सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

28.06.2019

कलीनगर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई धरना दे रहे 21 लोगों पर दर्ज किया आपराधिक मुकदमा
पूरनपुर-पीलीभीत। कलीनगर तहसील में भाकियू आन्दोलन कर रही है, इस आन्दोलन को सफल बनाने के लिए विगत 25 जून को भीम आर्मी के मुखिया चन्द्र शेखर आजाद ने कलीनगर पहुंचकर संबोधन किया था। धरना के 18 दिन पूरे हो रहे हैं। वहीं गुरूवार को तहसील प्रशासन ने चुपचुपाते धरना दे रहे 21 लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। तहसीलदार आनन्द प्रकाश राय की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा थाना माधोटांडा में पंजीकृत कर लिया गया है, मुकदमें में जिलाध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा व उसके सहयोगी पं0 चेतन्य देव मिश्रा सहित 21 लोगों को शामिल किया गया है, इससे हड़कम्प मचा हुआ हैं।  
शुक्रवार को धरना स्थल पर जिला अध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने कहा कि प्रशासन लगातार माफियाओं को बचाने के प्रयास कर रहा है, माफियाओं के हौंसले बुलन्द हैं। तहसील प्रशासन ने पक्की सड़क से रामकोट गाँव को जाने वाली सड़क में मिट्टी डलवाकर ऊँचा करने के बजाय जेसीबी मशीन से खुदवा कर इतना नीचा करवा दिया है कि बरसात का पानी कच्चे मार्ग से ऊपर बहने लगेगा। बरसात में मिट्टी बह कर लोगों के खेतों में चली जायेगी और कच्चे मार्ग का नामो-निशान तक मिट जाएगा। कलीनगर तहसील प्रशासन माफियाओं से मिलकर ऐसी हरकतें कर रहा है, लोग गाँव छोड़ कर पलायन कर चले जायें प्रशासन ने तीन दिन का समय मांगा था परन्तु तीन दिनों में मौसम खुला रहने के बावजूद न तो रामकोट गाँव में बिजली पहुँची और न ही अबैध कब्जों को हटवाया गया है। 01 जुलाई तक स्थलीय कार्रवाई नहीं की जाती है तो 11जून से चल रहे धरना व क्रमिक भूखहड़ताल को अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल में बदल दिया जाएगा। जनहित में कार्य न होने पर प्रशासन को गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। शुक्रवार को धरना स्थल पर रमेश चन्द्र दद्दा, पं0 चेतन्यदेव मिश्रा, जगदेव शुक्ला, छोटेलाल श्रीवास्तव, सुधांशु पोद्दार, आसित मंण्डल, चंन्दन वाईन, सोमीर मण्डल, सुनीता पोद्दार, शोभा राय, उर्मिला मिस्त्री, जयन्ती विश्वास आदि लोग मौजूद रहे।
------------------------------
एसडीएम पर लगाया समाज के लोगों का उत्पीड़न करने का आरोप 
पूरनपुर-पीलीभीत। शुक्रवार को अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासंघ की एक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सन्तराम विश्वकर्मा ने उपजिलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए समाज के लोगों का उत्पीड़न करने की बात कही।
बैठक में गांव सबलपुर निवासी सुशीला देवी ने एसडीएम चन्द्र भानु सिंह पर आरोप लगाते हुए बताया है कि पीड़ित के प्लाट को उपजिलाधिकारी ने जबरन खाली कराकर पड़ोस के रहने वाले जगमोहन सिंह पुत्र नत्थू सिंह को कब्जा दिलवा रहे है। इसका विरोध करने पर संबंधित ने पीड़ित को फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दी। विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सन्तराम विश्वकर्मा ने उच्चाधिकारियों व मुख्यमंत्री से मिलकर समाज का उत्पीड़न रोकने व दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई कराने का निर्णय लिया है। बैठक में छोटे शर्मा, श्रीकेशन शर्मा, पप्पू शर्मा, सन्तोष शर्मा, राम औतार, रामप्रसाद, हरभजन सिंह, महेश बाबू आदि लोग उपस्थित रहे।
--------------------------------------
एसडीएम ने मिष्ठान की दुकान पर की छापेमारी
पूरनपुर-पीलीभीत। गुरूवार को एसडीएम कलीनगर जंगबहादुर यादव ने माधोटांडा में मिष्ठान की दुकान पर छापेमारी करते हुए दो दुकानों से सेंपल लेकर लैब भिजवाये है। अचानक हुई छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। 

गुरूवार को कलीनगर, माधोटांडा में एसडीम कलीनगर जंग बहादुर यादव ने मिष्ठान की लगभग आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी कर छेना मिठाई, लड्डू, दूध और अन्य तरह की मिठाइयों की दो दुकानों पर छापेमारी की है। इसमें से दो दुकानों से सैंपल लिए है, छापेमारी की भनक लगते ही अधिकांश दुकानदारों ने दुकानों में ताले डाल दिए और मौके से फरार हो गए। ज्यादातर दुकाने शाम तक बंद रही छापेमारी से दुकानदारों में खलबली मची रही। एसडीएम जंग बहादुर यादव ने बताया कि कलीनगर माधोटांडा छापेमारी के दौरान दो मिष्ठान दुकानों से सैंपल लिए गए है सैंपल को लैब में भेजा जाएगा जो परिणाम आयेगा उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही दुकानदारों को साफ सफाई रखने और पॉलिथीन का प्रयोग ना करने के निर्देश दिए गए।
---------------------------------------
छात्रा के अश्लील फोटो युवक ने किए वायरल, मुकदमा दर्ज
पूरनपुर-पीलीभीत। चार साल से पिपरिया दुलई में रहकर पढ़ाई कर रही एक छात्रा के अश्लील फोटो मकान मालिक के लड़के ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। उक्त मामले में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

छात्रा गांव पिपरिया दुलई के एक घर में चार साल से रहकर पढ़ाई कर रही थी। मकान मालिक का लड़का शिवास प्रताप सिंह पुत्र दिनेश सिंह ने छात्रा के फोटो को अश्लील फोटो में एडिट करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। जब यह फोटो छात्रा के भाई को पर्सनल व्हाट्सएप पर भेजे गए तो सनसनी फैल गई। इसके बाद छात्रा के भाई ने इसका विरोध किया तो आरोपित शिवास प्रताप सिंह ने जान से मारने की धमकी दी। छात्रा के परिजनों ने शुक्रवार को थाने में पहुंचकर आरोपित शिवास प्रताप सिंह पुत्र दिनेश सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 
-----------------------------------------
ट्रांस शारदा क्षेत्र में चल रहे बाढ़ बचाव कार्य में आई तेजी
हजारा-पीलीभीत। ट्रांस शारदा क्षेत्र के गांव राणाप्रताप नगर में बाढ़ खंड पीलीभीत के अधिकारी बाढ़ खंड कोष से राणाप्रताप नगर व श्रीनगर गांव के मध्य पुराने कटर के पास चार कटर का निर्माण ठेकेदार करा रहे थे। लेकिन अधीनस्त की लापरवाही से बनाए जा रहे कटर धराशाई और गिर ताऊ हालत में हो गए थे। लगातार शिकायत व अधिकारियों की लताड़ के बाद बाढ़ बचाव कार्य में तेजी देखी जा रही है।

ट्रांस शारदा में बाढ़ बचाव कार्य पर ग्रामीणों ने बाढ खंड के अधिकारियों से शिकायत कर सही ढंग से कटर बनवाने की मांग की थी। इस पर बाढ़ खंड के एक्सईएन शैलेश कुमार के निर्देश पर अभियंता राम मोहन चौबे, पीडी मौर्या ने मौके पर पहुंचकर लापरवाह मुंशीओं की फटकार लगाते हुए बनाए जा रहे कटर में सुधार करवाते हुए मजबूती और प्राविधान के तहत कटर को बनवाया है। धराशाई और गिरताऊ कटरों में सुधार करने और मजबूती से बोरिया लगाने से सुधार आया है। राणाप्रताप नगर गांव और आबादी को बचाने के लिए जो बजट लगभग साढ़े बारह करोङ दिया गया है इस बजट के अतिरिक्त बाढ़ खंड पीलीभीत कोष से अतिरिक्त इन चार कटरों का निर्माण कराया गया है। उधर, बाढ़ खंड के एक्स ईएन शैलेश कुमार ने बताया है कि राणाप्रताप नगर में चल रहे बाढ़ बचाव कार्य में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ठेकेदार को कटर के अंदर मानक के मुताबिक झाड़ झंखाङ भरने का निर्देश दिया गया है।
-------------------------------------
गन्ने के खेत में मिले प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष, रोष
पूरनपुर-पीलीभीत। पूरनपुर देहात के खेतों में प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष मिलने पर हिन्दू युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष विष्णु वर्मा ने एसपी मनोज कुमार सोनकर को फोन पर पूरे मामले से अवागत कराते हुए गोकशी पर विराम लगाने की मांग की है, गन्ने के खेत में मिले प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष से लोगों में काफी रोष व्याप्त है।

पूरनपुर देहात क्षेत्र में गोकशी चरम सीमा पर है, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। मामला शेरपुर नहर का है, गुरूवार को शेरपुर रोड पर नहर के पास खेत मे कई दिनों से गाय काटी जा रही थी। नगर के अध्यक्ष विष्णु वर्मा ने इसकी सूचना एसपी को दी। एसपी के फोन पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंची पुलिस ने खेत का मौका मुआयना किया। लेकिन आरोपित को पकड़ने में असफल रही। खेत में कई पुरानी खाले व ताजी खाल व खून पड़ा हुआ था। इससे स्थानीय लोगों में काफी रोष व्याप्त है। 
---------------------------------------
देश में बढ़ती मॉब लिचिंग की घटनाओं को लेकर सड़क उतरे लोग
पूरनपुर-पीलीभीत। देश व राज्य में बढ़ती मॉब लिचिंग की घटनाओं को लेकर टीटीएस के जिला सदर मौलाना फजले अहमद नूरी अली खान ने रष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपकर घटनाओं को रोके जाने की मांग की है।

देश व राज्य में तेजी से बढ़ रही मांब लिचिंग गौरक्षा व धर्म के नामपर हो रही हिंसा और भीड़ हत्या की घटनाएं तेजी से बढ़ती है। सराय केला खरसवा में मॉब लिचिंग की घटना के बाद झारखण्ड हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि 18 मार्च 2016 से अब तक मॉब लिचिंग में 18 लोगों की जान जा चुकी है। रामगढ़ में हुई घटना के बाद से इस तरह के मामलों को रोकने के लिए रज्य सरकार की तरफ से कोई प्रभावी कदम नहीं उठाये गये है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गाइडलाइन जारी किया है, इसके तहत राज्य सरकार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को नोडल पदाधिकारी करने व मॉब लिचिंग की घटना हाने वाले जिलों को चिन्हित करना, डी0जी0पी0 और ग्रह सचिव इसको लेकर नियमित बैठक करने से सहित अन्य बिन्दु शामिल है। ताकि इन घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। ज्ञापन देने वालों में नदीम खान, मो0 आसिफ शेरी, शादाब रजा, मन्सूर अजहरी, कलीम बरकाती, फैय्याज मास्टर, शाहिद खान उर्फ संजय आदि लोग मौजूद रहे।
-----------------------------------------        

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू