलीभीत। स्वामी कॉलेज में विज्ञान प्रदर्शनी के दौरान के छात्राओं ने सान्इस के क्षेत्र में व निजी विषय से सम्बंधित मॉडल तैयार किये।



विज्ञान प्रदर्शनी में महाविद्यालय की प्राचार्या डा0 रंजना चौहान ने मॉडल देखे और छात्र छात्राओं की हौसलाअफजाई की। प्रवक्ता की भी तारीफ करते हुये कहा की उनकी मेहनत ओर लगन के कारण ही बच्चे इतना अच्छा कर पाये है। संस्था के सरक्षक सरदार भजन सिंह ने प्रदर्शनी को देखा और बच्चों द्वारा बनाएं गये माडलों पर उनसे विचार विमर्श भी किया, संरक्षक ने प्रत्येक प्रतिभागी से उसके माडल के बारे में विस्तार पूर्वक विचारो का आदान प्रदान किया। प्रदर्शनी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।      

प्रदर्शनी में प्रथम पुरस्कार वर्षा के जल का संरक्षण करना, पानी की बर्वादी को रोकना व जल नही तो जीवन नही, बी0एससी0 प्रथम, वर्ष की छात्राओं के द्वारा जल संरक्षण के बारे में बहुत ही अच्छा माडल प्रस्तुत किया। जल को हम कैसे बचा सकते है वर्षा के जल का संरक्षण कर व उसका हमारे जीवन के प्रयोग करना। महाविद्यालय की प्राचार्या डा0 रंजना चौहान ने प्रथम पुरस्कार दिया गया। इस माडल को बनाने बाली छात्रा अमनदीप कौर, सिमरन बी, को मेडल पहनाकर पुरस्कृत किया।      

प्रदर्शनी में द्वितीय पुरस्कार प्रकाश का जीवन में महत्व के बारे में क्रियाशील माडल वनाकर लाई बी0एससी0 प्रथम, वर्ष की छात्राएं नेहा, अफीफा नूरी, व सोनम को प्राचार्या ने मेडल से पुरस्कृत किया।  तृतीय पुरस्कार के लिए प्लांट सैल व औरोलिया का जीवन चक्र के बारे में बी0एससी0 प्रथम छात्राओं को दिया गया। तृतीय पुरस्कार मनीजा अंसारी व अनुशिका , कर्मजीत कौर को दिया गया। इस दौरान विनोद कुमार सिंह, डा0 बी0के0 गुप्ता, डा0 उजमा, डा0 नदीम, मनोज, रोहित, राजीब मोहन, सत्यपाल, मुस्कान आदि उपस्थित रहे।

-----------------------------

भगवती देवी गोशाला पर सम्पन्न होंगे 51 आदर्श विवाह

पूरनपुर-पीलीभीत। गोशाला पर आयोजित गोष्टी में 51 आदर्श विवाह की रूपरेखा को फाइनल रूप दिया गया।



यज्ञशाला, भोजनालय, सुरक्षा, स्वागत सहित अनेकों समितियों का गठन कर परिजनों को दायित्व सौंपे गए। महिला मंडल को भी महत्वपूर्ण दायित्व दिए गए।

हर वर्ष की भांति 70 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ परिजनों को बसंत पंचमी के दिन सम्मानित करने का निर्णय लिया गया।

सभी परिजनों को कार्यक्रम के संबंध में संकल्प दिलाए। विवाह पंजीकरण की अंतिम तिथि 20 जनवरी रखी गई है, एक दर्जन से अधिक विवाह पंजीकरण किये जा चुके है। नवविवाहित जोड़ों के लिए उपहार के रूप में कई वस्तुएं देने पर भी विचार किया गया।

गोष्ठी में मुख्य रूप से अनंतराम पालिया, सत्य प्रकाश शुक्ला, रामप्रकाश, बैजनाथ सिंह, बिजेंद्र द्विवेदी, वीरेंद्र पांडे, कढ़ेर सिंह, हरद्वारी लाल पांडे, लालता प्रसाद, मुंशीलाल, शशि गुप्ता, आशा पांडे, संदीप खंडेलवाल आदि लोग उपस्थित रहे।

------------------------------

पूरनपुर अस्पताल का निरीक्षण

पूरनपुर-पीलीभीत। शाहजहांपुर से आये स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक पियूष वर्मा ने अस्पताल का निरीक्षण किया और साफ सफाई का जायजा लिया।



शनिवार को करीब एक बजे पूरनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे डा0 पियूष वर्मा ने अस्पताल में निरीक्षण करते हुए डाक्टर्स के चैम्बर देखे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल में साफ सफाई रखने के विशेष निर्देश भी दिये। निरीक्षण के दौरान एमओआईसी डा0 छत्रपाल सिंह सहित आदि चिकित्सक मौजूद रहे।

----------------------

परिषदीय स्कूलों में ढर्रे पर नहीं है शिक्षा विभाग की योजनाएं

पूरनपुर-पीलीभीत। परिषदीय स्कूलों में अलग ही कानून चलते आये है सरकार कोई भी हो लेकिन यहां के कारिंदे मनमानी कर ही लेते है। इस बार भी हजारों छात्र छात्राओं को इस परेशानी से रूबरू होना ही पड़ेगा।



शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद मिलने वाली कार्य पुस्तके दिसंबर के माह में वितरित की जा रही है जबकि परीक्षा में एकाध माह ही बचे है। इतनी बड़ी लापरवाही से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बच्चे में दो माह तीन माह में कितनी तैयारी कर पायेंगे। सरकार जहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का दावा करती है तो विभागीय लोग सरकारी योजनाओं को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। दिसंबर में कार्य पुस्तके वितरित होना शिक्षा विभाग की लापरवाही को उजागर कर रही हैं।

----------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू