सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

कलियुग के भगवान पुस्तक का भव्य विमोचन

     कलियुग के भगवान पुस्तक का भव्य विमोचन       
पुस्तक विमोचन में शामिल हुए भाजपा विधायक एवं पूर्व राज्यमंत्री
पूरनपुर-पीलीभीत। 94वे गांव सपहा के पण्डित जियालाल उच्चतर विद्यालय में भाजपा विधायक एवं पूर्व राज्यमंत्री की उपस्थिति में कलियुग के भगवान का भव्य विमोचन किया गया। आयोजन पत्रकार एवं कवि सतीश मिश्र के नेतृत्व में किया गया था। कार्यक्रम में हिन्दी साहित्य से जुड़े कवि एवं गजलकार शामिल हुए।

पुस्तक विमोचन के शुभारंभ पर माता सरस्वती के चित्र पर मात्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि विधायक बाबूराम पासवान, पूर्व राज्यमंत्री डा0 विनोद तिवारी, हिन्दी साहित्य के जाने माने आचार्य देवेन्द्र देव उपस्थित रहेे। शनिवार को विद्यालय में विचार एवं कवि गोष्ठी आयोजित की गई। इसके साथ ही पुस्तक विमोचन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष आशुतोष दीक्षित, समाजसेवी संदीप खण्डेलवाल, गुरमेल सिंह, अनिल शुक्ला, प0 रामाऔतार शर्मा, श्रीकान्त सिंह, आलोक मिश्रा, राजू आचार्य, हाजी रियाजत नूर खां, अनशुमाली दीक्षित आदि लोग उपस्थित हुए और आयोजक पत्रकार एवं कवि सतीश मिश्र को शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कलियुग के भगवान की प्रति वितरित की गई। इसके साथ ही विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। भण्डारे में सैकड़ो लोग शामिल हुए। पुस्तक के सफल प्रकाशन पर विधायक बाबूराम पासवान ने बधाई देते हुए कहा कि कविताओं का संग्रह कलियुग के भगवान में वर्तमान समय पर कटाक्ष किया गया है। इस पुस्तक में कविताओं के अलावा पीलीभीत के पर्यटन का वर्णन प्रमुखता से किया गया है। सांसद वरूण गांधी ने अपने संदेश में इसका जिक्र किया है। पूर्व राज्यमंत्री डा0 विनोद तिवारी ने कलियुग के भगवान पुस्तक के प्रकाशन एवं उसमें उल्लेख गोमती आरती व चालीसा के अलावा देव शक्तियों का आवह्न को जनमानस में भक्तिभव का संचार करने की बात कही है और पुस्तक के सफल प्रकाशन पर कवि सतीश मिश्र को शुभकामनाएं पेश की है। इस मौके पर मुख्य रूप से कवि एवं पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री, प0 रामाऔतार शर्मा, श्रीकान्त सिंह, आलोक मिश्रा, राजू आचार्य, अन्शु माली दीक्षित, डा0 सुधाकर पाण्डेय, हाजी लाडले, अशोक खण्डेलवाल, विकास आर्य स्वप्न आदि लोग मौजूद रहे।
----------------------------------------------------------------------
ब्लाक स्तरीय संविदाकर्मियो की नियुक्ति पर धांधलेबाजी करने का आरोप
महिला अभ्यार्थी ने एटीएम/बीटीएम भर्ती में गंभीर आरोप लगाकर मण्डलायुक्त को भेजी शिकायत
पूरनपुर-पीलीभीत। एक महिला अभ्यार्थी ने ब्लाक स्तरीय संविदाकर्मी की नियुक्ति पर धांधलेबाजी करने का आरोप लगाते हुए मण्डलायुक्त को शिकायत भेजकर नियुक्तियों की जांच कराने की मांग की है।

मोहल्ला खानकाह निवासी शबीना अली अल्वी ने भेजे शिकायती पत्र में बताया है कि एनजीओ वंशिका बेवसाइट के माध्यम से एटीएम/बीटीएम की रिक्तिया आॅनलाइन फार्म भरने के लिए निकाली गई थी। पीड़ित महिला ने एटीएम पर पर आवेदन किया था। पीड़ित महिला का साक्षात्कार बरेली के कर्मचारी नगर बिष्णु पैलेस में हुआ था। जिसका चयन मेरिट के आधार पर होना था। इसमें पुराने व नए अभ्यार्थियों का साक्षात्कार हुआ था। इसमें बरेली, शाहजंहापुर, बदायूं, पीलीभीत में कुल 200 पर रिक्त थे। आवेदन करने वालों में मात्र एक महिला शबीना अली अल्वी थी। आरोप है कि उसका साक्षात्कार शत प्रतिशत होने के बाद भी उसका चयन न होकर पूराने अभ्यार्थियों से लेन देन करके उनकी नियुक्तियां कर दी गई है। इसको लेकर पीड़ित महिला शबीना अली अल्वी ने मण्डलायुक्त को शिकायती पत्र भेजकर नियुक्तियों की जांच कराने की मांग की है। पूर्व राज्यमंत्री डा0 विनोद तिवारी ने पूरें मामले को गंभीरता से लेते हुए अपने स्तर से आयुक्त बरेली मण्डल को पत्र भेजकर पीड़ित महिला को न्याय दिलाने की मांग की है।
--------------------------------------------------
शहीद भगत सिंह जंयती पर स्वास्थ्य केन्द्र में लगाई गई तस्वीर
मीठा बांटने के साथ गरीबों को दिये गए वर्तन
पूरनपुर-पीलीभीत। नेकी की दीवार के सदस्यों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती धूमधाम से मनाई। जयंती पर स्वास्थ्य केन्द्र में शहीद भगत सिंह की तस्वीरे लगाई गयी। शहीद के जन्मोत्सव को याद करते हुए मरीजों को मीठा वितरित किया गया। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित कार्यक्रम गरीबों को समर्पित रहा, स्वास्थ्य विभाग ने शहीद को नमन किया और कस्बे के तमाम सिख युवकों ने शनिवार को भगत सिंह की जंयती पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर श्रमदान किया। कार्यक्रम के दौरान शहादत के बारे में बताया गया व देश के लिए शहीद हुए शहीदों को नमन किया गया। अस्पताल में मरीजों को मीठा लिखाकर उनके साथ शहीद भगत सिंह के जन्म दिन को धूम-धाम से बनाया। व्यापारी ईश्वर दयाल पंसारी व जीतू खंडेलवाल के परिजनों ने मरीजों की सेवा करते हुए श्रमदान में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में गरीब लोगों को वर्तन भेंट किए गए। कार्यक्रम में शामिल हुए सिख युवकों ने स्वास्थ्य केन्द्र में शहीद को स्मर्ण करते हुए तस्वीरें चस्पा कीं। इस मौके पर नेकी की दीवार की ओर से जीतू खंडेलवाल, सुनीता खंडेलवाल, सोनू, संधू, अमनदीप सिंह खालसा, संदीप खंडेलवाल, जतिंदर सिंह, मावी जगजीत सिंह, सुखदेव सिंह, अधिवक्ता राहुल सक्सेना, मुकेश गुप्ता, सोनू, सुखराज सिंह, राजीव गुप्ता, डॉ मनदीप सिंह, अक्षत अग्रवाल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक सहिसपाल सिंह, अरविंद प्रताप सिंह, दीपक त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।
-----------------------------------------------------
बिजली पोल ठीक कराने की मांग
पूरनपुर-पीलीभीत। बिजली पोल को ठीक कराने के लिए मुस्लिम सेवा संघ के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में लोगों नेे एसडीओ को ज्ञापन सौंपा है।

मोहल्ला साहूकारा वार्ड नम्बर 08 में कब्रिस्तान वाली गली में कई दिनों से बिजली पोल गिरा पड़ा हुआ है। आरोप है कि उक्त बिजली पोल पर बिजली सप्लाई चालू है। इससे अनहोनी होने की अशंका बनी रहता है। इसकी सूचना बिजली विभाग को कई बार दी गई, लेकिन अभी तक खम्भे को ठीक नही कराया गया है। इसको लेकर शनिवार को मुस्लिम सेवा संघ के जिला अध्यक्ष इमरान खान के नेतृत्व में लागों ने एसडीओ को ज्ञापन सांैपकर बिजली पोल को ठीक कराने की मांग की है।
---------------------------------
पांच किलो डोडा के साथ युवक गिरफ्तार
पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस ने एक युवक को पांच किलो डोडा के साथ पकड़कर जेल भेज दिया है। 

देर रात्रि पुलिस ने गश्त के दौरान एक सदिग्ध युवक के पास से पांच किलो डोडा बरामद किया है, उपनिरीक्षक मनोज कुमार पुलिस बल के साथ गश्त पर थे। नगर के मोहल्ला लाइनपार साहूकारा में शेरपुर तिराहे पर इमरान उर्फ नुन्ना पुत्र अब्दुलगनी पुलिस को देखकर भागने लगा, मामला सदिग्ध होने पर उसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। जामा तलाशी में एक प्लास्टिक के थैले के अन्दर डोडा मिलने पर आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद प्रकरण से संबधित सूचना सीओ कमल सिंह को दी गई उनकी उपस्थिति में आरोपित इकराम उर्फ नुन्ना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है।
------------------------------------
11 अक्टूबर को निकलेगी शिव बारात
पूरनपुर-पीलीभीत। विगत वर्षो की तरह पूरनपुर का ऐतिहासिक रामलीला मेला आगामी 11 अक्टूबर से शुरू होगा, इसको लेकर प्रशासन ने रणनीति बना ली है।

भव्य रामलीला मेला का आयोजन इस बार भी प्रशासनिक अफसरों की देख-रेख में सम्पन्न होगा, मेला रिसीवर तहसीलदार आशुतोष कुमार ने शिव बारात, रामलीला मंचन सहित रावण वध की तिथियों की घोषणा कर दी है। आगामी 11 अक्टूबर को नई तहसील परिसर से शिव बारात का शुभारंभ होगा, 13 अक्टूबर सेे रामलीला का सजीव मंचन किया जायेगा और 25 दिनांक रावण वध सुनिश्चित किया गया है। इसके बाद एक दिन उपरांत यानी 26 अक्टूबर को राजतिलक के बाद रामलीला मेला सम्पन्न होगा।
------------------------------------------
सिरफिरे भाई ने बहन पर किया जानलेवा हमला, रेफर
पूरनपुर-पीलीभीत। एक युवक ने मामूली झगड़े के बाद बहन पर धारदार हथियार से हमला कर लहूलुहान कर दिया, इससे घर में कोहराम मच गया और खून से लतपद युवती को सीएचसी लाकर पीलीभीत रेफर कर दिया गया हैं।

पूरनपुर देहात के मोहल्ला ढका में एक युवक ने आपा खोते हुए सगी बहन पर जानलेवा हमला कर दिया। बांका के कई प्रहार से घायल युवती को मरा जानकर युवक ने भागने का प्रयास किया। लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस पहुंचने पर आरोपित को दबोच लिया गया। मोहल्ला ढका में किसी बात पर सगे भाई बहन में कहा सुनी हो गई। इस दौरान सुएव नामक युवक ने आपा खोते हुए सगी बहन गुलबहार 18 पर धारदार हथियार बांका से ताबड़तोड़ हमला करके उसे घायल कर दिया। गुलबहार को सर व हाथ पैर में गहरे जख्म है। धारदार हथियार से हमला होने पर घर में खून के फव्वारे फूड़ पड़े और चीख पुकार मच गयी। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने युवक पर काबू किया और घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के बाद घायल गुलबहार को नाजुक हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इधर, सीओ कमल सिंह ने कोतवाली पहुंचकर युवक ने पूछतांछ की हैं।
------------------------------------------


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू