सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मृतक आश्रित को एसडीएम ने दिया सुकन्या योजना का आशीर्वाद

मृतक की पत्नी को नेकी की दीवार ने दी सहायता

पूरनपुर-पीलीभीत। मृतक की पत्नी की नेकी की दीवार ने सुकन्या समृद्धि योजना के अन्र्तगत हजारों रूपये की सहायता की है। इस मौके पर एसडीएम ने महिला को रूपये देकर उनकी बच्ची के भविष्य के लिए कामना की।

गांव सिमरिया ता0 महाराजपुर की रहने वाली रामदेवी पत्नी मनोज कुमार पति की मृत्यु के बाद से आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। किसी तरह से काम काज करके अपने बच्ची का लालन पालन करती है। गुरूवार को इसकी जानकारी नेकी के दीवार के लोगों को पता चला तो उन्हांेने धनतेरस की पूर्व संध्या पर एसडीएम कार्यालय जाकर एसडीएम चन्द्रभानु सिंह के हाथों से मृतक मनोज कुमार की पत्नी रामदेवी को 16100 सुकन्या समृद्धि योजना में जमा करवाये है। साथ ही उनकी छोटी बच्ची के भविष्य के लिए कामना की है। इस मौके पर गुरमेल सिंह, अधिवक्ता मुकेश गुप्ता, अमनदीप सिंह खालसा, खुशप्रीत सिंह, अमृत सिंह, निर्मल सिंह ढिल्लो, दुर्गेश सक्सेना राहुल, राजकुमार राठौर, महेश आजाद, आदि लोग उपस्थित रहे।
--------------------------------------
कोर्ट के आदेश पर दस माह बाद दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा
दस महीने बाद दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा, जहर देकर की गई थी हत्या
पूरनपुर-पीलीभीत। दस माह पूर्व उक्त लोगों ने मिलकर एक रेलवे कर्मचारी को जहर देकर हत्या कर दी थी। इसके बाद युवक की माता ने थाने पहुंचकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की। इससे तंग आकर पीड़िता ने कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई। दस महीने बाद गुरूवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

गांव धर्मापुर खुर्द कलां निवासी सुशीला देवी पत्नी रामचरन लाल ने बताया है कि पति रामचरन लाल रेलवे में कर्मचारी पद पर तैनात थे। अचानक उनकी मौत हो जाने से रेलवे की नौकरी उनके पुत्र महेन्द्र को मिल गई थी। इसके बाद महेन्द्र व पत्नी छाया देवी मोहल्ला कायस्थान में किराये के मकान में रहते थे। आरोप था कि रेलवे की नौकरी के लालच मे 1 जनवरी 2019 को बहू छाया देवी व अन्य लोगों ने मिकलर महेन्द्र को जहर देकर उसकी हत्या कर दी थी। मामले की जानकरी परिजनों को लगी तो उन्होंने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन पुलिस कार्रवाई न होने पर मजबूरन पीड़िता को कोर्ट का दरवाजा खट-खटाना पड़ा। इसके बाद दस महीने बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने बहू छाया देवी, हरिप्रसाद, सुनील कुमार, महेशचन्द्र निवासी नवाबगंज के गांव धौरहरे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उक्त प्रकरण में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपितों की तलाश जारी कर दी है।
------------------------------------  
माॅडल प्राइमरी स्कूल को उपहार में दिया वाटर आरओ
पूरनपुर-पीलीभीत। माॅडल प्राइमरी स्कूल में गुरूवार को बच्चों के पीने के लिए शुद्ध पेयजल का आरओ लगाया गया है। इससे बच्चों को इधर उधर पानी पीने की जरूरत नहीं पडेगी। ग्राम पंचायत शेरपुर कलां नंबर 1 में स्थित माॅडल प्राइमरी स्कूल में भट्टा स्वामी हाजी वाजिद खान ने बच्चों के लिए शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को वाटर आरओ लगाया है। अब माॅडल स्कूल के छात्रों को वाटर आरओ का शुद्धपेय जल स्कूल में ही उपलब्ध होगा।
---------------------------------
गोकशी कर रहे दो तस्करों को पुलिस ने दबोचा
पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस ने कार्रवई के दौरान गोकशी कर रहे दो आरोपितों को पकड़ लिया है, पुलिस ने मौके से गोवंशीय पशु व उपकरण बरामद किए गए है। लेकिन सूत्रों की माने तो गांव के कई दलाल पूरे मामले को लेकर पुलिस के संपर्क में है। गोकशी के मामले में आरोपितों को छोड़ने के बदले पुलिस मोटी रकम बसूल सकती हैं।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गहलुइया में गोकशी की सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर एक गन्ने के खेत में घेराबंदी कर तस्करों को पकड़ा है। पुलिस फोर्स कम होने के चलते दो अभियुक्तों को पुलिस ने पकड़ लिया और भारी मात्रा में गौ मांस भी बरामद किया है। आरोपितों से पूछताछ करने पर उन्होने अपना नाम करीम पुत्र रहमतुल्ला व नदीम पुत्र मुन्ना बताया है। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया है। इसमें नया खेल जो कि काफी दिनों से चल रहा है, गोकशी में पकड़े गए लोगों को अन्य अपराध में लिप्त होना दिखाकर राहत दी जा रही है। इससे इन लोगों की जेबे भी भर जाती है और समाज व उच्च अधिकारियों की नजर में साफ-सुथरी छवि भी बनी रहती है। फिलहाल गोकशी का धंधा जमकर फल फूल रहा है।
---------------------------------------
नगर में निकली गई सांई बाबा की भव्य पालकी
पूरनपुर-पीलीभीत। सांईं बाबा की भव्य पालकी गुरूवार को धूमधाम से निकली। सांईं बाबा की पालकी में सैकड़ों भक्त शामिल होकर पालकी के साथ भजन कीर्तन करते हुए नगर के प्रमुख रास्तों से गुजरते हुए गन्तव्य तक पहुंचे।

मोहल्ला कायस्थान कल्पना नर्सिंग होम से हर गुरूवार को सांईं बाबा की पालकी निकाली जाती है। यह सिलसिला वर्षों से निरंतर जारी है, विधिवत पूजन, हवन उपरांत साईं बाबा की पालकी निकाली गई। सांई बाबा की पालकी कल्पना नर्सिंग होम से पकड़िया चैराहा ब्लाक रोड, स्टेशन रोड व प्रमुख चैराहों से होकर नर्सिंग होम पहुंचकर सम्पन्न हुई। इसके बाद इस पालकी में र्सांइं बाबा व अन्य भगवान की सुन्दर झांकी को दर्शको ने लत्फ उठाया। वहीं नगर के सैकड़ो लोग सांईं बाबा की पालकी में शामिल हुए और पालकी के साथ भजन कीर्तन करते हुए आगे बढ़ते गए। इस दौरान गली चैराहों पर सांई बाबा की पालकी का पूजन किया गया। आयोजकों में मुख्य रूप से डा0 मंयक सक्सेना, सुनील सक्सेना, विजय दीक्षित, हैपी मिश्रा, राहुल सक्सेना, पवन खण्डेलवाल, जगदीश कनौजिया, कुणाल भारती, अखिलेश, दीपक आदि शामिल हैं।
------------------------------------------------------
नाजायज असलहा खरीदने पर पांच के खिलाफ मुकदमा, दोे गिरफ्तार
पूरनपुर-पीलीभीत। धोखाधड़ी से असलहा खरीदने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं दुकानदार के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र में पुलिस बड़ी कार्रवाई करते हुए बिना लाइसेंस के असलहा खरीदने वाले पांच आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया है। वहीं बता दे पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की तलाशी लेने पर इनके पास से 07 लाइसेंसी असलहा बरामद किए गए है। इनमें 03 राइफल, एक डबल बैरल बंदूक व तीन पिस्टल शामिल है। इसके साथ ही खुटार के दुर्गा गन हाउस के स्वामी हरिशंकर अवस्थी की दुकान से आरोपितों ने फर्जी तरीके से बिना लाइसेंस के असलहा खरीदे थे। उनपर भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
---------------------------------
डा0 मृदुल को अग्रवाल सभा पूरनपुर ने किया सम्मानित

पूरनपुर-पीलीभीत। पूरनपुर की बेटी ने अमेरिका में रहकर हिन्दी साहित्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य करने वाली को गुरूवार को पूरनपुर पधारने पर  सम्मानित किया गया है। 
 अमेरिका में रहकर हिन्दी और साहित्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य करने वाली अग्रवाल समाज की पूरनपुर की बेटी डॉ. मृदुल कीर्ति के काफी समय बाद अपनी जन्मभूमि पूरनपुर में आगमन पर अग्रवाल सभा की तरफ से उन्हें सम्मानित किया गया। उनसे आशा की गई कि वह दीर्घायु होने के साथ विश्व भर में हिन्दी और हिन्दुस्तान की पहचान इसी तरह बनाती रहें। डॉ. मृदुल पूरनपुर के प्रमुख चिकित्सक डॉ. राजेश अग्रवाल की बुआ हैं। संगीता सिंघल ने उन्हें अपनी पुस्तक भेंट की। इस अवसर पर अध्यक्ष नवीन अग्रवाल के अलावा अनिल सिंघल, डॉ. राजेश, नीरज जैन, संगीता सिंघल, राकेश, सचिन, अंकित, नितेश अग्रवाल सहित कई लोग मौजूद रहे।
-----------------------------

अवैध रूप से काटी गई लकड़ी वन विभाग ने पकड़ी
हजारा-पीलीभीत। हजारा थाना क्षेत्र के गांव रामनगर चंदनगर में लकड़ कट्टे बिना अनुमति के ही दर्जनों हरे-भरे सेमल के पेड़ों को कटवा कर ट्राला में लोड कर रहे थे। इस दरमियान किसी ग्रामीण ने उत्तर खीरी वन प्रभाग लखीमपुर खीरी के डीएफओ को फोन पर सूचना कर दी। संपूर्णानगर के वन क्षेत्राधिकारी सुभाष चंद्र वर्मा डिप्टी रेंजर बाल किशन वन दारोगा ज्ञानेंद्र श्रीवास्तव, महेंद्र कुमार, विनोद कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचकर लकड़ी भरा ट्राला अपने कब्जे में कर लिया और रेंज ले गए हैं। ट्रैक्टर चालक को वन विभाग ने आवश्यक पूछताछ कर छोड़ दिया है।
-------------------------------
मेन मार्केट में लुट गया किसान, हाथ मलती रह गई पुलिस
पूरनपुर-पीलीभीत। धान के सीजन के साथ ही चोर उचक्के का धंधा भी निकल पड़ा है, लचर पुलिसिंग के चलते किसान को राह चलते कब लूट लिया जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। 

गेहूं धान के सीजन में किसानों के साथ लगातार लूट छिनैती जैसी वारदातें होने के बाद भी पुलिस उनसे कोई सबक नहीं ले रही है इसके चलते धान के सीजन की पहली छीनैती की घटना को बदमाशों ने अंजाम दे दिया है। नगर की बाबा कॉलोनी निवासी फार्मर बस्सन सिंह बैंक से 42000 हजार रूपये निकालकर घर लौट रहे थे। मेन बाजार में स्थित मीना ज्वेलर्स के पास आए बाइक सवार बदमाशों ने उनका थैला साफ कर दिया। दिनदहाड़े हुई वारदात से हड़कंप मचा गया और किसान को हजारों रुपए का चूना लग चुका है। फिलहाल पुलिस ने उक्त मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया और जांच की जा रही हैं।
--------------------------------  


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू