सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

21.09.2019

बच्चों को स्कूल ला रही मैजिक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, तीन छात्राएं गंभीर
चालक की लापरवाही के चलते हुआ हादसा, रिश्तेदार को सौंप दी गाड़ी
पूरनपुर-पीलीभीत। गांव केशवपुर के पास शनिवार को बच्चे ला रही एक मैजिक अनियंत्रित होकर पेड़ में जा टकराई। हादसे में तीन छात्राओं सहित गाड़ी चालक घायल हुआ है। दुर्घटना के दौरान ग्रामीणों की मदद से मैजिक में फंसी छात्राओं को निकाला गया। घायलों को एम्बुलेंस से पूरनपुर सीएचसी लाने के बाद पीलीभीत रेफर कर दिया।

गोमती गुरूद्वारे के पास स्थित बीके पब्लिक स्कूल की एक मैजिक छात्रों को लाते समय पेड़ से टकरा गई। हादसे में चालक सहित तीन छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गयी है। बताया जाता है कि माधोपुर निवासी मैजिक चालक लवजीत सिंह अपने रिश्तेदार मनप्रीत को तीन चार दिन से छात्रों को स्कूल छोड़ने के लिए मैजिक से भेज रहा था। शनिवार को चालक मनप्रीत बच्चों को स्कूल ले जाने के लिए मैजिक को तेजगति से दौड़ा रहा था इस दौरान गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी। दिलावरपुर से बच्चों को लेकर स्कूल जाते समय गांव केशवपुर के पास मैजिक का एक्सिडेंट हो गया। दर्दनाक हादसे को देखकर मौके पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई। बच्चों की चीख पुकार के बीच ग्रामीणों ने उन्हें मैजिक से बाहर निकाला। हादसे में चालक मनप्रीत व छात्रा श्वेता वर्मा 10 पुत्री रामदयाल वर्मा, शिवानी पाल 12 पुत्री राम सिंह पाल, सोनम पाल 14 पुत्री राजेन्द्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एम्बुलेंस से पूरनपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। स्कूल मैजिक हादसे की सूचना पर एसडीएम चन्द्रभानु सिंह अस्पताल पहुंचे और स्वयं देखरेख में बच्चों का प्राथमिक उपचार कराने के बाद जिला अस्पताल रेफर कराया। इसके अलावा सीएचसी में मौजूद नगर के कई लोगों ने घायल बच्चों को हाथों-हाथ लिया और गोद में लेकर एम्बुलेंस तक पहुंचाकर तत्काल पीलीभीत के लिए रवाना कराया। इन लोगों में गुरमेल सिंह व उनके साथ प्रमुख है।
------------------------------------------------
कमलापुरी एसएसबी ने किसानों को वितरित किए कृषि यंत्र
हजारा-पीलीभीत। इंडो नेपाल बार्डर क्षेत्र की बीओपी चैकी कमलापुरी सशस्त्र सीमा बल ने किसानों को निशुल्क कृषि यंत्र वितरण किए है। इस मौके पर गांव के तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।
  
49वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पीलीभीत के डिप्टी कमांडेंट सुनील सिंह रावत ने इंडो नेपाल बॉर्डर के सीमावर्ती गांव के रहने वाले गरीब मजदूर किसानों को विभिन्न प्रकार के खेती करने के लिए कृषि यंत्र निशुल्क वितरित किये है। इस दौरान रामलाल, वकील अंसारी, राकेश कुमार, शारदानंद और नंदू समेत 30 किसानों को खुरपी, दरांती और फावड़ा आदि तमाम कृषि यंत्र निशुल्क वितरित किये गए है। इस मौके पर 49वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल कंपनी की सीमा चैकी कमलापुरी के इंचार्ज अशोक कुमार सैनी, उप निरीक्षक दिलीप सिंह, मुख्य आरक्षी प्रमोद कुमार और सामान्य आरक्षी चेतराम सिंह के अलावा गांव के ग्राम प्रधान इंद्रजीत कनौजिया समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
--------------------------------------------------
एक ही गांव में दो को सांप ने डसा, एक की मौत
पूरनपुर-पीलीभीत। एक ही गांव के दो को सांप ने डस लिया। सर्प दंश से पीड़ित एक किशोर की उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। दूसरे युवक की हालत में सुधार बताया जा रहा है। एक ही गांव के दो लड़कों को सांप के डसने से गांव में सनसनी फैल गई है।

थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव जोगराजपुर जगतपुर में एक ही दिन दो किशोरों को अलग-अलग सर्प ने काटा। एक की मौत हो गई दूसरे का इलाज चल रहा है, बताया जाता है कि 11 वर्षीय अनुज पुत्र हाकिम राठौर निवासी जगतपुर घर में खेल रहा था कि अचानक उसको सर्प ने डस लिया। चीख पुकार सुनकर लोग एकत्रित हो गए और उपचार शुरू कर दिया धीरे-धीरे उसकी हालत बिगड़ने लगी तो इलाज के लिए बाहर ले जाते समय उसकी मौत हो गई। अनुज गांव में ही जूनियर हाई स्कूल में कक्षा 7 का विद्यार्थी था। उसके पिता हरियाणा में मजदूरी करने गए थे। घटना के समय पिता मौजूद नहीं थे। मौत की सूचना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 45 वर्षीय प्रकाश पुत्र छोटेलाल निवासी जगतपुर जानवरों के लिए चारा लेने गया था। चारा काटते समय उसे सर्प ने काट लिया। इसके बाद उसने घर आकर परिवार वालों को इसकी सूचना दी। आनन फानन में परिजन छोटेलाल को इलाज के लिए बाहर ले गये। उक्त व्यक्ति का इलाज चल रहा है और खतरे से बाहर बताया जा रहा हैं।
----------------------------------------------
नाजायज तंमचे के साथ युवक गिरफ्तार
पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को नाजायज तंमचे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसआई अब्दुल समीद ने शनिवार को राजीव नगर चैराहे पर एक व्यक्ति को रोकर तलाशी लेकर एक युवक के पास से 315 बोर तंमचा व कारतुस बरामद किया है। इसके बाद पुलिस आरोपित को थाने ले आई। पूंछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम शामिल उर्फ मुन्ना पुत्र भूरा निवासी शेरपुर कलां मोहल्ला कुर्रैशियान बताया है। आरोपित शामिल उर्फ मुन्ना गांव डगा का मूल निवासी है इसके बाद वह शेरपुर कलां के मोहल्ला कुरैशियान में रहने लगा है। उक्त मामले में पुलिस ने आरोपित शामिल का चालान काटकर जेल भेज दिया है।
----------------------------------
मुस्लिम सेवा संघ का गठन
पूरनपुर-पीलीभीत। मुस्लिम सेवा संघ जिला कमेटी का गठन किया गया। गठन राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज मासुलदार के नेतृत्व में किया गया।

मुस्लिम सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष नदीम कुर्रैशी मुख्य अतिथि रहे। पूरनपुर पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष का जिला अध्यक्ष इमरान खान व कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मुस्लिम सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष नदीम कुर्रैशी ने कहा कि मुस्लिम सेवा संघ एक सामाजिक संगठन है, जो मुस्लिम समाज को हर दिशा में आगे बढ़ाने का काम कर रहा है। शिक्षा और रोजगार संगठन की पहली प्राथमिकता है, बड़े पैमाने पर मुस्लिम समाज को जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश सचिव खुर्शीद आलम, मुजाहिद खान, अल्ताफ हुसैन, हाजी लाडले, नाजिम भाई, सीबू भाई, अकरम भाई, आदिल, बन्टू, बन्टी, लल्ला, जफर भाई आदि लोग सम्मेलन में उपस्थित रहे।
------------------------------------
धार्मिक स्थल पर ग्रामीणों ने की साफ-सफाई
पूरनपुर-पीलीभीत। सिमरिया गांव में स्थित धार्मिक स्थल पर गांव वालों ने श्रमदान करते हुए सफाई अभियान चलाया, साधू बाबा स्थान पर काफी समय से सफाई न होने से खास फूस उग आई थी। इसके चलते ग्रामीणों ने संयुक्त होकर शनिवार को साफ-सफाई अभियान चलाकर स्थान को स्वच्छ बनाया।

गांव सिमरिया ता0 महाराजपुर में मंदिर की खाली पड़ी जगह की दर्जनों ग्रामीणों ने मिलकर सफाई अभियान का संकल्प लिया और सफाई अभियान में डट गए। पूरे मंदिर परिसर की ग्रामीणों ने साफ सफाई की। सफाई अभियान मंे मुख्य रूप से मंदिर पुजारी बाबा नोखे दास, तौलेराम, कुंदनलाल, मिश्रीलाल कोटेदार, राजू वर्मा, वीरपाल राठौर, इतबारी लाल, सोनू शर्मा, रामदास, सुरेश शर्मा, डालचन्द, रामचन्द्र, रामओतार सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।
---------------------------------------
एचटी लाइन की चपेट में आकर युवक की मौत
पूरनपुर-पीलीभीत। एचटी लाइन की चपेट में आने से एक युवक बुरीतरह की झुलसा गया, इसके बाद युवक को रेत में दबा कर इलाज किया जा रहा था और उसके बाद उसकी मौत हो गई है। 

मोहल्ला लाइनपार साहूकारा निवासी जावेद पुत्र कल्लू शाह एचटी लाइन की चपेट में आने से बुरीतरह झुलस गया है। युवक चाचा शब्बीर शाह की छत पर चढ़ा था। हाथ ऊपर करने पर एचटी लाइन की चपेट में आकर बुरीतरह झुलस गया। परिजनों ने उसको झुलसा हुआ देखकर आनन फानन में रेत में दबा दिया। लेकिन रेत में दबाने से युवक को कोई लाभ नहीं हुआ और देर रात्रि उसकी मौत हो गयी। युवक की मौत पर कोहराम मचा हुआ हैं।
-------------------------------------
कोतवाली पूरनपुर के व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रसारित की गई अश्लील वीडियो
पूरनपुर-पीलीभीत। कोतवाली पूरनपुर के डिजिटल वाॅलंटियर व्हाटसप ग्रुप पर एक व्यक्ति ने अश्लील वीडियो प्रसारित कर दी। इस वीडियो के प्रसारित होने पर गु्रप में बहस छिड़ गई और मामला पीलीभीत एसपी तक पहुंच गया। उक्त मामले में अश्लील वीडियो प्रसारित करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश होने पर हड़कम्प मचा हुआ है।

मामला कोतवाली पूरनपुर का है। डीजीपी के निर्देशन में पुलिस विभाग ने आॅनलाइन समाजसेवियों के लिए एक व्हाट्सएप गु्रप बनाया है, गु्रप में नगर के संभ्रात लोगों के अलावा समाजसेवी व ग्राम प्रधान आदि को जुड़ा गया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाहों पर अकुंश लगाने के उद्देश्य से ग्रुप बनाये गए है। लेकिन पूरनपुर पुलिस की निश्क्रियता के चलते गु्रप पर अश्लील वीडियो वायरल कर दी गई। इससे साफ जाहिर होता है कि पूरनपुर पुलिस निगरानी के मामले में निष्क्रय हो चुकी है। गु्रप के माध्यम से पीस कमेटी की बैठकों की सूचना सहित समाज में पुलिस विभाग के गुड वर्क को प्रसारित करना है, लेकिन देख-रेख के अभाव में अश्लील पोस्ट व मनमाने चुटकुले पोस्ट किये जा रहे थे। शनिवार को एक व्यक्ति ने हद पार करते हुए इस ग्रुप में अश्लील वीडियो प्रसारित कर दी। इसके बाद ग्रुप पर बहस छिड़ गई। मामला एसपी के संज्ञान में आने के बाद आरोपित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश हुए है।
------------------------------ 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू