सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

विद्युत विभाग के खिलाफ व्यापारियों ने किया जोरदार प्रदर्शन

विद्युत विभाग के खिलाफ व्यापारियों ने किया जोरदार प्रदर्शन
पूरनपुर-पीलीभीत। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल नगर अध्यक्ष के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने बिजली विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बिजली पोल को ठीक नहीं कराया गया तो उग्र आन्दोलन करेंगे।

व्यापारी नेता हाजी लाडले ने बताया कि मोहल्ला साहूकारा वार्ड नम्बर 08 में कब्रिस्तान वाली गली में कई दिनों से बिजली पोल गिरा पड़ा हुआ है। इसकी सूचना बिजली विभाग को कई बार दी गई, लेकिन अभी तक खम्भे को ठीक नही कराया गया है। तार काफी नीचे झूल रहे है इससे गली में निकलने वालों लोगों के लिए खतरा मडरा रहा है। शुक्रवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष हाजी लाडले के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने बिजली विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन करने वालों में प्रान्तीय उपाध्यक्ष अजमेर सिंह छीना, प्रान्तीय मंत्री राजेन्द्र कुमार आर्य, जिला उपाध्यक्ष दुष्यंत शुक्ला, युवा अध्यक्ष हरगोविंद वाजपेई, युवा महामंत्री मनोज कटियार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलराम प्रजापति, उपध्यक्ष जावेद मंसूरी, वन्टू खां, ताहिर, अकरम अलि, डा0 शीनू, इमरान, शारूख, दानिश आदि लोग उपस्थित रहे।
--------------------------------------------
दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को पीटा
पूरनपुर-पीलीभीत। दहेज की मांग पूरी न होने से आरोपित पति ने विवाहिता को जमकर पीटा और घर से निकालने की धमकी दे डाली। परिजनों को इसकी सूचना लगी तो उन्होंने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपितां के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

गांव सिरसा निवासी विमला देवी पत्नी राजेश कुमार ने अपनी पुत्री प्रियंका देवी की शादी करीब पांच माह पूर्व बाबूराम पुत्र रामऔतार निवासी सुआबोझ के साथ की थी। शादी के कुछ माह बाद आरोपित पति बाबूराम विवाहिता को कम दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगा। इसके बाद आरोपित पति ने विवाहिता के परिजनों से एक मोटर साईकिल एलसीडी व डवल बैड की मांग की। मांग पूरी न होने पर आरोपित पति बाबूराम, ससुर रामाऔतार, सास, ननद उर्मिला, गड़िया, जेठ दीन दयाल, जेठानी पिंकी ने मिलकर 22 सितम्बर को विवाहिता प्रियंका को कमरे में बंद करके पीटा। इसके बाद 25 सितम्बर को उक्त लोगों ने विवाहिता के साथ मारपीट की और घर से निकालने के धमकी दी। विवाहिता के परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो वह विवाहिता को मायके ले आये और कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की हैं।
--------------------------------------
घर में घुसकर धारदार हथियार से किया जानलेवा हमला
पूरनपुर-पीलीभीत। महिला के घर में जबरन घुसकर धारदार हथियार से हमला बोल दिया और जमकर मारपीट की। चीख पुकार सुनकर मोहल्ले वालों को आता देख आरोपित जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। इसके बाद पीड़िता ने थाने में आरोपितों के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव गजरौला खास निवासी विमला देवी पत्नी फकीरे ने दी तहरीर में बताया है कि गांव के ही आकाश पुत्र गुड्डू, हरिओम व राजीव पुत्रगण टीकाराम का महिला की जगह को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि गुरूवार को चारो लोग एक राय होकर तंमचा व धारदार हथियार लेकर जबरन पीड़िता विमला देवी के घर घुस आये और जान से मारने की नियत से परिजनों पर हमला बोल दिया। मारपीट में फकीरे लाल व अरविन्द को गंभीर चोटे आईं है। आरोप है कि आरोपितों ने घर में मौजूद महिला के साथ छेड़छाड़ करते हुए उसके कपड़े फाड़ दिए। चीख पुकार होने पर मोहल्ले वालों ने बमुश्किल दबंगो के चंगुल से बचाया है। इसके बाद महिला विमला देवी ने कोतवाली में आकाश पुत्र गुड्डू, हरिओम व राजीव पुत्रगण टीकाराम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।
------------------------------------
पुलिस ने दो युवकों को तंमचे के साथ किया गिरफ्तार
पूरनपुर-पीलीभीत। शुक्रवार को पुलिस ने दो युवको को तंमचे के साथ गिरफ्तार किया है। थाने लाने के बाद दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह ने पुलिस बल के साथ राजू ठाकुर को बाग के पास गांव सिमरिया निवासी दिनेश कुमार पुत्र लोचन लाल व नेवाराम ननकई पुत्र राम सागर को पकड़कर जेल भेज दिया है। तलाशी लेने पर उनके पास से एक देशी तंमचा 315 बोर व दो कारतुस निकले है। पुलिस दोनों युवकां को पकड़कर थाने ले आई और चालान काटने के बाद जेल भेज दिया है।
--------------------------------------
एसडीएम को सौंपा मांग पत्र
पूरनपुर-पीलीभीत। एक व्यक्ति ने एसडीएम को मांग पत्र सौंपकर नगर में घूम रहे घायल गोवंशीय पशुओं के उपचार कराने की मांग की है।

मांग पत्र में बताया गया है कि नगर में चार से पांच गोवंशीय पशु घूम रहे है, इन पशुओं के खुर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने मार मार कर घायल कर दिया है। इससे पशुओं का चलना फिरना मुश्किल हो गया है और भूख से तड़प रहे है। आरोप है कि नगर में गाय व बैल घायल पड़े हुए है लेकिन पशु चिकित्सा अधिकारी उनका ईलाज करने को तैयार नही है। इसको लेकर जिला सुरक्षा प्रमुख बजरंग दल के घनेन्द्र सिंह यादव ने एसडीएम चन्द्रभानु सिंह को मांग पत्र भेजकर उन पशुओं का ईलाज कराने की मांग की है।
------------------------------
अधिवक्ता संघ ने की आवश्यक बैठक
पूरनपुर में वकीलों ने राजस्व कर्मचारियों को खदेड़ा
पूरनपुर-पीलीभीत। अधिवक्ता संघ कलीनगर ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में कन्नौज के अधिवक्ता छिवराम पर फर्जी मुकदमे लिखे जाने का विरोध किया गया है।

कन्नौज में हुए वकील पर फर्जी मुकदमे को लेकर शुक्रवार को अधिवक्ता संघ कलीनगर के वकील एकत्र हुए और घटना की घोर निंदा की। बैठक का आयोजन अध्यक्ष कलीम मंसूरी की अध्यक्षता में किया गया। इसमें सभी अधिवक्तागणों ने वकील पर फर्जी मुकदमे का विरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने यह निर्णय लिया है कि जब तक अधिवक्ता छिवराम पर दर्ज हुए फर्जी मुकदमे निरस्त नहीं हो जाते तब तक अधिवक्तागण न्यायिक कार्य से विरक्त रहेंगे। इधर, पूरनपुर में धरना दे रहे लेखपालों को वकीलों ने तहसील परिसर से खदेड़ दिया। अधिवक्ता व राजस्व कर्मचारी कन्नौज प्रकरण को लेकर आमने-सामने है, इसके चलते शुक्रवार को वकील व लेखपालों में टकराव होते बचा। 
---------------------------
बाइक - टैम्पो की भिड़न्त में पूर्व प्रधान घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। बाइक - टैम्पो की जोरदार भिड़ंत में एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

तहसील कलीनगर क्षेत्र के गांव नवदिया सुखदासपुर निवासी पूर्व प्रधान पाताराम पूरनपुर से घर लौट रहे थे। इस बीच रास्ते में सामने से आ रहे तेजगति से टैम्पों से उनकी बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद ग्रामीणा ने एम्बुलेंस को फोन करके घटना की सूचना दी। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी एम्बुलेंस मौके पर नही पहुंची। इसके बाद घायल पूर्व प्रधान पाताराम को सीएचसी में भर्ती किया गया और हालत में सुधार न होने पर जिला मुख्यालय रेफर कर दिया।
----------------------------------------------
गन्ना सोसाइटी में चल रहे मेला का समापन
पूरनपुर-पीलीभीत। गन्ना समिति कार्यालय पर चल रहे पांच दिवसीय कृषक शिकायत निवारण मेला व गन्ना सट्टा प्रदर्शन का शुक्रवार को समापन हो गया है।

पूरनपुर गन्ना समिति में सोमवार को पांच दिवसीय कृषक शिकायत निवारण के लिए गन्ना सट्टा प्रदर्शन मेला का शुभारंभ किया गया था। मेला का शुभारंभ जेयष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक संजय कुमार श्रीवास्तव ने किया था। मेले में 19 काउंटर लगाकर कर्मचारियों व किसानों की समस्याओं को सुना जा रहा था। मेले में आखिरी दिन सैकड़ो किसानों की भीड़ उमड़ी और उन्होंने अपनी समस्या रखी। शुक्रवार को किसानों की समस्या के लिए चल रहे पांच दिवसीय मेला का समापन हो गया है।
----------------------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू