सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

25.05.2019

चेयरमैन ने समर्थकों के साथ मेनका-वरूण की शानदार जीत पर की आतिशबाजी
पूरनपुर-पीलीभीत। दोहरी खुशी मिलने पर पीलीभीत में जश्न का माहैल बना हुआ है, मेनका संजय गांधी व फिरोज वरूण गांधी समर्थक फूले नहीं समां रहे है। शनिवार को भी जीत पर जश्न का सिलसिला चलता रहा, चेयरमैन प्रदीप जायसवाल लल्लन ने समर्थकों के साथ जमकर आतिशबाजी छुड़ाई और मीठा बटवाकर खुशी का इजहार किया।

मेनका संजय गांधी एवं फिरोज वरूण गांधी की रिकार्ड जीत पर भाजपाई उत्साहित है और चुनाव परिणाम आने के बाद लगातार जीत का जश्न मनाया जा रहा है। शनिवार को तहसील परिसर में मेनका संजय गांधी के समर्थक अधिवक्ता संजीव वर्मा के चेम्बर पर एकत्र हुए भाजपाईयों ने जमकर पटाखे छुड़ाये और मोदी मैजिक का गुणगान करते हुए मिष्ठान वितरित किया। सुल्तानपुर में मिली जीत की चर्चा से पीलीभीत के मेनका संजय गांधी गदगद है। नगर पालिका चेयरमैन प्रदीप जायसवाल ने कहा कि सुल्तानपुर के विकास को जहां नई गति मिलेगी तो पीलीभीत को एक बार फिर युवा सांसद मिला है। उन्होंने कहा कि देश मोदी जी के आदर्शो पर चलकर नये आयाम लिखने जा रहा है। इस मौके पर मुख्य रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता वेदप्रकाश पाण्डेय, धर्मेन्द्र सक्सेना, प्रभात सक्सेना, धीरज प्रधान, अनुराग पाण्डेय, सुरेश चन्द्र वर्मा, आलोक शर्मा, ठा0 श्याम सिंह, विश्वनाथ शुक्ला, रवि जायसवाल, आशीष गुप्ता, श्रवण वर्मा मौजूद रहे।
----------------------------------------
मॉल के बढ़ते दायरे में सिमट रहा छोटे शहरों का खुदरा व्यापार
   लगातार  खुल रहे हाई प्रोफाइल रेडीमेट शो रूम              
पूरनपुर-पीलीभीत। आधुनिक दौर में व्यापार करने का तरीका लगातार बदल रहा है, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बड़ी बड़ी कम्पनियों ने एक ही छत के नीचे जरूरत का सारा सामान बाजार के रूप में सजाया है। अभी तक महानगर में ही कई बड़ी कम्पनियां तमाम ऑफर व छूट देकर ग्राहकों को लुभातीं थी। लेकिन वर्तमान समय में छोटे शहर कस्बो में मॉल खोले जाने लगे है। दिल्ली - बरेली जैसे महानगर में मिलने वाली सारी वस्तुएं अब पूरनपुर में उपलब्ध है।

लोकल स्तर की बात करें तो पूरनपुर की मार्केट का स्वरूप ही बदल चुका है, करीब एक साल पहले कोतवाली रोड पर खोले गए वी मॉल के अच्छे परिणाम मिलने पर प्रोत्साहित स्थानीय व्यापारी वर्ग बड़े स्तर पर आकर्षित है, नगर में कई बडे़ शो रूप खोले जा रहे है। इन शो रूप की खासियत यही है कि जो ब्रांडेड परिधान बरेली-दिल्ली में उपलब्ध हुआ करते थे वह नगर के विशाल शो रूम में सजाये गए है। फिलहाल नगर में सबसे व्यस्तम् इलाके में वरी हाउस पूरी तरह तैयार हो चुका है और यहां पर यूथ वर्ग के अलावा बच्चों के लिए अच्छी खासी रेज उपलब्ध है। तीन मंजिला इमारत में पूरे परिवार के परिधान मौजूद है और स्कीम भी दी जा रही है। खास बात यह है कि वरी हाउस पर पंजाबी कलेक्शन का विशाल संग्रह उपलब्ध है। महिला कस्टमर की हर जरूरत को पूरा करने के लिए लेडी स्टाफ रखा गया है। इस बदलाव में ग्राहकों को तमाम ऑफर मिल रहे है लेकिन छोटे मझौले व्यापारी वर्ग के लिए कस्टमर को रोकना एक चुनौती की तरह हैं। 
-------------------------------------
कार दुर्घटना में रेलवे ठेकेदार की दर्दनाक मौत, दो गंभीर
पूरनपुर-पीलीभीत। सड़क हादसे में एक युवक की मौके पर मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल रेफर किया गया हैं।

कार दुर्घटना में मरने वाला व्यक्ति रेलवे ठेकेदार बताया जा रहा है, हादसे के दौरान गाड़ी से थाना माधोटांडा क्षेत्र के गांव शाहगढ़ लेवर लेने जा रहे थे। इस दौरान गाड़ी संख्या डीएल 8 सी0ए0पी0 4276 उदयकरनपुर पेट्रोल पम्प के पास एक पुलिया से टकराई और कार दुर्घटना में गाड़ी चला रहे जुगनू शर्मा 35 पुत्र ओपी शर्मा निवासी एन50 एन ब्लाक विजय विहार दिल्ली पश्चिमी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना के दौरान गाड़ी में सवार कुवरसेन पुत्र जगन्नाथ व नितेश पुत्र धन कुमार गोयल गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक दीपचन्द ने घायलों को 108 एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा। दोनों की हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया। इधर, मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया हैं।
----------------------------------------
 आगामी 30 मई को थाना माधोटांडा का घेराव करेंगी भाकिमयू 
पूरनपुर-पीलीभीत। भारतीय किसान मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने आगामी तीस मई को थाना माधोटांडा का घेराव करने का निर्णय लिया है, महा पंचायत में थाना क्षे की समस्याओं को सुनने के लिए भाकिमयू ने यह फैसला लिया हैं। इस संबंध में राष्ट्रपति को लिखित ज्ञापन भी प्रेषित किया गया हैं।
भारतीय किसान मजदूर यूनियन ने आरोप लगाते हुए अपराधियों, माफियाओं और अधिकारियों के आपसी गठजोड़ बताया है, जिलाध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने कहा कि लिखित शिकायतें करने के बावजूद उनके विरूद्ध कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है इसके चलते अपराधियों व माफियाओं के हौसले इतने बुलन्द हैं। उदाहरण के तौर पर तहसील तहसील में गाटा सं0 24 के , 54 / 2ग क्षेत्रफल क्रमशः 4 . 0470 एवं 9 , 7520 कुल क्षेत्रफल 13 , 7990ई0 स्थित ग्राम नदाह , पर0 व त0 पूरनपुर वर्तमान में तहसील कलीनगर जो राजस्व अभिलेखों में चारागाह दर्ज है लेकिन उसपर कमलजीत सिंह व मलकीत सिंह पुत्रगण गुरनाम सिह ने पीलीभीत व बरेली मण्डलायुक्त के यहाँ साठ गाँठ कर राजस्व अभिलेखों में दर्ज करवा ली है। उन्हें स्वयं कई बार धमकियां भी दी जा चुकी हैं। अन्य समस्याओं के प्रति पुलिस का रवैया देखते हुए भाकिमयू ने थाना घेराव का एलान किया हैं।
----------------------------- 
टी0टी0एस0 के रोजा अफ्तार में पहुंचे सैकड़ों लोग
पूरनपुर-पीलीभीत। शेरपुर कलां की जामा मस्जिद में टीटीएस की ओर रोजा अफ्तार कराया गया। धार्मिक कार्यक्रम में करीब पांच सौ रोजादारो ने रोजा खोला, इसके साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जामा मस्जिद मे नमाज अदा की और देश में अमन चैन के लिए दुआ मांगी।
मौलाना अब्दुल मुस्तफा रजा ने बताया कि रोजा इस लिये रखा जाता है ताकि जो गरीब लोग अच्छा खाना नही खा सकते उन गरीबी के लिए अल्लाह पाक ने एक महीना रमजान बनाया है कि अमीर लोग अच्छा खाना गरीबो खिलाकर सबाब हासिल कर सके। पूरे दिन भर भूखे प्यासे रह कर उनको एहसास हो कि गरीब कैसे रहते है। गरीबो मजलूमों को समझे और इनकी मदद करे। जो रोजेदारो को रोजा अफ्तार कराता है। अल्लाह पाक उसको भी उतना ही सबाब देता है। मीनू बरकाती ने बताया कि उनकी संस्था टीटीएस रमजान के माह में रोजा इफ्तार कराती है। इस दौरान उबैस खां. बिल्लू खां. सलमान खां. शादाब खां. शाहरूक बेग. बिलाल कुरैशी तकदीर हसन. सोनू खां. उजैब खां. शमशीद. रेहान रजा. अमानत खां. अहबाब. फारूक. नदीम रजा. हसीब. जीशान. नदीम हसन. यासिर बेग. मोन्टू बेग. खुशनूद खां. मुकर्रम खां. आमिर रजा आदि लोग मौजूद रहे।
-----------------------------------------
पूरनपुर से चोरी बुलेट बाजार घाट पर मिली
पूरनपुर-पीलीभीत। एक बार फिर चोरी की गाड़ियों को नेपाल जाने की पुष्टि हुई है, दो दिन पहले ही धनाराघाट रोड पर स्थित एक पेट्रोल पम्प के पास से बाइक चोरी होने पर पुलिस को तहरीर दी गई थी। थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर ज0 भायपुर निवासी कपिल पाण्डेय पुत्र दिलेराम पाण्डेय चाचा के घर पूरनपुर आये हुए थे। इस दौरान बाइक संख्या यूके 06 ए0यू0 4543 बुलेट चोरी हो गई थी। शनिवार को चोरी की बाइक बाजार घाट पर पकड़ी गई। बताया जा रहा है कि बाइक नेपाल भेजी जा रही थी। 
---------------------------------



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू