सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

27.04.2018

ग्रामीण की बाइक से गायब हुए 24 हजार मचा हड़कम्प

पूरनपुर-पीलीभीत। बैंक आॅफ बड़ौदा से रूपये निकालकर रामलीला बाजार में खरीदारी करने गए एक ग्रामीण की बाइक से अज्ञात व्यक्ति ने 24 हजार रूपये लेकर फुर्रर हो गया। इसकी भनक लगते ही बाजार में हड़कम्प मच गया।



गांव रम्पुराफकीरे से पूरनपुर आये ग्रामीण तिलकराम की बाइक से दिन दहाड़े 24 हजार रूपये उड़ा लिए। गाड़ी से रूपये गायब होने के बाद ग्रामीण ने शोर मचाना शुरू किया तो मार्केट में अफरा तफरी मच गई। लेकिन आरोपी किसी की नजर में नहीं  आया। आनन फानन में कोतवाली पहुंचे तिलकराम ने पुलिस के समक्ष बारदात बयां करते हुए तहरीर दी है। तिलकराम पुत्र रामविलास निवासी रम्पुराफकीरे रूपये लेने के लिए बैंक आॅफ बड़ौदा गया था जहां उसने बैंक से चैबीस हजार रूपये निकाले और कुछ खरीदारी करने के लिए रामलीला मैदान पहुुंचा। मेला बाजार में बाइक रोककर डिग्गी में रखा नेकर का कपड़ा निकालकर दर्जी को नाप कराने लगा। इस बीच बाइक की डिग्गी में रखे थैले पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने हाथ साफ कर दिया। जब अंडरवियर की नाप देकर बाइक के पास पहुंचे तिलकराम ने देखा कि गाड़ी से थैला गायब हैं। इसके बाद बाजार में हड़कम्प मच गया और पीड़ित ने थाने पहुंचकर तहरीर दी है।

-----------------------------

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष चार गंभीर घायल, रेफर

पूरनपुर-पीलीभीत। जमीनी विवाद में जमकर लाठिया चली। झगड़े में दोनों ओर से करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल होना बताया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। कोतवाली में दोनों पक्ष ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।



कोतवाली क्षेत्र के गांव गुलड़िया मु0 खाता राजविन्दर सिंह पुत्र निरंजन सिंह का लंबे समय से पड़ोसी काश्तकार रामपाल मुक्खा के परिवार से जमीनी विवाद चल रहा था। बताया जाता है कि हाल ही में एसडीएम कोर्ट से विवादित जमीन की तूदाबंदी कराई गई थी इससे रामपाल उर्फ मुक्खा का परिवार संतुष्ट नहीं था। शुक्रवार को राजविन्दर सिंह उसी गांव खाता में रामनाथ के घर भूसा का ट्राला लेकर पहुंचे थे। आरोप है कि वहां रामपाल उर्फ मुक्खा, छोटे लाल, लक्ष्मी, कालीचरन, कुशलपाल, रामभजन, रामकुमार व दो अज्ञात लोगों ने घेर लिया और लाठी डंडे से हमला करके लहूलुहान कर दिया। राजविन्दर सिंह पर हमले की खबर पर बचाने पहुंचे निरंजन सिंह60, मुक्तार सिंह65, जगवीर सिंह30 को जमकर पीटा और 28 हजार रूपये छीन लिए। फौजदारी की घटना में मुक्तार सिंह, निरंजन सिंह व राजविन्दर सिंह गंभीर रूप से घायल हुए है। घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उधर, दूसरे पक्ष की ओर सोनम यादव पुत्र पुत्तू लाल निवासी खाता ने मुक्खा सिंह, पिन्दर सिंह, स्वीटी सिंह निवासी गुलड़िया मु0 खाता पर घर में घुसकर जान से मारने की नियत से हमला करने व तीस हजार रूपये लूटने का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी है।

----------------------------

डग्गमार वाहनों की जांच को एसडीएम ने कोतवाल को किया आदेशित

पूरनपुर-पीलीभीत। पूरनपुर पीलीभीत रोड पर दौड़ रहे अनाधिकृत रूप से वाहनों की शिकायत होने के बाद एसडीएम ने इन वाहनों की जांच के लिए कोतवाल को आदेशित किया है। आरोप है कि थ्री व्हीलर टैम्पू व मैजिक, जुगाडू वाहन खुलेआम बिना परमिट सवारी व माल ढोने का काम बखूबी कर रहे है।



लोडर गाड़ी संचालकों ने संयुक्त रूप से उपजिलाधिकारी शशि भूषण राय को शिकायत पत्र देकर कहा है कि मण्डी समिति, पूरनपुर- पीलीभीत रोड पर बड़ी संख्या में बिना परमिट वाहन संचालित किये जा रहे है। जबकि लोडर वाहन चालक समय समय पर रोड टैक्स, बीमा आदि की राशि चुकाने के बाद ही परिवार का पालन पोषण कर रहे है और डग्गामार वाहन चालक गैर कानूनी ढंग से वाहन संचालित करते आ रहे है। इस व्यवस्था पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई है। लोडर गाडी चालक मो0 जाबिर, गुडडू, राजू यादव, विनोद कुमार, अवरार, हबीबुल्ला, शादाब, अजमल, चोब सिंह सहित करीब दो दर्जन लोगों ने एसडीएम शशि भूषण राय को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। उक्त मामले की जांच उपजिलाधिकारी ने मण्डी सचिव व एसएचओ पी को लिखी है।

------------------------

टाईगर रिजर्व में बदमाशों ने राजमिस्त्री से बाइक नगदी लूटी

पूरनपुर-पीलीभीत। थाना माधोेटांडा क्षेत्र के वराही जंगल में गुरूवार की देर शाम कुछ बदमाशों ने एक राजमिस्त्री को रोकर लूट लिया और जमकर धुनाई लगा दी। बदमश मुंह पर नकाब लगाये हुए थे राजमिस्त्री से बाइक व नगदी लूटकर फरार हो गए।



पूरनपुर देहात के मोहल्ला इंदिरानगर निवासी आरिफ राजमिस्त्री का काम करता है। गुरूवार को थाना माधोटांडा क्षेत्र के गांव सिमरा से काम करके बाइक से लौट रहा था। बाइक पर आरिफ के साथ एक मजदूर मुंशी खां निवासी लाइनपार साहूकारा भी मौजूद था। रास्ते में वराही जंगल के बीचों बीच मिले बदमाशों ने उनको रोकर लिया और बुरीतरह मार पीटकर बाइक व 4500 रूपये की नगदी लूटकर फरार हो गए। पीड़ित के अनुसार बदमाशों की संख्या करीब आधा दर्जन बतायी जा रही हैं। बारदात के बाद थाने पहुंचे राजमिस्त्री ने बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है। इस संबंध में सीओ कमल सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि माधोटांडा इंस्पेक्टर इंद्र सिंह ने इस तरह की बारदात की सूचना नही दी है।

---------------------------

नरई जलाने से मना करने पर नंगी तलवार लेकर दौड़ाया, केस

पूरनपुर-पीलीभीत। विवादित जमीन पर कब्जा करने की नियत से गए लोगों को नरई जलाने से मना करने पर खेत स्वामी को तलवार लेकर दौड़ाया। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर आरोपियों के विरूद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।



कोतवाली क्षेत्र के खण्डेपुर में लंबे समय से विवादित चल रही जमीन पर कब्जा करने की नियत से पहुंचे जजवीर पुत्र दिलीप सिंह निवासी सिसैइया थाना गजरौला, सुखविन्दर सिंह उर्फ सिटू पुत्र रविन्द्रर सिंह निवासी पौर खास थाना गजरौला, कुलदीप सिंह पुत्र देवेन्द्र सिंह निवासी खण्डेपुर व गुरवल सिंह पुत्र दलजीत सिंह निवासी खाण्डेपुर थाना पूरनपुर ने नरई में आग लगा दी।  इसके विरोध में वहां पहुंचे खेत मालिक वसीम वेग पुत्र खलील वेग निवासी गणेशगंज को उक्त लोगों ने तलवार लेकर खेत में दौैड़ाया। पुलिस ने उक्त मामले में आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं मंे मुकदमा पंजीकृत किया है।

----------------------------

दो लाख रूपये व बाइक न देने पर विवाहिता को घर से भगाया

पूरनपुर-पीलीभीत। एक विवाहिता को तीन साल पर दो लाख रूपये व बाइक न देने पर ससुरानियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर पति सहित तीन अन्य लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।



गांव पिपरिया दुलई निवासी चोखेलाल ने अपनी पुत्री ऊषा देवी का विवाह लाह गांव में दयाराम के बेटे वासुदेव के साथ तीन साल पूर्व किया था। आरोप है कि इसके बाद पति वासुदेव तीन लाख रूपये व एक बाइक की मांग कर रहा था और न देने पर 24 अप्रैल को मारपीटकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ऊषा देवी पुत्री चोखेलाल ने पति वासुदेव सहित दयाराम, कु0कुन्ता देवी, अंगूरा देवी के विरूद्ध एहेज एक्ट का मामला दर्ज कराया है।

------------------------

सड़क दुर्घटना में दो सगे भाईयों की मौत

पूरनपुर-पीलीभीत। सड़क दुर्घटना में दो सगे भाईयों की मौत हो जाने से कोहराम मचा हुआ है।


थाना जहानाबाद क्षेत्र के गांव भगवन्तपुर बझेड़ा से पूरनपुर लौट रहे दो सगे भाईयों की बाइक को अज्ञात वाहन ने रौद दिया। दुर्घटना के बाद घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां रेफर के दौरान बीच रास्ते में एक के बाद एक भाई की मौत हो गई। एक साथ हुई दो मौतों के बाद गांव जेठापुर में सनसनी फैल गई और परिजनों का रो-रोकर बुराहाल है। कोतवाली क्षेत्र के गांव जेठापुर निवासी भूपराम40 व रामपाल30 जहानाबाद से गांव लौट रहे थे। चांटफिरोजपुर के बाद कार संख्या यूपी32 सीबाई9909 उन्हें टक्कर मार दी। इसके बाद आनन फानन में घायलों को पीलीभीत ले जाया जा रहा था जहां गौहनिया चैराहे के पास रामपाल की मौत हो गई जबकि भूपराम ने शारदा अस्पताल के बाहर दम तोड़ा। मृतक के भाई रामलाल पुत्र सुन्दर लाल हाल निवासी बमनपुरी ने उक्त वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

---------------------------

नगर पालिका बोर्ड की बैठक सुनिश्चत

पूरनपुर-पीलीभीत। नगर पालिका परिषद की बैठक चार मई को सुनिश्चत की गई है। बैठक में वित्तीय वर्ष 2017-18 की आय व्यय पर विचाए एवं चर्चा की जाएंगी। इसके साथ ही वर्ष 2018-19 के स्वीकृत बजट पर अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल व सभासदों की उपस्थित में विचार किया जाना है।

----------------

सट्टा लगाते एक युवक गिरफ्तार

पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस ने एक युवक को सट्टा खेलते गिरफ्तार किया है। आरोपी की जेब से करीब 140 रूपये व कुछ पर्चियां बरामद की गई है।



नगर पुलिस चैकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह ने मुखबिर की सूचना पर मोहल्ला रजागंज निवासी युवक ईशाक अहमद पुत्र मोहर्रम अली को कुछ पर्ची व 140 रूपये के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी की जेब से नंबर लिखी कागज पर्ची और रूपये बरामद होने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा है।

--------------------

मांस बिक्री को लेकर भिड़े दो पक्ष, क्रास रिपोर्ट दर्ज

पूरनपुर-पीलीभीत। प्रतिबंधित पशु का मांस बिक्री करने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। एक ही समुदाय के लोग एक दूसरे पक्ष पर गोमांस बेचने का आरोप लगा रहे है। मामला कोतवाली पहुंचने पर पुलिस ने क्रास रिपोर्ट दर्ज की है।



जैसा कि पुलिस ने मांस बिक्री करने वालों को निर्देशित कर रखा है कि कोई भी पेेशेवर व्यक्ति पशु वध नही करेंगा और मांस को बरेली से लाकर पूरनपुर में बिक्री किया जा सकता है। लेकिन उसके बाद भी प्रतिबंधित पशुओं का वध करके मांस बिक्री किया जा रहा है। गुरूवार को लाइपार साहूकारा मंे असलम उर्फ कव्वाल, जावेद पुत्र वली हुसैन व सीवू पुत्र असलम प्रतिबंधित मांस बिक्री कर रहे थे। आरोप है कि इन लोगों के पास कोई लाइसेंस नही है, मो0 यूसुफ पुत्र यासीन के पास मांस बिक्री करने का वैध लाइसेंस है। इसने जब मांस बिक्री करने का विरोध किया तो उक्त लोग हमलावर हो गए और जमकर मारपीट की। दूसरा पक्ष भी इसी तरह का आरोप लगा रहा है। पुलिस ने महिला आसिया की ओर से यूसुफ पुत्र खलीक, जाबिद पुत्र भाई जी, मुन्ना पुत्र यूसुफ व गुलफाम पुत्र यूसुफ के विरूद्ध क्रास केस दर्ज किया गया है।

--------------------------


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू