सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

25.06.2019

कलीनगर मेंं संचालित धरने में जान फूंकने पहुंचे रावण
पूरनपुर-पीलीभीत। कलीनगर में चल रहे भारतीय किसान यूनियन के अनिश्चितकालीन धरने में उस समय भूचाल आ गया जब भीम आर्मी के मुखिया चन्द्र शेखर आजाद उर्फ रावण ने दस्तक दी, पुलिस प्रशासन के अलावा सैकड़ो लोग सिर्फ रावण को सुनने के लिए धरना स्थल पर पहुंचे।

किसान आंदोलन तहसील कलीनगर के गांव लैहारी में वशे सैकड़ो बंगाली समाज के लोगों के लिए मताधिकार एवं जमीनी पट्टो की मांग कर रहा है, दो दिन पूर्व भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा व उनके सहयोगी चेतन्य देव मिश्रा पर गंभीर आरोप लगे थे। उसके अगले दिन भीम आर्मी के मुखिया चन्द्र शेखर आजाद उर्फ रावण ने कलीनगर में दस्तक दे दी। इससे प्रशासन अलर्ट हुआ और कलीनगर में चल रहे धरना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा। पूरनपुर के ज्यादातर अधिकारी भी कलीनगर में ही नजर आये। मामले को तूल पकड़ता देख एसडीएम कलीनगर जंग बहादुर यादव ने 15 दिन के अंदर कार्रवाई का आश्वासन दिया है, फिलहाल किसान यूनियन धरना जारी रखेगा। भारतीय किसान यूनियन के धरना स्थल पर उपजिलाधिकारी जंग बहादुर यादव, तहसीलदार आनन्द प्रकाश राय, सीओ सिटी योगेन्द्र कुमार, सीओ बीसलपुर प्रवीण मलिक, इंस्पेक्टर उमेश कुमार सोलंकी भारी पुलिस फोर्स के साथ मुस्तैद रहे।  
--------------------------------------
जिला गन्ना अधिकारी ने किया चीनीमिल के बफर का सत्यापन
पूरनपुर-पीलीभीत। मंगलवार को जिला गन्ना अधिकारी ने चीनी मिल के बफर स्टॉक का सत्यापन किया है, साथ ही गांव में पहुंचकर सर्वे व जाँच की।

जिला गन्ना अधिकारी जितेंद्र मिश्र ने चीनीमिल पूरनपुर पहुँचे और चीनीमिल के बफर स्टॉक का सत्यापन किया। सत्यापन के समय चीनी मिल के प्रधान प्रवन्धक एस.के अग्रवाल, मुख्य रसायन विद सी.बी. सिंह व ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक पूरनपुर सुनील शुक्ल उपस्थित रहे। सत्यापन के समय गोदाम न0 1 में 29130 कु0 चीनी का बफर स्टॉक उपलब्ध पाया गया। बफर स्टॉक के सत्यापन के उपरांत डी0सी0ओ0 पीलीभीत ने मोहनपुर जप्ती मे चल रहे सर्वे कार्य का निरीक्षण कर उपस्थित कृषकों से सर्वे के संबंध में वार्ता कर घोषणा पत्र भरकर जमा करने का अनुरोध किया। सर्वे निरीक्षण के समय गन्ना पर्यवेक्षक चंद्रमणि द्विवेदी व कृषक मौजूद रहे।
-------------------------------------
फोन पर राइसमिलर्स को दी जान से मारने की धमकी, रिपोर्ट
पूरनपुर-पीलीभीत। एक राइसमिलर्स के फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर युवक को गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। इसके बाद पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर अज्ञात आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गांव हरसिंहपुर निवासी एक राइसमिलर्स है, मंगलवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने मोबाईल नम्वर 7456052239 से कॉल आया और फोन पर राइसवमिलर्स के साथ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। इससे भयभीत राइसमिलर्स ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।
-------------------------------------
घर से रहस्यमय ढंग से गायब हुई किशोरी
पूरनपुर-पीलीभीत। एक किशोरी घर से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई, इससे घर में हडकंप मच गया है। इसके बाद परिजनों ने थाना पूरनपुर में किशोरी की लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि कोई अज्ञात शख्स किशोरी को बहला फुसलाकर फरार हैं।

मोहल्ला रजागंज के रहने वाले एक ग्रामीण ने दी तहरीर में बताया है कि 19 जून को किसी काम से घर से बाहर गई थी। इसके बाद घर वापस नहीं लौटी, काफी तलाश करने के बाद भी किशोरी का कुछ पता नहीं चल सका।  इससे घर में कोहराम मच हुआ है और अनहोनी आशंका को देखते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पीड़ित ने बताया कि घर में रखे 20 हजार रूपये व जेवर के साथ किशोरी गायब हुई है। 
----------------------------------------
कूड़ा डालने के विरोध में युवक के साथ की मारपीट
पूरनपुर-पीलीभीत। कूड़ा डालने के विवाद में एक व्यक्ति की जमकर लात घूंसो से पिटाई लगा दी गई। पीड़ित ने थाने में आरोपितों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मोहल्ला साहूकारा निवासी हसमत अली पुत्र मेंहद अली के बेटी मंगलवार की सुबह कूड़ा डालने के लिए गई थी। इस दौरान मोहब्बत पुत्र मेंहद अली, मुन्ना पुत्र मोहब्बत से कूड़ा डालने को लेकर किशोरी के साथ विवाद हो गया। इसपर मोहब्बत व उनके साथी भड़क गए और किशोरी के साथ गाली गलौज करने लगे। ये सब देखकर हसमत अली ने इसका विरोध किया तो तीनों ने एक राय होकर उसकी जमकर पिटाई लगा दी। पुलिस ने उक्त मामले में मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की हैं।
---------------------------------
नशे की हालत में महिला से की मारपीट
पूरनपुर-पीलीभीत। नशे की हालत में एक महिला को जमकर पीटा गया, मारपीट में महिला को काफी चोटे आई है। उक्त मामले में पुलिस ने महिला का मेडिकल कराने के बाद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

गांव कढैया कनपारा निवासी अनीता देवी पत्नी महेश के साथ गांव के ही शिव सिंह, वेदप्रकाश व कप्तान पुत्रगण बाबूराम, शाम को नशे की हालत में घर के सामने आकर गाली गलौज करने लगे। महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने नशे की हालत मे महिला को लात घूंसो से जमकर पीटा। मारपीट में महिला को काफी चोटे आईं है। पुलिस ने महिला का मेडिकल कराकर आरोपितों के खिलाफ प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज की हैं।
------------------------------------
गैस गोदाम में लगी मोटर चोरी
पूरनपुर-पीलीभीत। बीती रात चोरों ने गैस गोदाम में घुसकर पानी की मोटर चोरी कर ली, चोरी की वारदात के बाद कोतवाली में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

कोतवाली रोड निवासी आशीष शुक्ला ने दी तहरीर में बताया है कि खुटार रोड स्थित मजार के पास गैस गोदाम में लगी पानी की मोटर बीती रात अज्ञात चोर खोल ले गए। जबकि गैस गोदाम के बाहर चौकीदार तैनात है, इसके बावजूद चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद पीड़ित आशीष शुक्ला ने थाने में तहरीर देकर अज्ञात चोर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।
-------------------------------
गौशाला पर लगाया गया यातायात जागरूकता फ्लेक्स
पूरनपुर-पीलीभीत। मंगलवार को माता भगवती देवी गौशाला पर गायत्री परिजन संदीप खंडेलवाल ने यातायात जागरूकता का फ्लेक्स लगाया।

माता भगवती देवी गौशाला व्यवस्थापक अनन्त राम पालिया ने एवं जिला प्रशासन की ओर चलाए जा रहे इस अभियान की प्रशंसा करते हुए गायत्री परिजनों एवं जनपद वासियों से निवेदन किया है कि यातायात के नियमों का पालन करें एवं अपने परिजनों व मित्रों को भी बताएं। उन्होंने कहा कि सदैव सीट बेल्ट और हेलमेट लगाएं इससे आपका जीवन सुरक्षित रहेंगा। यात्रा के दौरान नशे एवं मोबाइल का प्रयोग बिल्कुल ना करें। इस अवसर पर व्यवस्थापक अनन्त राम पालिया, गोविंदराम, बबलू, गायत्री परिजन संदीप खंडेलवाल, संदीप सिंह, कृष्ण कुमार मिश्रा, कल्याण राय, विनोद कुमार, हरीश कुमार, धर्मपाल आदि लोग उपस्थित रहे।
-------------------------------------
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भारी हंगामे के बीच दी गई तहरीर
पूरनपुर-पीलीभीत। चीफ फार्मासिस्ट की शिकायत के संदर्भ में सीएचसी में एमओआई के समक्ष बयान दर्ज कराने आये एक व्यक्ति व अस्पताल स्टाफ के बीच जमकर हंगामा हुआ। हंगामा यही पर शांत नहीं हुआ और पुलिस आने के बाद मामला शांत हुआ।

पीलीभीत बल्लभ नगर कॉलोनी के रहने वाले शशांक मिश्रा ने चीफ फार्मासिस्ट डा0 सुशांत हलधर की शिकायत जनसुनवाई पोर्टल पर कर रखी है, शिकायत में गंभीर आरोप लगाये गए है। बताया जाता है इस शिकायत के दबाव में चीफ फार्मासिस्ट बीमार चल रहा है। इधर, मंगलवार को अस्पताल पहुंचे शिकायत करने वाले शख्स शशांक मिश्रा व सफाई कर्मचारी अशोक बाबू के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई। इसके बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ और शशांक मिश्रा ने साजिशन हमला करने की बात कही तो उधर, अशोक बाबू ने थाने में तहरीर देकर मारपीट करने का आरोप लगाया हैं।
--------------------------------
गोकशी करते दो आरोपित रंगे हाथों गिरफ्तार, मांस बरामद
पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस ने शेरपुर कलां व साहूकारा कुरैशियान में छापेमारी करते हुए प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष सहित दो आरोपितों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

शेरपुर कलां में एक घर से अधकटी गाय व मांस के टुकड़े बरामद किये है, पुलिस कार्रवाई में एक आरोपित को पकड़ लिया गया है अन्य भागने में सफल रहे हैं। पुलिस ने शेरपुर कलां से शारिक कुरैशी को गिरफ्तार किया है और मौके से फरार राजू व उसकी लड़की शबाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं। उधर, लाइनपार साहूकारा में इकरार उर्फ नुन्ना को गोकसी करते दबोच लिया गया है, जबकि इमरान निवासी मकरंदपुर गौटिया व साजिद कुरैशी मौके से भागने में सफल रहे। उपनिरीक्षक निर्देश चौहान ने बताया कि दोनों जगह हुई कार्रवाई में सात कुन्टल गोमांस बरामद किया गया है, साथ ही दो आरोपित पुलिस हिरासत में हैं। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और फरार आरोपितों की तलाश की जा रही हैं।
---------------------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू