सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

29.06.2019

प्रस्तावित जमीन पर नगर पालिका परिषद बनाएगी बारात घर व दुकानें
नपा की सामान्य बैठक में कई प्रस्ताव पर लगी सहमति की मोहर, ई-रिक्शा चालकों से वसूल होगा टैक्स

पूरनपुर-पीलीभीत। नगर पालिका बोर्ड की सामान्य बैठक अध्यक्ष प्रदीप कुमार लल्लन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, बैठक में उपस्थित सभासदों ने बेबाकी से चर्चा की। 

नपा बैठक में अतिक्रमण को लेकर ज्यादातर सभासद एकमत दिखायी दिये और अधिशासी अधिकारी मो0 हनीफ पर बरस पड़े, ईओ पर आरोप है कि नगर में भ्रमण कर व्यवस्थाओं का स्वयं निरीक्षण नहीं करते। मौके की नजाकत को समझते हुए ईओ मो0 हनीफ ने अतिक्रमण हटाओं अभियान की गेंद प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम के पाले में उछालते हुए स्पष्ट किया कि इस संबंध में जिलाधिकारी ने एक समिति का गठन किया है और उपजिलाधिकारी अध्यक्ष है व सीओ को अतिक्रमण हटाने के लिए नामित किया गया हैं। नगर पालिका की बैठक में अहम प्रस्ताव माधोटांडा रोड किनारे स्थित जमीन पर बारात घर व व्यवसायिक दुकानें निर्माण कराने का रहा। इसके साथ ही ई-रिक्शा चालकों पर टैक्स लगाने पर सहमित बनी। अभी तक नगर पालिका ई-रिक्शा वालों से कोई कर वसूल नहीं कर रही थी। लेकिन प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के साथ ही शुल्क वसूल किया जाएगा। अतिक्रमण अभियान के दौरान होने वाले पक्षपात के खिलाफ सभासद तौफीक अहमद कादरी ने आवाज बुलंद की। सभासद महेश आजाद ने ईओ मो0 हनीफ से सफाई व्यवस्था सहित अतिक्रमण का स्वयं निरीक्षण करने की बात कही। फारूख कुरैशी ने शेरपुर डिवाइडर पर हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की पैरवी की। नरेन्द्र शर्मा ने खराब लाइटों को ठीक कराने की बात रखी। मो0 मिया ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभांर्थियों का सर्वे न करने शिकायत की। वरिष्ठ सभासद बुद्धसेन वर्मा ने कूड़ेदान को तोड़ने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की मांग की बात कही हैं। इसके साथ ही सड़कों की मरम्मत संबंधित प्रस्ताव पर नगर पालिका बोर्ड ने सहमति की मोहर लगाई है, इससे उम्मीद की जा रही है जो सड़के खराब है उन्हें पालिका बोर्ड जल्द दुरूस्त कराएगी। बैठक में चेयरमैन प्रदीप जायसवाल, ईओ मो0 हनीफ, वरिष्ठ लेखाकार अमित मिश्रा, दिनेश भारती, सभासदों में अमन बाल्मीकि, महेश आजाद, परवीन आरा, बब्लू, आदित्य मोहन वीरू, तौफीक अहमद कादरी, नरेश कुमार शर्मा, मो0 मिया आदि शामिल हुए।      
----------------------------------
भट्ठा स्वामी के घर पर चोरों ने बोला धावा, हजारों का माल उड़ाया 
पूरनपुर-पीलीभीत। बीती रात चोरों ने भट्टा स्वामी के घर धावा बोलकर हजारों रूपये का माल चोरी कर लिया और फरार हो गए। इसके बाद मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक अब्दुल समीद ने मौका मुआयना किया।

शेरपुर कलां में बीती रात्रि चोरों ने भट्टा स्वामी नदीम हसन खान व रईस खान के घरों से हजारों का माल चोरी कर लिया और फरार हो गए। भट्टा मालिकों ने बताया है कि चोर कार की छत पर चढ़कर घर में घुस गए और नगदी जेवर सहित अन्य सामान लेकर चंपत हो गए। भट्टा स्वामी ने इसकी सूचना प्रधान पति हाजी रियाजत नूर खान को दी प्रधान पति ने घटनास्थल से ही कोतवाली प्रभारी केशव कुमार तिवारी को फोन कर घटना की जानकारी दी। कोतवाली प्रभारी ने तत्काल कोतवाली के उपनिरीक्षक अब्दुल समीद को मौके पर भेजा। एसआई अब्दुल समीद ने चोरी की जगह का गहनता से निरीक्षण किया और जल्दी चोरी के खुलासे की बात कही। उक्त घटना की देर तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।
--------------------------------------
डीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा
पूरनपुर-पीलीभीत। सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में कार्यवाहक अधिक्षक पर भ्रष्टाचार एवं अनियमिताएं बरतने का आरोप लगाकर समाजवादी नौजवान सभा के मण्डल अध्यक्ष नादिर रजा बरकाती ने डीएम को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा है।

सीएचसी में संबंधित चिकित्सक की अधिकारियों को लिखित शिकायती पत्र देकर अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्रवाई नही की गई। आरोप है कि सीएमओ ने आरोपी से जांच कराई और कई बार पीड़ित के बयान लेने के बाद भी मामले में मात्र लीपा पोती की गई। डा0 छत्रपाल सिंह पर समाजवादी नौजवान सभा के मण्डल अध्यक्ष नादिर रजा बरकाती ने डीएम को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपकर निष्पक्ष अधिकारी से जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में आकिब रजा, अनीस रजा आदि लोग मौजूद रहे।
-----------------------------------------
एसपी के आदेश पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा
पूरनपुर-पीलीभीत। सांड से टकराकर एक युवक की मौत हो गई थी, हादसे में उसका दूसरा साथी घायल हो गया था। मौत के बाद युवक के परिजन हत्या का आरोप लगा रहे थे और स्थानीय पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया था। शुक्रवार को एसपी के आदेश पर पुलिस ने मृतक युवक के दोस्तां पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

गांव सिकरहना निवासी मृतक राजू की पत्नी शारदा देवी ने आरोप लगाते हुए बताया है कि 06 मार्च को राजू के दोस्त शिवम पुत्र रामकृष्ण, राजेश पुत्र मुरली व नितिन पुत्र राजेश घटना वाले दिन उसे घर से बुलाकर ले गए थे। इसके बाद राजू वापस नही लौटा तो परिजनों ने आरोपित दोस्तों के घर पूछताछ की लेकिन उन्हे कोई संतोषजनक जवाब नही मिला। फिर एक्सीडेंट होने की बात कही गई। इस दौरान देर शाम तक राजू की प्राईवेट अस्पताल में मौत हो चुकी थी। इसपर परिजनों ने राजू के दोस्तों पर हत्या करने का आरोप लगाया था। लेकिन पूरनपुर पुलिस ने तहरीर पर कार्रवाई करने से मना कर दिया था। उक्त मामले में करीब बीस दिन बाद मृतक की पत्नी शारदा देवी के प्रार्थना पत्र पर एसपी मनोज कुमार सोनकर के आदेश पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।
---------------------------------------------
गौकशी के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट
पूरनपुर-पीलीभीत। शुक्रवार को गन्ने के खेत में मिले गाय के अधकटे अवशेष पर लोगों ने नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

शेरपुर कलां नहर के पास गन्ने के खेत में सिमरिया में गौकशी की जा रही थी। इसकी सूचना विष्णु वर्मा ने एसपी मनोज कुमार सोनकर को दी थी। एसपी के आदेश पर उपनिरीक्षक अब्दुल समीद ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया था। आये दिन गौकशी करने वालों के प्रति लागों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई की बात कही थी। शनिवार को उक्त मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
--------------------------------------
हिन्दू युवा वाहिनी की सुल्तानपुर इकाई का गठन
पूरनपुर-पीलीभीत। हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष ठाकुर मनीष सिंह के अनुमोदन पर गांव सुल्तानपुर में इकाई का गठन किया गया।

गांव इकाई के दिलीप कुमार को ग्राम अध्यक्ष, प्रशान्त शर्मा को ग्राम प्रभारी, अनुज शर्मा को ग्राम सह प्रभारी, अनिल कुमार को ग्राम संयोजक, सिद्धार्थ शर्मा को ग्राम सह संयोजक, विपीन कुमार को उपाध्यक्ष, अभिषेक को उपाध्यक्ष, सचिन कुमार को संगठन मंत्री, प्रतीक कुमार को महामंत्री, रोहित शर्मा को मंत्री, अंकित कुमार को मंत्री, शिवम कुमार को मंत्री, कौशलेश शर्मा को मीडिया प्रभारी व शोभित कुमार को कोषाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है। हिन्दू युवा वाहिनी के नगर कार्यालय पर नगरध्यक्ष विष्णु वर्मा ने ग्राम अध्यक्ष दिलीप कुमार को मनोनय पत्र वितरित किये।
--------------------------------------  
सार्वजनिक रास्ता अवरूद्ध करने पर एसडीएम को ज्ञापन
पूरनपुर-पीलीभीत। सार्वजनिक रास्ता अवरूद्ध करने पर हिन्दू युवा वाहिनी ने एसडीएम को ज्ञापन देकर व्यक्ति विशेष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

गांव मुरादपुर से सुल्तानपुर को जाने वाली सार्वजनिक रोड पर तौसीफ रजा ऑटो सर्विस स्टेशन है, उक्त तौसीफ व कर्मचारी सार्वजनिक रोड पर मोटर साइकिल व चार पहिया वाहनों की धुलाई करता है। आरोप है कि इससे रोड उखड़ने लगी है। मसतुल्ला निजी लाभ के लिए सार्वजनिक रोड को खराब करने में लगा है। कई बार मना करने पर उक्त आरोपित लड़ाई करने पर उतारू हो जाते है। इसको लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है। पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम चन्द्र भानु सिंह ने एसएचओ सेहरामऊ उत्तरी को आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश किया हैं।
------------------------------------------------
प्रेम विवाह के बाद दहेज की खातिर मार दी गई परमजीत कौर
हजारा-पीलीभीत। एक माह पूर्व प्रेम विवाह कर पति के घर पहुंची विवाहिता की जहर खाने से मौत हो गई, उक्त मामले में मृतिका के भाई ने पति व उसके माता पिता पर गंभीर आरोप लगाये है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की हकीकत क्या है यह जांच का विषय बना हुआ हैं। थाना हजारा क्षेत्र में नव विवाहिता की मौत चर्चा में हैं।

इंडो नेपाल बार्डर क्षेत्र के गांव बमनपुरी भगीरथ के मजरा राघवपुरी निवासी भजन सिंह पुत्र करनाल सिंह ने हजारा थाने में तहरीर देते हुए बताया है कि उसकी बहन परमजीत कौर (18)का प्रेम विवाह जसविंदर सिंह निवासी गांव राघवपुरी के साथ एक माह पहले हुआ था। बीती रात बहन परमजीत कौर का पति जसविंदर सिंह ससुर शमशेर सिंह सास लक्षविंदर कौर ने जहरीला पदार्थ खिलाकर दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया है। सूचना पर हजारा थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह, कंबोज नगर चौकी प्रभारी सुरेश पाल, एसआई यशपाल सिंह ने रात में ही मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला मुख्यालय पीलीभीत भेजा है। सीओ कमल सिंह व नायब तहसीलदार अनुराग सिंह ने घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है। हजारा थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया है कि मृतिका के पति, सास व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है, शीघ्र ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।   
---------------------------------------------  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू