सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

22.09.2019

हाईकोर्ट का आदेश नही मानते प्रशासनिक अधिकारी
लैब संचालिका ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कराया आवगत, लगाई न्याय की गुहार
दो विभागों में उलझा प्रयोगशाला का प्रकरण
पूरनपुर-पीलीभीत। नगर पूरनपुर में कई सालों से संचालित लैब प्रकरण में एक बार फिर नया मोड़ आ गया है, हाल ही में लैब को सील कर दिया गया था। इस प्रकरण में लैब संचालिका महिला ने उच्चाधिकारियों को कई बार प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। इसके बाद पीड़िता ने हाईकोर्ट की शरण ली और हाईकोट ने लैब मालिक के पक्ष में निर्णय लिया। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश की प्रशासनिक अधिकारी अवमानना करते हुए लैब संचालक को दफ्तरों के चक्कर कटा रहे हैं। 
केरल के मूल निवासी लीलाम्मा जार्ज मैग्रा डाइग्नानेस्टिक ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में बताया है कि कुछ वर्षों से वह नगर पूरनपुर में आकर रह रहीं है। नगर में पैथोलोजी लैब का व्यवसाय है। पीड़िता ने बताया कि पैथोलोजी मैग्रा डाइग्नोसिटक प्राइवेट लि0 वर्ष 2019 का पंजीयन नवीनीकरण के लिए औपचारिकताओं को पूरा करते हुए आवेदन मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पीलीभीत में किया था। पंजीयन लिपिक नाहिद ने अन्य लैब वालों से मोटी रकम लेकर पंजीयन का नवीनीकरण नहीं किया और फायल गुल कर दी। इस दौरान जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव से शिकायत हुई और बिना किसी नोटिस के जिलाधिकारी के मोखिक आदेश पर उपजिलाधिकारी ने 17 जून को लैब को सील कर दिया। लैब संचालिका ने 18 जून को जिलाधिकारी के पास प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। लेकिन किसी प्रशासनिक अधिकारी ने एक न सुनी। इसके बाद पीड़िता ने उच्च नयायालय की शरण ली। उच्च न्यायालय ने लैब संचालक के पक्ष में फैसला दिया। उच्च न्यायालय के आदेश पर मुख्य चिकित्साधिकारी सीमा अग्रवाल ने मैग्रो डाइग्नोसिटक का पंजीकरण नवीनीकरण करने की बात कही। इसके बाद पीड़िता ने जिलाधिकारी को कई बार प्रार्थना पत्र देकर प्रयोगशाला की सील को खुलवाने की मांग की। लेकिन अभी तक प्रयोगशाला की सील को नही खोला गया है। हाईकोट के आदेश के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी मनमानी करते हुए प्रयोगशाला की सील को नही खोल रहे है। इस प्रकरण को लेकर पीड़िता लीलाम्मा जार्ज ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर न्यााय की गुहार लगाई है।
------------------------------------------------
दुर्घटना के बाद एआरटीओ ने वीके पब्लिक स्कूल के प्रबंधक व चालक पर कराई एफआईआर
तीन छात्राएं एक्सीडेंट में हुई थी घायल, एक की हालत नाजुक बरेली रेफर
पूरनपुर-पीलीभीत। शनिवार को हुई दुर्घटना में वीके स्कूल के तीन छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इसके बाद दुर्घटना को मद्देनजर रखते हुए एआरटीओ ने वीके पब्लिक स्कूल के प्रबंधक व मैजिक चालक के खिलाफ थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है।

गोमती गुरूद्वारे के पास स्थित बीके पब्लिक स्कूल की एक मैजिक छात्रों को लाते समय पेड़ से टकरा गई थी। हादसे में चालक सहित तीन छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गयी थी। बताया जाता है कि माधोपुर निवासी मैजिक चालक लवजीत सिंह अपने रिश्तेदार मनप्रीत को तीन चार दिन से छात्रों को स्कूल छोड़ने के लिए मैजिक से भेज रहा था। शनिवार को चालक मनप्रीत बच्चों को स्कूल ले जाने के लिए मैजिक को तेजगति से दौड़ा रहा था इस दौरान गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी। हादसे को देखकर मौके पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई। बच्चों की चीख पुकार के बीच ग्रामीणों ने उन्हें मैजिक से बाहर निकाला। हादसे में चालक मनप्रीत व छात्रा श्वेता वर्मा 10 पुत्री रामदयाल वर्मा, शिवानी पाल 12 पुत्री राम सिंह पाल, सोनम पाल 14 पुत्री राजेन्द्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उक्त प्रकरण में रविवार को एआरटीओ अभिताभ राय ने वीके पब्लिक स्कूल के प्रबंधक व मैजिक चालक मनप्रीत सिंह पर एफआईआर दर्ज कराई है।
-------------------------------------------
ग्राम पंचायत में डामर रोड पर बना दिया नाला, अब हो रहा जल भराव
पूरनपुर-पीलीभीत। गांव के मुख्य पक्के मार्ग पर ग्राम पंचायत सचिव द्वारा जल निकासी की व्यवस्था न करने से जलभराव होने से स्कूली बच्चे गन्दे पानी से गुजरकर शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर है। इसके अलावा गांव में किसी भी सफाई कर्मचारी की तैनाती न होने से गांव की नालियां चोक हो गई है।

 पंचायत राज विभाग प्रत्येक स्कूलों में सुबह को सफाई करने के लिए सफाई कर्मचारियों की तैनाती की गई है। लेकिन यहां पर पहले से तैनात सफाई कर्मचारी का अन्य गांव में स्थानांतरण हो जाने से यहां पर किसी अन्य सफाई कर्मचारी की अभी तक तैनाती न होने से गांव की नालियां चोक हो गई है। जगह-जगह गन्दगी फैली हुई है। अमरैयाकलां के प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे सफाई कर्मचारी न होने से स्वयं झाड़ू लगाने को मजबूर है। गांव खाता से अमरैयाकलां के परिषदीय स्कूलों के जाने वाले मुख्य पक्के मार्ग पर जल निकासी की व्यवस्था ग्राम पंचायत अधिकारी ने अभी तक नही की है इसके चलते मुख्य मार्ग पर सरोज यादव के घर के सामने से कढ़ेराम कुशवाहा के मकान तक पानी का निकास न होने से जलभराव हो गया है, इससे स्कूली बच्चे और ग्रामीण गन्दे पानी से गुजरने को मजबूर है। गांव के मुख्य मार्ग पर पानी का निकास न होने से जलभराव को लेकर ग्राम पंचायत अधिकारी से कई बार शिकायत की गई। लेकिन पंचायत सचिव ने इस और अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया है। इसके चलते नालियां चोक होने और जलभराव से बच्चों में संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी हुई है। जबकि सरकार बच्चों की सेहत और गांव के विकास के लिए लाखों रुपए खर्च कर रही है। जमीनी हकीकत यहां पर कुछ और नजर आ रही है। गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर गांव में सफाई कर्मचारी की तैनाती कराकर स्कूलों में सफाई कराने एवंा मुख्य पक्के मार्ग पर जलभराव के निकासी व्यवस्था कराने की मांग की है।
-------------------------------------------------------
ग्राम पंचायत में जांच करने पहुंचे जिला गन्ना अधिकारी
पूरनपुर-पीलीभीत। ग्राम पंचायत मंहद खास में आवास घोटाले की जांच के लिए जिला गन्ना अधिकारी गांव पहुंचे और जांच पड़ताल की है। ग्राम पंचायत प्रधान के अधिकार पहले ही जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव सीज करा चुके है, अब वहीं जिला गन्ना अधिकारी रविवार कोे जांच करने के लिए गांव पहुंचे है।

प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य विकास कार्यों में गबन करने व धन वूसली की लगातार शिकायतों के बाद डीएम ने पंचायत का खाता सीज करा दिया था और सचिव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हुई थी। उसके बाद जांचे चल रही है और पंचायत के अधिकार बहाल नहीं हुए है। दूसरी ओर रवि कुमार नामक युवक लगातार शिकायती पत्र प्रेषित कर रहा है। डीएम वैभव श्रीवास्तव के आदेश पर जिला गन्ना अधिकारी जितेन्द्र कुमार मिश्र ने रविवार को मनरेगा भवन पहुंचकर ग्रामीणों के साथ बैठक कर आवास घोटाले, निर्माण कार्य आदि की जांच की। बैठक के बाद घर-घर जाकर आवासों व नाली निर्माण का सत्यापन किया। इस मौके पर ग्राम पंचायत अधिकारी हरवंश कुमार, पूर्व सचिव सचिन कुमार, प्रधान ओमप्रकाश, रोजगार सेवक एवं दर्ज ग्रामीण मौजूद रहे।
----------------------------------
पुलिस ने कराये तलाक पीड़िता के बयान
पूरनपुर-पीलीभीत। शेरपुर कलां के मोहल्ला मटरूनगर निवासी एक विवाहिता को उसके पति ने बदसूरत बताकर तीन तलाक दे दिया था। स्थानीय पुलिस से मदद न मिलने पर आशा ज्योति केन्द्र महिला हेल्प लाइन 181 पर शिकायत दर्ज कराते हुए पति सहित सास व ननद के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था। उक्त प्रकरण में रविवार को पुलिस ने तलाक पीड़िता के बयान न्यायालय में कराये है।

शेरपुर कलां निवासी महिला रिहाना बेगम का विवाह 12 साल पूर्व फैय्याज खां से हुआ था और इस दौरान विवाहिता से चार बच्चे भी हुए। आरोपित फैय्याज खां के बर्ताव में बदलाव आया और दूसरी शादी रचाकर बिहार से दूसरी पत्नी घर ले आया। इसका पहली पत्नी रिहाना बेगम ने विरोध किया तो उसके प्रताड़ित करते हुए मारपीटकर घर से निकाल दिया था। तीन तलाक से पीड़िता महिला पुलिस के पास गयी। लेकिन उसकी कोई सुनवाई न हुई थी। न्याय पाने की तलाश में महिला पीलीभीत आशा ज्योति केन्द्र महिला हेल्प लाइन पहुंची और पीड़ा बयां की थी। इसके बाद महिला हेल्प लाइन की मदद से पीड़िता रिहाना बेगम की ओर से कोतवाली पुलिस ने आरोपित पति, सास सईदन बेगम व ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद पुलिस ने तलाक पीड़िता रिहाना बेगम को पीलीभीत आशा ज्योति केन्द्र महिला हेल्प लाइन पर बुलाकर बयान दर्ज कराया है।
---------------------------------
घर के बाहर खड़ी बाइक चोरी
पूरनपुर-पीलीभीत। दो दिन पूर्व घर के बाहर खड़ी बाइक चोरी हो गई। बैंक कर्मी ने थाने में तहरीर देकर बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। लेकिन अभी तक बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

ढका मोहल्ला में संचालित केनरा बैंक में कार्यरत सुजीत पुत्र राजेन्द्र प्रसाद  की बाइक दो दिन पूर्व अशोक कालोनी से गाड़ी सख्या यूपी 26 एबी 0577 स्प्लेंडर प्लस मोटर साइकिल चोरी चली गई। 20 सितम्बर की रात बाइक को घर के बाहर खड़ी करके अन्दर गया था। इस बीच चोर बाइक लेकर फरार हो गए। बाहर आने पर बाइक को न पाकर पीड़ित ने बाइक की काफी तलाश की लेकिन बाइक का कुछ पता नही चला। इसके बाद पीड़ित सुजीत कुमार ने थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज नही की गई है।
---------------------------------------------
भाजपाईयों ने की बैठक
पूरनपुर-पीलीभीत। भाजपा प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर भाजपा संगठन के महापर्व के चलते मण्डल सुल्तानपुर सेक्टर लाह में चुनाव अधिकारी गणों की कार्यशाला का आयोजन किया गया।

आयोजन की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष अखिलेश शर्मा व संचालन महामंत्री चद्रिका प्रसाद वर्मा ने किया। भाजपा कार्यशाला में मुख्य अतिथि एवं मण्डल चुनाव अधिकारी सुधीर मौर्या पूर्व राज्य मंत्री शासन उत्तर प्रदेश व विशिष्ट अतिथि श्याम बिहारी भोजवाल, जिला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा रहे। उन्होने सेक्टर चुनाव अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छे कार्यकताओं को ही जोड़े जिनकी छवि स्वच्छ हो और समाज में हर वर्ग के लोगों को पार्टी की मुख्य धारा में जोड़ना ही उनका मुख्य लक्ष्य हो। इसके साथ ही वर्तमान में भाजपा जन कल्याण की योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर सेक्टर के चुनाव अधिकारी मुकेश कुमार वर्मा, जगन्नाथ वर्मा, अनुराग अग्निहोत्री, सन्त कुमार, पंकज यादव, अरून शर्मा, दिनेश मिश्रा, शिवकुमार, पप्पू शर्मा, सुरेन्द्र प्रकाश आदि लोग उपस्थित रहे।
------------------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू