सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

27.11.2018

करतूत दरोगा की हटाये गए थानाध्यक्ष सेहरामऊ उत्तरी 
पीटीआर में रेत खनन का मामला, संदिग्ध है सुल्तानपुर चौकी इंचार्ज की भूमिका
पूरनपुर-पीलीभीत। रेत खनन को लेकर हुई कार्रवाई में टाईगर रिजर्व में एक वन दरोगा को निलंबित कर दिया गया और रेंजर से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। लेकिन रेत का खनन एक दूसरा पहलू भी सामने आ रहा है, शायद इस पर अभी तक किसी का ध्यान नहीं गया। 


पीटीआर से हो रहे रेत खनन के लिए जितना दोषी फारेस्ट विभाग है उतना ही पुलिस महकमा। रेत खनन करने वाला थाना सेहरामऊ उत्तरी के गांव दुर्जनपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। लेकिन जहां से रेत खनन हो रहा था वहां से पुलिस चौकी सुल्तानपुर करीब है और बताया जाता है। रेत खनन के मामले में चौकी इंचार्ज सुल्तानपुर की भूमिका पूरी तरह संदिग्ध है, इधर पुलिस कार्रवाई में थानाध्यक्ष अतर सिंह को सेहरामऊ उत्तरी से हटाकर अमरिया भेजा गया। पुलिस विभाग इस कार्रवाई को छुपाने का प्रयास करता रहा और करीब तीन दिन बाद स्थांन्तरण की कार्रवाई समाने आयी। रेत खनन को लेकर हो रही चर्चा में कहा जा रहा है दरोगा की करतूत के चलते थानाध्यक्ष को हटाया गया है जबकि दरोगा आज भी रौब चांदी काट रहा हैं।
----------------------
स्टेशन रोड से अतिक्रमण हटाने की मांग
पूरनपुर-पीलीभीत। युवजन सभा के उपाध्यक्ष अहीद खां ने एसडीएक को मांग पत्र देकर स्टेशन रोड से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

स्टेशन रोड पर व्यापारी सड़क पर दुकानें सजाकर बैठे हुए है, कार्रवाई के दौरान संगठित रूप से अधिकारियों पर दबाव बनाया जाता है। इसके चलते लोगों को जाम के झाम से छुटकारा नहीं मिलता। सपा नेता अहीद खां ने उपजिलाधिकारी जेपी चौहान को दिये मांग पत्र में स्टेशन रोड की मरम्मत कराने सहित मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की हैं।
-------------------------
चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बने डा0 डीके गुप्ता

पूरनपुर-पीलीभीत। स्थानीय चिकित्सकों के लिए समर्पित रहने वाले चिकित्सक डा0 दिनेश गुप्ता को उद्योग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने चिकित्सा प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष मनोनित किया है।

पूरनपुर आये उद्योग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने व्यापारिक संगठन को मजबूती प्रदान करते हुए चिकित्सकों को भी इसमें जोड़ दिया है। उन्होंने पीलीभीत जनपद में चिकित्सकों के साथ होने वाली र्दुव्यवहार घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए उद्योग व्यापार मण्डल चिकित्सा प्रकोष्ठ का गठन करते हुए डा0 निदेश गुप्ता को जिलाध्यक्ष मनोनित किया है और जनपद में संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए इकाई गठन करने के लिए निर्देश दिये हैं। डा0 डीके गुप्ता को जिलाध्यक्ष मनोनित किये जाने पर प्रांतीय उपाध्यक्ष हंसराज गुलाटी, जिला प्रभारी अशोक खण्डेलवाल, नगरध्यक्ष जाहिद खां, महामंत्री अजय खण्डेलवाल, युवाध्यक्ष शैलेन्द्र गुप्ता, प्रांतीय मंत्री विजयपाल विक्की ने खुशी का इजहार करते हुए बधाई दी हैं।
-------------------------------
लोकतंत्र सैनानी के निधन पर प्रशासनिक अफसरों ने दी श्रद्धांजलि
पूरनपुर-पीलीभीत। लोकतंत्र सैनानी के निधन पर प्रशासनिक अधिकारी गांव पहुंचे और अंतिम संस्कार में शामिल हुए। थाना पूरनपुर के गांव बंजरिया में मंगलवार को लोकतंत्र सैनानी का निधन हुआ।

आपातकाल में जेल गए नागरिकों को प्रदेश सरकार ने लोकतंत्र सैनानी का दर्जा दिया था। उसके बाद से उन्हें राजनीय सम्मान के रूप में पेंशन दी जा रही थी। जनपद पीलीभीत की तहसील पूरनपुर के गांव बंजरिया में चन्द्रभाल त्रिपाठी को लोकतंत्र सैनानी होने का गौरव प्राप्त था। मंगलवार को उन्होंने गांव में ही अंतिम सांस ली। वे करीब 85 वर्ष के थे। निधन की सूचना पर अंतिम संस्कार में पहुंचे उपजिलाधिकारी जेपी चौहान व तहसीलदार आशुतोष कुमार ने श्रद्धांजलि पुष्प अर्पित किये और परिजनों से शोक संवेदनाएं व्यक्त की। लोकतंत्र सैनानी चन्द्रभाल त्रिपाठी को उनके बड़े बेटे निदेशचन्द्र त्रिपाठी ने मुंखाग्नि दी। शोकाकुल परिवार में अशोक कुमार त्रिपाठी, इन्द्र प्रकाश त्रिपाठी, धर्मेन्द्र त्रिपाठी, संतोष त्रिपाठी, सत्यप्रकाश त्रिपाठी, जितेन्द्र त्रिपाठी आदि लोग शामिल रहें।
-----------------------------
वाइक सवार को वैगनआर ने मारी टक्कर
पूरनपुर-पीलीभीत। लोधीपुर घट्टे के पास एक कार चालक ने वाइक सवार को टक्कर मार दी और मौके से भाग निकला। घायल को अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया।

पीलीभीत माधोटांडा रोड पर लोधीपुर गांव के करीब में वैगनआर संख्या डीएल 06 सीओ 4531 ने ग्रामीण को जोरदार टक्कर मार दी और फरार हो गया। सड़क दुर्घटना में लोधीपुर निवासी ग्रामीण दिलावर खां को काफी चोटे आने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।
-----------------------
टै्रक्टर का पहिया निकल कर टैंपू से टकराया, नौ घायल

पूरनपुर-पीलीभीत। पीलीभीत जा रहे थ्री व्हीलर से एक टै्रक्टर का पहिया हव से निकलकर टक्करा गया। इससे अनियंत्रित हुआ थ्री व्हीलर खायी में पलट गया। सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए।

हादसा छीना मैरिज हाल के पास हुआ। गांव केसरपुर से टैंपू करके पीलीभीत जा रहे लोगों सड़क दुर्घटना के शिकार हो गये। सभी टैंपू पर सवार होकर खुटार हाइवे से पीलीभीत जा रहे थे कि छीना मिल के पास निर्माण कार्य में लगे विद्युत विभाग के एक टै्रक्टर का पहिया हव से निकलकर हाइवे पर आ गया। सामने से आ रहा टैंपू चालक अनियंत्रित हो गया और थ्री व्हीलर पहिया से टकराने के बाद खायी में जा गिरा। दुर्घटना में कलीम 20, जादौपुर। आसिक 35, गोरा रायपुर। फईम खां 30, रियाज बानो 29, हसीना बानो 42, एहसान अली 03, रेश्मा 45 निवासीगण केसरपुर कलां व निसार जहां 32 गंभीर रूप से घायल हुयीं। घायलों को 108 एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाने के बाद प्राथमिक दिया गया।
-----------------------------
धोखाधड़ी की जांच में पूरनपुर पहुंची महाराष्ट्र पुलिस
पूरनपुर-पीलीभीत। अखबार में फर्जी इस्तियार छपवाकर नौकरी लगवाने का झांसा देकर हजारों रूपयें की ठगई करने के मामले में मंगलवार को महाराष्ट्र पुलिस पूरनपुर पहुंची और स्थानीय पुलिस से संपर्क किया।

महाराष्ट्र के जनपद चन्द्रपुर में थाना सिंदेहवाही में रोहित नामक व्यक्ति ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराते हुए थाना पूरनपुर के गांव सुआबोझ निवासी भगवानदास पुत्र महेन्द्र पर नौकरी के नामपर रूपयें 24700 बैंक खाते में जमा कराने का आरोप लगाया है। इसकी जांच में पूरनपुर पहुंची महाराष्ट्र पुलिस ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया और जांच पड़ताल की। जानकारी करने पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस गांव गयी थी लेकिन इस नाम का व्यक्ति गांव में नहीं मिला। टीम में सब इंस्पेक्टर पडाल व कांस्टेबल ज्ञानेश्वर शामिल थे।
----------------------
शौचालयों के खाते गलत दर्ज कराने पर सचिव निलंबित
पूरनपुर-पीलीभीत। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंर्तगत निर्माण किये जा रहे शौचालय के बैंक खाते गलत दर्ज कराने पर ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया है।

शौचालय निर्माण में हो रही देरी को लेकर पूरनपुर ब्लाक में तैनात पंचायत सचिव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गयी है। इससे विकास खण्ड में हड़कम्प मचा हुआ है। केन्द्र एवं राज्य सरकार युद्धस्तर पर पंचायतों में शौचालय निर्माण कराने का काम कर रही है, इस अभियान को पलीता लगाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरना शुरू हो चुकी है। विकास खण्ड पूरनपुर की न्याय पंचायत शिवनगर में तैनात पंचायत सचिव राजवंधन मिश्रा को मुख्य विकास अधिकारी राजीव मिश्र ने जिलाधिकारी के अनुमोदन पर निलंबित कर दिया है। 
इंसेट बयान- सतीश कुमार पाण्डेय, बीडीओ पूरनपुर।
राजवंधन मिश्रा को स्वच्छ भारत मिशन के अंर्तगत निर्माण कराये जा रहे शौचालय के खाते गलत फीड कराने के मामले में निलंबित किया गया हैं।
--------------------------
बैंक में नकबजनी के मामले में रिपोर्ट दर्ज
पूरनपुर-पीलीभीत। बैंक ऑफ बड़ौदा में हुयी वारदात के बाद पुलिस ने शाखा प्रबंधक मनोज कुमार झा की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। खास बात यह है कि बैंक मैनेजर ने तहरीर में इस बात को स्वीकार किया है कि शाखा से कोई भी वस्तु चोरी नहीं गयी। वहीं देर रात अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा ने शाखा पहुंचकर जायजा लिया था।
--------------------
प्रदेश कार्य समिति सदस्य ने किया शिविर का उद्घाटन
पूरनपुर-पीलीभीत। ब्लाक रोड पर स्थित गुरूद्वारा श्री सिंहसभा में आयोजित एक्यूप्रेशर चिकित्सा एवं प्रशिक्षण शिविर का शुभांरभ करने पहुंचे पूर्व राज्यमंत्री एवं भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य डा0 विनोद तिवारी ने दीप प्रज्वालित करके कैंप का उद्घाटन किया। शिविर में 08 दिसंबर तक प्रशिक्षण दिया जायेंगा। आयोजक गायत्री परिजन संदीप खण्डेलवाल है। इस मौके पर मुख्य रूप से उद्योग व्यापार मण्डल के जिला प्रभारी अशोक खण्डेलवाल, अमरजीत सिंह माटा, बलजीत सिंह, गुरदयाल सिंह, वेद तिवारी, मनोज यादव, अमन वर्मा, तौलेराम पांडे, राकेश सिंह आदि लोग उपस्थित रहें।
--------------------
   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू