सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

20.06.2018

नई दिल्ली में संपन्न हुआ सप्तऋषि 2018 सम्मान समारोह

                                                                                              आकांक्षा सक्सेना (ब्लॉगर)

कानपुर-पीलीभीत। जवाहर लाल नेहरू यूथ सेंटर  - नई दिल्ली में पूरी भव्यता से कायस्थवाहिनी अंतर्राष्ट्रीय द्वारा 17 जून 2018 को आयोजित सप्तऋषि 2018 सम्मान समारोह में कायस्थ समाज के देश विदेश से चिकित्सा, लेखन, कला, साहित्य से सम्बंधित क्षेत्रों से 150 से भी ज्यादा प्रतिष्ठित लोग, अतिथियों व वाहिनी कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया तथा सफल बनाया। कार्यक्रम समयानुसार आरम्भ हुआ। सभी के स्थान ग्रहण पश्चात व्यापार प्रकोष्ठ के अरविंद जी द्वारा विगत वर्ष में आयोजित सप्तऋषी 2017 की झलकियां प्रस्तुत की गयीं। इस के बाद संस्कृति अनुसार श्री चित्रगुप्त भगवान के मनोरम चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ साथ अतिथियों, सभी सदस्यों द्वारा पुष्पांजली अर्पित की गई। तत्पश्चात प्रवीण श्रीवास्तव व वाहिनी युवा अध्यक्ष द्वारा स्वागत किया गया। तदोपरांत सम्मान समारोह का भव्य शुभारंभ हुआ जिसमें वाहिनी के उन विशिष्ट सदस्यों को भास्कर सम्मान दिया गया जो अपने-अपने प्रदेश में कायस्थ समाज के कार्य में लगे हैं तथा पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा से सृष्टि के समस्त प्राणियों का लेखा-जोखा लिखने वाले भगवान् श्री चित्रगुप्त भगवान के नाम के प्रचार प्रसार में रत् हैं जिनमें भास्कर सम्मान से सम्मानित हुये दीपक श्रीवास्तव-जबलपुर, अक्षय श्रीवास्तव-नासिक, प्रवीण श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, वैभव श्रीवास्तव, अमन माथुर-पानीपत।

कार्यक्रम के दौरान वाहिनि प्रमुख पंकज भइया कायस्थ ने अपने ओजस्वी भाषण द्वारा भास्कर सम्मान और सप्तऋषी सम्मान के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि कायस्थ समाज मे निःस्वार्थ भाव से कार्यरत समाज सेवियों तथा भारत तथा विदेशों में वाहिनी के कार्य को आगे बढ़ाने वाले व्यक्तियों को सम्मान देने के लिये इन पुरस्कारों की स्थापना की गयी है। साथ ही उन्होनें अपनी फीचर फिल्म “चित्रगुप्त” द गॉड ऑफ जस्टिस - का अन्य अतिथियों के साथ मुहुर्त भी किया। उल्लेखनीय है कि इस फिल्म के प्रस्तुतकर्ता स्वयं वाहिनि प्रमुख पंकज भइया ही हैं तथा निर्देशक अमृत सिन्हा और सह निर्देशक विवेक सिन्हा हैं। इस कार्यक्रम मे पितृ दिवस के उपलक्ष्य पर विवेक सिन्हा द्वारा निर्मित निर्देशित फिल्म “द फादर्स डे” का भी विमोचन किया गया। सभागार में उपस्थित सभी अतिथियों ने फिल्म की प्रशंसा की। साथ ही तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा माहौल खुशनुमा हो गया। फिल्म के प्रमुख कलाकार देव चौहान, एडिटर व कैमरामैन मनीष और निर्देशक विवेक सिन्हा का भगवान श्री चित्रगुप्त का फोटो देकर सत्कार किया गया। युवा वाहिनी द्वारा वाहिनि प्रमुख पंकज भैय्या को “गुरुश्री” सम्मान से अलंकृत किया गया और साथ ही सप्तऋषि 2018 पत्रिका का विमोचन कर माननीय सदस्यों के मध्य वितरित किया गया।

कार्यक्रम के सूत्रधार और संचालक संगीत क्षेत्र की चर्चित शख्सियत ज्ञानेश वर्मा ने अपने उद्घोषणा से समारोह को विधिवत सम्पन्न करवाया।

कार्यक्रम में पधारे अतिथि डा• रेनू वर्मा, आलोक वर्मा, विकास वर्मा, आर• सी• सक्सेना, पूर्व आईजी बीएसएफ मनोज श्रीवास्तव, सहारा समय प्रमुख-बिहार अनूप श्रीवास्तव, पुन्नू भैय्या, राकेश शरण, हरिहर सिन्हा, रोमी माथुर, राजन श्रीवास्तव, कविता सक्सेना, मनोज श्रीवास्तव, अरूण सक्सेना, राघवेंद्र श्रीवास्तव, गौतम ऋषि व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया गया। वहीं अंजली श्रीवास्तव, विकाश सक्सेना, अरविंद श्रीवास्तव, शेवांग श्रीवास्तव, जगदीश माथुर, सत्येंद्र श्रीवास्तव, विजय माथुर, मोंटू, अव्वी, अमन माथुर, विशाल भटनागर, वाहिनि सदस्य डब्बू, अतुल, अम्बुज, प्रवीण, अमृत, अरविंद, उज्ज्वल, शेखर, राजीव, महेंद्र, मोहित, सौरभ, विनय, उपेंद्र, दिवाकर, अक्षय, ज्ञानेश, सुशांत, सुशील श्रीवास्तव, जगदीश माथुर, सोहना, पी• के• श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार खरे, महासचिव अंतर्राष्ट्रिय कायस्थवाहिनी मध्यप्रदेश राजीव श्रीवास्तव, यमुना विहार, राहुल सक्सेना, अरविंद कुमार श्रीवास्तव, विक्रम श्रीवास्तव, कविता सक्सेना उपस्थित रहे।
--------------------------------------------------------------------------------------
पूरनपुर ब्लाक की सबसे बड़ी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना को लगा भ्रष्टाचार का घुन


पूरनपुर-पीलीभीत। ब्लाक की सबसे पंचायत में भ्रष्टाचार चर्म सीमा पर है, यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभांथियों से खुलेआम अवैध वसूली की गई। इतना ही नही प्रधान पति ने अपने सगे संबंधियों को लाभ पहुंचाने के लिए हर स्तर पर भ्रष्टाचार किया हैं।


अवैध वसूली की दस्तान को फायलों में सहज कर लाभांर्थी अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं। पूरनपुर देहात में भ्रष्टाचार के एक दो नही दर्जनों मामले होने के बाद भी संबंधित अधिकारी कार्रवाई करने से बच रहे है। प्रधान पति पर लाभांर्थी को गायब करने तक का गंभीर आरोप लगा चुका है। एक लाभांर्थी ने इसकी शिकायत कानून मंत्री से करते हुए प्रधान व सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। लाभांर्थी के गायब होने के मामले में पुलिस भी जांच में जुट चुकी है। पूरनपुर देहात के रजागंज वार्ड नंबर 12 में रहने वाले निसार अहमद पुत्र अजमतुल्ला ने कानून मंत्री उत्तर प्रदेश शासन को भेजे शिकायती पत्र में प्रधान अजरा रिजवान, प्रधानपति रिजवान खां उर्फ बब्बू खां, सचिव मेहरवान सिंह राणा, गुडडू खां व नवेद खां पर जालसाजी करने का आरोप लगाया है। उक्त लोगों पर आरोप है कि ग्राम पंचायत में जैनब बेगम की फर्जी आइडी बनाकर आवास आवंटित कराया और उसके बाद प्रधानमंत्री आवास की रकम मैनाज पत्नी सुल्तान बेग के बैंक खाते में भेजकर आवास निर्माण करा दिया गया। जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में मैनाज पत्नी सुल्तान बेग का कही नाम ही नहीं हैं। जिस महिला के नामपर आवास आवंटित हुआ है उसको प्रधान पति ने कही गायब कर दिया है।

इंसेट-

जालसाजी कर बहनोई का बनवाया आवास

आरटीआई में यह खुलासा हो चुका है कि प्रधानपति रिजवान खां उर्फ बब्बू ने पद का र्दुउपयोग करते हुए बहन मैनाज पत्नी सुल्तान बेग का आवास निर्माण करा दिया। सबसे चौकाने वाली बात ये है कि मैनाज बेगम का लाभांर्थियों की सूची में नाम ही नहीं है। जिस लाभांर्थी महिला के नाम प्रधानमंत्री आवास आवंटित हुआ है उसको पुलिस तलाश कर रही है, लेकिन उसका कहीं पता नही चल रहा हैं।

इंसेट-
बिना जानकारी के मैं कुछ नही बता सकता हूं। शिकायतकर्ता मेरे पास आये, ये गंभीर मामला हैं जांच उपरांत कार्रवाई कराई जायेंगी।
विजय कृष्ण भागवत, मुख्य विकास अधिकारी पीलीभीत

-----------------------------

नवविवाहिता की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत

पुलिस ने भाई की तहरीर पर दर्ज किया पति सहित सास, ससुर के खिलाफ हत्या का मामला


पूरनपुर-पीलीभीत। थाना सेहरामऊ उत्तरी के गांव दुर्जनपुर कलां में एक नवविवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। पुलिस ने विवाहिता के भाई की तहरीर पर सास, ससुर व पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया हैं।


मार्च में नवविवाहिता की शादी पड़ोस के गांव दुर्जनपुर कलां में हुई थी। बताया जा रहा है विवाहिता ने प्रेम विवाह किया था। शुरूआत में विवाहिता के परिजनों एतराज किया था। लेकिन बाद में बेटी की खुशी के लिए शादी के राजी हुए थे। चार माह में ही विवाहिता को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया गया। हालांकि पुलिस अभी कुछ बताने को तैयार नहीं है। गांव निजामपुर निवासी विवाहिता के भाई मोहन कुमार पुत्र कढेर ने पुलिस को तहरीर देकर पति मैकूलाल व उसके पिता राजाराम व सास सुशली देवी पर बहन मीना देवी की हत्या करने का आरोप लगाया है। तहरीर में कहा गया है कि शादी के बाद उक्त लोग 50 हजार नगदी व बाइक की मांग कर रहे थे। दहेज न देने पर विवाहिता मीना देवी की हत्या कर दी गई। पुलिस गांव पहुंचकर विवाहिता का शव कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया हैं।

इंसेट-
विवाहिता मीना देवी की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई है, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया हैं। मौत का कारण पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेंगा।
राजकुमार भारद्वाज, थानाध्यक्ष सेहरामऊ उत्तरी


----------------------

100 रूपये के विवाद में दर्ज हुई क्रास रिपोर्ट, चार गिरफ्तार

पूरनपुर-पीलीभीत। सौ रूपये की लेनदारी में झगड़े के बाद पुलिस ने क्रास रिपोर्ट दर्ज की है। झगड़े की सूचना पर पुलिस ने चार लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार करके शांतिभंग में चालान कर दिया हैं।


पूरनपुर देहात के मोहल्ला रजागंज में सौ रूपये की उधारी मांगने पर विवाद खड़ा हो गया। गाली गलौज के बाद जमकर लाठी डंडे चले। इस वारदात में कई लोगों को खुली व गुम चोटे आयीं हैं। निसार अहमद ने पुलिस को तहरीर देकर फारूख पुत्र समशुद्दीन व साजिद पुत्र साबिर निवासी रजागंज देहात पर मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि फारूख के निसार अहमद पर 100 रूपये उधारी के आ रहे थे। फारूख ने निसार अहमद से रूपये देने को कहा इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया और फारूख व साजिद ने गाली गलौज करते हुए निसार अहमद की जमकर पिटाई लगा दी। उधर, फारूख ने निसार अहमद व असफाक अहमद पर बीस हजार रूपये न देने का आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। फारूक ने अरोप लगाया कि जब उसने उधारी के बीस हजार रूपये निसार अहमद से मांगे तो असफाक अहमद व निसार अहमद गाली गलौज पर उतर आये और रूपये देने से साफ मना कर दिया। इतना ही नहीं विरोध पर लाठी डंडो से हमला करके घायल कर दिया। उक्त मामले में पुलिस ने दोनों पक्ष की ओर से क्रास रिपोर्ट दर्ज की हैं।

---------------------------------

लव मैरिज की रंजिश में बेटी - ननद को धुना

पूरनपुर-पीलीभीत। प्रेम विवाह की रंजिश मानते हुए परिजनों से एक विवाहिता को उसके घर में घुसकर जमकर पीट दिया। विवाहिता को बचाने आयी उसकी ननद को भी लात घूसों से धुना। पुलिस ने विवाहिता की ओर से पिता व भाईयों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज किया हैं।


मोहल्ला ढका निवासी अफराज बी पत्नी इरफान पुत्र जंगी ने पुलिस को तहरीर देकर सगे भाई शाहरून व अरवाज पुत्रगण चांद मियां के विरूद्ध रंजिशन मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई हैं। विवाहिता का आरोप है कि उसने प्रेमप्रसंग के चलते इरफान से शादी की थी। इस बात को लेकर परिजन रंजिश मानते है। बुधवार को उक्त लोगों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की और अफराज बी को बचाने आई ननद नगमा को भी बुरीतरह पीटा।

------------------------

सड़क दुर्घटना में महिला घायल

पूरनपुर-पीलीभीत। एक महिला सड़क दुर्घटना में बुरीतरह घायल हो गई। एम्बुलेंस 108 ने घायल महिला पर्वती देवी पत्नी हीरालाल निवासी टांडा क्षत्रपति को अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके साथ ही बाइक चालक फिरासत पुत्र सत्तार खां को भी हल्की चोटे आई है। महिला उक्त बाइक चालक की गाड़ी के सामने आ जाने से घायल हुई हैं।

--------------------


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू