सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

23.07.2019

.......मिलने गए थे गर्लफ्रेंड से और धर ले गई पुलिस, कई हिरासत में
एंटी रोमियो अभियान के अंर्तगत हजारा पुलिस ने विद्यालय के पास खड़े युवाआें पर की कार्रवाई
पूरनपुर-पीलीभीत। एंटी रोमियो अभियान के तहत हजारा पुलिस ने एक विद्यालय के पास जमघट लगाये युवकां को हिरासत में लेकर कड़ी फटकार लगाई और अभिभावकों को थाने बुलाकर उन्हें सुपुर्द किया। बताया जाता है कि युवक स्कूल के बाहर गर्लफ्रेंड से मिलने गए थे और पुलिस के एंटी रोमियो अभियान में धर लिए गये।
  थाना हजारा क्षेत्र के गांव कबीरगंज के शारदा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर के पास एक धार्मिक स्थल में विद्यालय की छुट्टी के समय दर्जनों युवक जमघट लगाकर बैठ जाते है और मोबाइल पर तेज ध्वनि में गाना सुनते है। इसके साथ ही शोर शराबा भी करते है। विद्यालय के निकट युवकां के जमघट लगाने से छात्राओं को काफी परेशानी होती थी। इसको लेकर शिक्षकों की शिकायत पर एंटी रोमियो अभियान के अंर्तगत युवकों को हिरासत में लिया गया। अभियान थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह के निर्देश पर एसएसआई सुनील कुमार, एसआई सरोज कुमार व यशपाल सिंह ने मौके पर पहुंचकर कबीरगंज के रहने वाले विशाल कुमार, सूरज कुमार, दीपक कुमार, राजन, विकास, संदीप कुमार, अमित कुमार सहित दस युवकों को हिरासत में लेकर कड़ी फटकार लगाई और अभिभावकां को थाना बुलाकर उन्हें हिदायत लेकर युवकों को छोड़ दिया।
इंसेट बयान- सुनील कुमार सिंह, थाना प्रभारी 
स्कूल- कॉलेज या सार्वजनिक स्थल पर घूमने वाले युवकों के खिलाफ एंटी रोमियां अभियान के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लिया था और उनके परिजनों को हिदायत देकर छोड़ा हैं।
-------------------------------------------
सांड से टकराकर बाइक सवार घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। मोहनपुर से पूरनपुर आ रहे एक युवक की बाइक सांड से टकरा गई, इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को 108 एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। हालत गंभीर होने से घायल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

गांव मोहनपुर जप्ती निवासी सरोज कुमार मंगलवार को पूरनपुर आ रहा था इस बीच हाइवे पर अचानक बाइक के सामने सांड आ जाने से युवक की बाइक अनयंत्रित होकर सांड से टकरा गई। हादसे में टक्कर होने पर बाइक पलट गई। सड़क दुर्घटना में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटनास्थल पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई और 108 पर फोन करके एम्बुलेंस से घायल सरोज कुमार को अस्पताल लाया गया। गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
-----------------------------------
पेड़ से लटकता मिला अधेड़ ग्रामीण का शव
पूरनपुर-पीलीभीत। सोमवार की घर से निकले एक ग्रामीण का शव मंगलवार को गांव के बाहर एक पेड़ से लटकता मिला। इससे गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

गांव मटैना निवासी राजेन्द्र पासवान पुत्र रामचन्द्र पासवान सोमवार की रात घर में बिना बताये निकला था। काफी देर बाद भी राजेन्द्र घर वापस नही लौटा तो घर वाले परेशान होने लगे। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीण की काफी तलाश की लेकिन ग्रामीण का कुछ पता नही चला। मंगलवार की सुबह गांव के बाहर एक पेड़ पर राजेन्द्र का शव लटकता हुआ देखा गया। इससे गांव में अफरा तफरा मच गई और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। ग्रमीण की मौत के बाद घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी ने बताया कि ग्रामीण की दिमागी हालत ठीक न होना बताई जा रही है। शव को पीएम के लिए भेजा गया है, मामले के अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही हैं।
--------------------------------------------
भाकिमयू ने दहन किया कलीनगर एसडीएम का पुतला
एक माह से चल रहा धरना-प्रदर्शन, मंगलवार को एसडीएम के खिलाफ भाकिमयू का फूटा गुस्सा
पूरनपुर-पीलीभीत। भारतीय किसान मजदूर यूनियन के तत्वाधान में गत 1 माह से लगातार धरना प्रदर्शन चल रहा है, लेकिन अभी तक कोई मांग पूरी न होने से मंगलवार को भकिमयू के कार्यकर्ता भड़क गए और एसडीएम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया।

भारतीय किसान मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा के नेतृत्व में चल रहे एक माह से धरने में किसानों की सामान्य मांग जैसे उनके गांवों तक मार्ग निर्माण एवं विद्युतीकरण, ग्रामीणों को आवास एवं शौचालय की मांग उपजिलाधिकारी कलीनगर के स्तर से पूर्ण होने वाली हैं लेकिन कलीनगर एसडीएम की उदासीनता के चलते मंगलवार को धरने में उग्र रूप लेते हुए विशाल जनसैलाब उमड़ा। इधर एसडीएम कलीनगर ने प्रदर्शनकारियों को धमकी देते हुए कहा है कि तुम्हारा आलू चावल रोड पर फिकवा देंगे। आक्रोशित किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कलीनगर के पुतले के साथ जुलूस निकाला और पुतले का दहन किया। धरना प्रदर्शन करने वालों में भारतीय किसान मजदूर यूनियन के मंडल अध्यक्ष चेतन्य देव मिश्रा के साथ जिलाध्यक्ष रमेश दद्दा, जाहिद नूर, मनप्रीत, नित्यानंद, चंदन, सुनीता पोद्दार, मुलांचो सरकार, जगदेव शुक्ला, विश्वनाथ सरकार, जयदेव मण्डल, कमलेश मण्डल, भगीरथ मजूमदार, सुधांशु पोद्दार, सुनील मण्डल, दिलीप मण्डल, वावूराम विश्वास, आशीष मण्डल, रामू मण्डल, शिवपद सरकार, सुधांशु मण्डल, किशन मण्डल, खोकन मण्डल, रामदुलारे राजपूत, छेदालाल वर्मा, महेश कुमार आदि लोगों ने भी अपने अपने विचार रखे तथा भ्रष्टाचार के विरुद्ध आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया।
---------------------------
अल्टो ने मारी बाइक को टक्कर, दो घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। पीलीभीत हाईवे पर खमरिया तिराहे के पास एक अल्टो गाड़ी ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी, हादसे में महिला समेत एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायलों को सामुदायिक केन्द्र में भर्ती कराया गया हालत बिगड़ने पर पीलीभीत रेफर कर दिया गया है। उधर, पुलिस ने अल्टो को कब्जे में लिया हैं।

थाना गजरौला क्षेत्र के गांव बिहारीपुर निवासी भाग्यवती पत्नी संजीत व संजीव पुत्र रामनाथ बाइक से जा रहे थे इस बीच खमरिया पट्टी के पास पहुंचने पर सामने से आ रही अल्टो गाड़ी संख्या यूपी 31 एम 2952 ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और बाइक पर सवार भग्यवती व संजीव गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई और एम्बुलेंस को फोन करके घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उपनिरीक्षक दीपचन्द ने अल्टो गाड़ी को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी हैं।
-----------------------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू