सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

21.06.2019

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूरनपुर में हजारों ने किया योगाभ्यास

पूरनपुर-पीलीभीत। सनातन धर्म इण्टर कालेज में पंतजलि योग समिति के तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव का भव्य कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में शामिल हजारों लोगों ने मिलकर योगाभ्यास किया।

अतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक बाबूराम पासवान, विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी चन्द्रभानू सिंह, क्षेत्राधिकारी कमल सिंह, खण्ड विकास अधिकारी नीरज दुबे, चिकित्साधिकारी डा0 अमित गुप्ता, भाजपा लोकसभा अधिकारी पूरनलाल लोधी, रजनीश पाण्डेय, हर्षित काशी, अन्नतराम पालिया व्यावस्थापक गौशाला, डा0 तेजबहादुर सिंह, आदित्य मोहन वीरू, अनुराग मिश्रा, राजेश्वर मिश्रा, निश्चल पाण्डेय तहसील प्रभारी, हेमलता वर्मा, विष्णु वर्मा, अमन वर्मा, डा0 पल्लवी, प्रधानाध्यापक नरेशचन्द्र शुक्ला, डा0 सत्यपाल शर्मा प्रभारी भारत स्वाभिमान योजना, चैतन्य देव मिश्रा, मोहन सिंह जिला संगठन सचिव पतंजलि, विकास त्रिवेदी, अंशु गुप्ता आदि लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ योगाभ्यास किया। योगाचार्य कु0
रजनी वर्मा, योगाचार्य ब्रजेश योगी व अरूण योगी ने सामूहिक रूप से सभी को योगाभ्यास कराया। इस अवसर पर विधयाक बाबूराम पासवान ने डा0 पल्लवी को पूरनपुर का नाम प्रदेश में आयुस विभाग की अनेकों प्रतिभागिताओं में प्रथम रहने पर मैडल प्रदान किया। प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना से पतंजलि योग समिति ने प्रशिक्षित 50 योग शिक्षिकों को प्रमाण पत्र दिए गए। पतंजलि योग समिति के तहसील प्रभारी ओम प्रकाश शर्मा ने सभी अतिथियों को दन्त कान्ति प्रसाद स्वरूप विस्कुट, नमकीन व मिष्ठान भेंट किया। आयुक्त विभाग की और से टी-शर्ट प्रदान की गई। कार्यक्रम का संचालन तहसील प्रभारी ओप्रकाश शर्मा ने किया। वहीं दूसरी और गांव पिपरा मुजप्ता में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर युवाओं ने योगाभ्यास किया। एकल विद्यालय आचार्य रोहन लाल ने योगाभ्यास कराया। वहीं महेश कुशवाहा ने मनुष्य को पानी पीने के लाभ और पानी पीने के तरीके के बारे में बताया। इस अवसर पर हिन्दू युवा वाहिनी टीम पिपरा के प्रभारी विशाल शर्मा, संयोजक रामसिंह, मीडिया प्रभारी शिवम् शर्मा एवं सुभाष शर्मा, अरुन शर्मा, ललित, आदित्य शर्मा, सत्यदेव, सुनील, सचिन पासवान, मुकेश यादव, अदि लोग योग शिविर में शामिल हुए।
----------------------------
सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंर्तगत कार्यक्रम में सिरसा चौराहे पर एआरटीओ ने भरे चालान
पूरनपुर-पीलीभीत। सड़क सेरक्षा सप्ताह के अंर्तगत शुक्रवार को एआरटीओ ने सिरसा चौराहे पर चालान काटे, अचानक हुई कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कम्प मचा रहा। बिना हेलमेट बाइक चला रहे लोगों को जुर्माने के बदले हेलमेट दिया गया और यातायात के नियम अपनाने की सलाह दी गई।

एआरटीओ अमिताभ राय ने थ्री व्हीलर में अधिक सवारी होने पर चालान किये, अचानक हुई कार्रवाई से हड़कम्प मचा रहा और आसाम रोड पर टेम्पू इधर, उधर भागते नजर आये। सपरिवार बाइक को नियम विरूद्ध तरीके से चला रहे लोगों को उपस्थित अधिकारियों ने हिदायत देकर छोड़ा और उन्हें चिन्हित करते हुए स्टीकर चस्पा किया। स्टीकर पर साफ लिखा गया है कि मुझे अपने परिवार से प्यार नहीं है इस लिए मैं हेलमेट नहीं लगाता। प्रशासनिक अधिकारियों का मानना है कि सिर्फ जुर्माना डालने से रूल फालो नहीं होंगे उन्हें समझाना होगा कि उनकी जिन्दगी आश्रित परिवार की दुनिया है। बाइक बिना हेलमेट व फोर व्हीलर चलाते समय सीट वेल्ट का उपयोग जीवन बचाने में सहायक है, अधिकतर दुर्घटनाओं में यातायात नियम का पालन न करना मौत को दावत देने जैसा हैं। सिरसा चौराहे पर दो घंटे की कार्रवाई में करीब रूपये 08 हजार जुर्माना वसूल किया गया। चालान की संख्या 30 रही, दो ई-रिक्शा सीज किये व दो ऑटो भी सीज किये गए हैं। इस मौके पर उपजिलाधिकरी चन्द्र भानु सिंह, तहसीलदार आशुतोष कुमार, सीओ कमल सिंह, नायब अनुराग सिंह, इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी आदि मौजूद रहे।
--------------------------------------------
युवक से धोखाधड़ी कर ठगे हजारों रूपये 

पूरनपुर-पीलीभीत। ऑनलाइन गाड़ी बेचने के नामपर युवक से हजारो रूपयों ठग कर ली गई। युवक को जब धोखाधड़ी की भनक लगी तो उसने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

गांव घुंघचिहाई निवासी दीपक मिश्रा पुत्र वृजनन्दन प्रसाद मिश्रा ने दी तहरीर में बताया है कि ओएलएक्स पर सर्च करके सैकेण्ड हेण्ड मारूति ओमनी बैन कार माडल 2014 रजिस्टर न0 यूपी 14 सीई 3067 का सौदा 40 हजार रूपये में विक्रेता अरूण कुमार पुत्र आशाराम निवासी गाजियाबाद से किया था। आरोपित अपने आपको सीआईएसएफ का कांस्टेबल बताया। इसके बाद आरोपित अरूण कुमार ने पीड़ित से उसका आधार व आईडी व रूपये खाते में डालने के लिए कहा। इसपर पीड़ित दीपक मिश्रा ने उसके बताये हुए खाता संख्या 918791805683 पर चार किस्त में 40 हजार रूपये डलवा दिए। उसके बाद जब गाड़ी पीड़ित ने गांड़ी देने के लिए कहा तो उक्त व्यक्ति न तो फोन उठा रहा है न ही लोकेशन बता रहा है। इसके बाद जब पीड़ित दीपक मिश्रा को धोखाधड़ी होने का अहसास हुआ तो उन्होंने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।
----------------------------------------------
मिनिस्टीरियल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ का गठन
पूरनपुर-पीलीभीत। शुक्रवार को तहसील में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं पर विचार किया गया।

तहसील स्तर पर कार्यकारणी के गठन का प्रस्ताव नन्हें लाल ने रखा। सर्वसम्मति के निर्णय पर तहसील कार्यकारणी के गठन पर सहमति बनी और संजय वर्मा तहसील अध्यक्ष व नसीम अहमद तहसील मंत्री निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए है। कु0 प्रगति को  संयुक्त मंत्री व रमेश कुमार भारती को सम्प्रेषक मनोनित किया गया। सभी कर्मचारियों ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देकर उत्साह वर्धन किया।
------------------------------------------
महिला के साथ की मारपीटे
पूरनपुर-पीलीभीत। दो लोगों ने मिलकर एक महिला के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। पीड़ित महिला ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गांव  मटैना दंदौल कालोनी निवासी चम्पा देवी पत्नी जगजीवन का घर में जेठ राजकिशोर व लड़का राजन के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इतने में जेठ राजकिशोर भड़क गया और महिला के साथ गाली गलौज करने लगा। विरोध करने पर लाठी डंडे से महिला चम्पा देवी को जमकर पीटा। मारपीट में महिला को मामूली चोटे आईं है। इसके बाद महिला ने थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।
----------------------------------
गन्ना सर्वे पूरा होने के बाद नहीं होगा संशोधनः एससीडीआई
पूरनपुर-पीलीभीत। पूरनपुर जोन में सर्वे कार्य लगभग समाप्ति की ओर है समिति क्षेत्र में सात चीनी मिलें सर्वे कार्य करती है, इनमे से बरखेड़ा, मकसूदापुर, पलिया व संपूर्णानगर चीनी मिलों का सर्वे कार्य समाप्त हो चुका है। गुलरिया चीनीमिल का सर्वे 25 जून तक एवं पीलीभीत व पूरनपुर चीनी का सर्वे 30 जून तक समाप्त होने की संभावना है। एससीडीआई सुनील शुक्ला ने बताया कि सर्वेक्षण कर्मियों को इस बात के निर्देश दे दिए गए है कि पौधा ,पेड़ी शरद व वसंत गन्ने का भली भांति परीक्षण कर दर्ज करें बाद में इसमें कोई संशोधन संभव नहीं होगा। उन्होंने किसानों से घोषणा पत्र भरकर समय से जमा करने का अनुरोध करते हुए अवगत कराया कि घोषणा पत्र न देने वाले कृषको का सट्टा वर्ष 2019-20 में संचालित नहीं होगा। एससीडीआई ने शुक्रवार को पूरनपुर चीनी मिल क्षेत्र के ग्राम अमरैया कलां में सर्वे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय गन्ना पर्यवेक्षक रमेश चंद्र पांडेय उपस्थित रहे।
--------------------------------------------------------------
तमंचे के बल पर महिला से किया दुष्कर्म
पूरनपुर-पीलीभीत। बीती रात एक युवक ने घर में घुसकर तमंचे के बल पर महिला से जबरन दुष्कर्म किया। पति को आता देख आरोपित जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। इसके बाद पीड़ित महिला के पति ने कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

गांव सुखदासपुर के रहने वाले एक ग्रामीण के घर बीती रात महिला घर में अकेली थी। इसी का फायदा उठाकर पड़ोस में रहने वाले जेठ का लड़का जितेन्द्र कुमार पुत्र हूकुम सिंह घर में घुस आया और घर में सो रही महिला के साथ तमंचे के बल पर जबरन बलत्कार किया। जब पति रात को घर वापस आया तब तक आरोपित भाग चुका था। इसके बाद महिला ने सारी घटना पति को बताई महिला के पति ने आरोपित जितेन्द्र के घर शिकायत लेकर गए तो उक्त लोगों ने पति व महिला के साथ गाली गलौज करते हुए घर से भगा दिया। इसके बाद महिला ने थाने में आरोपित जितेन्द्र के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।
------------------------------------



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू