सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

30.03.2019

बीजेपी नेता ने ग्रामीण की जमीन पर किया अवैध कब्जा

पूरनपुर-पीलीभीत। बीजेपी नेता पर एक ग्रामीण की जमीन कब्जाने का गंभीर आरोप लग रहा है। पीड़ित ने सेहरमऊ उत्तरी थाने में तहरीर देकर कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

मोहल्ला हबीबगंज गौटिया लाइनपार निवासी सुखलाल पुत्र रूद्दा प्रसाद ने दी तहरीर में बताया है कि पीड़ित की पैत्रिक जमीन सपहा चौकी सुल्तानपुर थाना सेहरमऊ में स्थित है। पीड़ित की जमीन पर बीजेपी नेता हंसराम राठौर पुत्र जवाहर निवासी सुल्तानपुर व सुखलाल के सगे भाई लाल बहादुर पुत्र रूद्दा व रामगोपाल, विनोद कुमार पुत्रगण विजयपाल बहादुर ने मिलकर जबरन कब्जा कर रखा है। सुखलाल खेती का हिस्सा मांगने के लिए गया तो बीजेपी नेता हंसराम राठौर ने मारपीट कर भगा दिया और वापिस आने पर जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि पीड़ित ने कई बार लिखित शिकायती पत्र दी लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कर्रवाई नहीं की हैं।
----------------------
सड़क हादसे में युवक घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। सड़क हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल  युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर जिला अस्ताल रेफर किया गया।

गांव अमरैया खाता निवासी अजीत यादव पुत्र पुत्तू लाल शनिवार को घर से पूरनपुर जा रहे थे। इसी बीच पूरनपुर की ओर से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने बाइक को जोरदार टक्कर मारकर फरार हो गया। सड़क हादसे में अजीत यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने डायल 100 को सूचना दी। मौके पर पहुंची डायल 100 ने घायल को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया। हालत बिगड़ने पर जिला अस्ताल रेफर कर दिया गया है।
-------------------------
घर के बाहर लटका मिला ग्रामीण का शव
कस्बा में हो रही हत्या किए जाने की चर्चा 
पूरनपुर-पीलीभीत। कस्बा माधोटाडा में एक घर के सामने ग्रामीण का शव लटका मिला। इससे कस्बे में सनसनी फैल गई और देखते ही देखते सैकड़ों लोग घटना स्थल पर जमा हो गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया और शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेजा है।


माधोटांडा कस्बा में शनिवार की सुबह एक ग्रामीण का शव उसके घर के सामने लटका मिला। इससे कस्बे में सनसनी फैल गई और सैकड़ों लोग घटना स्थल पर पहुंचे। ग्रामीण की पहचान पप्पू 47 पुत्र ज्ञान सिंह निवासी माधोटांडा के रूप में हुई है। सुबह परिजन जब घर के बाहर निकले तो पप्पू का शव लटका देख बुरीतरह डर गए। चीखपुकार होने से कस्बे में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों ने घटना की जानकरी पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे माधोटांडा थानाध्यक्ष उमेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इसके बाद शव को नीचे उतारा गया और शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेजा है। जबकि कस्बे में पप्पू की हत्या कर शव को लटकाये जाने की चर्चा हों रही है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।
---------------------------  
प्रथामिक विद्यालय में वितरण किये गए अंकपत्र

पूरनपुर-पीलीभीत। प्रथामिक विद्यालय में छात्र छात्राओं का अंकपत्र वितरण का कार्यक्रम रखा गया। इसके साथ ही अध्यापकों ने छात्रों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें विदाईं दी।


शानिवार को प्राथमिक विद्यालय फत्तेपुर खुर्द में कक्षा 05 के उतीर्ण विद्यार्थियों को अंकपत्र वितरण का कार्यक्रम रखा गया। इसमें पांचवीं के छात्र छात्राओं को ग्राम प्रधान आशुतोष दीक्षित, राजू ने अंकपत्र के साथ साथ मिष्ठान वितरण कर छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। अंकपत्र वितरण कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए विद्यालय के बच्चों ने मनमोहक ढंग से सजाया। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विद्यालय अध्यापकगण सतेंद्र कुमार व राजीव कुमार ने भी पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के विदाई समारोह में उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की एवं बधाई दी। इसके बाद रसोइयों द्वारा कई तरह के व्यजंन तैयार कर विद्यार्थियों को भोजन करा कर विदाई दी गई। विदाई कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रोजगार सेवक केशवराम वर्मा, राहुल, विनीत, अंशुमान दीक्षित, मुनीश राठौड़ एव अरविंद राठौड़ सहित नन्हे मुन्ने बच्चे उपस्थित रहे।
---------------------
नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म मामले में पीड़िता को मिल रहीं जान से मारने की धमकी
हजारा-पीलीभीत। नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म मामले में कोर्ट से रिपोर्ट होने पर पीड़िता को धमकियां मिलना शुरू हो गयी है, एक ओर पुलिस विवेचना कर रही है तो दूसरी ओर दबंग पीड़िता का मुंह बंद रखने को डरा धमका रहे हैं।


पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला ने न्यायालय में अपील करके उसकी नाबालिग पुत्री के साथ 10 फरवरी को बसंत पंचमी के दिन थाना हजारा क्षेत्र के धनाराघाट शारदा नदी के तट पर स्नान के दौरान एक युवक ने किशोरी को जबरन दबोचकर जंगल की झाड़ियां में ले जाकर दुष्कर्म किया था। घटना की सूचना हजारा थाने को दी गयी लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया और पीड़िता को मजबूरन न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। थाना प्रभारी निरीक्षक खीम सिंह जलाल ने बताया है कि न्यायालय के आदेश पर युवक के खिलाफ दुष्कर्म करने व जान से मारने की धमकी पाक्सो एक्ट के अंर्तगत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना चंदिया हजारा पुलिस चौकी इंचार्ज सीताराम को दी गयी हैं।
---------------------------
पुलिस ने बीस लीटर शराब के साथ दो को भेजा जेल
हजारा-पीलीभीत। लोकसभा चुनाव को दिष्टीगत रखते हुए कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाते हुए बार्डर क्षेत्र के दो लोगो को बीस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

  हजारा थाना प्रभारी निरीक्षक खीम सिंह जलाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस एकदम मुस्तैदी से कच्ची शराब के खिलाफ धरपकङ अभियान चला रखा है। बीती रात इंडो नेपाल बार्डर क्षेत्र व थानाक्षेत्र मे गश्त के दौरान कंबोजनगर पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव सिंघाड़ा उर्फ टाटरगंज निवासी महेंद्र सिंह व सुच्चा सिंह को दस-दस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
-------------------------
दरोगा के सामने गाली देना युवक को पड़ा महंगा
हजारा-पीलीभीत। स्टेटिक टीम व पुलिस कर्मी के सामने गाली देना युवक को महंगा पड़ गया, पुलिस ने युवक का शातिभंग की धारा में चालान कर दिया है।

खीरी सीमा पर बैरियर लगाकर स्टेटिक टीम प्रभारी और पुलिस के सारे वाहन चेकिंग अभियान चलाकर वाहन चेकिंग प्रातः 6 बजे से सांय 8 बजे तक और सांय 8 बजे से प्रातः 6 बजे तक दो चरणों में वाहन चेकिंग की जा रहा है। बीती रात रात्रि ड्यूटी के दौरान हजारा थाने के एसआई यशपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि एक युवक रात मे शराब की नशे मे घूम रहा था और पुलिस के सामने ही गाली-गलौज कर रहा था। पुलिस उक्त युवक को पकड़कर थाने ले आई। पकड़े गये युवक ने अपना नाम अनरजीत पुत्र चुनमुन प्रसाद निवासी मौरनिया गांधीनगर बताया है। नशेड़ी युवक को शातिभंग की धारा में जेल भेज दिया हैं।
----------------------------
सगे पांच भाईयां के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
हजारा-पीलीभीत। इंडो नेपाल बार्डर क्षेत्र के एक गांव निवासी सगे पांच भाईयों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
  
पुलिस ने गांव राघवपुरी (भूदान) निवासी कपूर सिंह पुत्र टिक्का सिंह की तहरीर पर उसके ही गांव के गुरदेव सिंह, तोता सिंह, शमशेर सिंह सहित पांच सगे भाईयों पर जमीन हड़पने, गेंहू की फसल को काटकर हड़पने जाने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक खीम सिंह जलाल ने बताया है कि जमीन हड़पने, फसल काटने, जान से मारने की धमकी देने सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है और मामले की विवेचना की जा रही हैं।
---------------------------
विद्यालय में छात्र छात्राओं को अंकपत्र देकर दी विदाई
पूरनपुर-पीलीभीत। पंडित करूणा शंकर देवी एजुकेशन अकैडमी में छात्र छात्राओं को अंकपत्र देकर पुरूस्कृत किया। साथ ही छात्रों को शुभकामनाओं के साथ विदाई दी। 


पंडित करुणा शंकर कृष्णा देवी एजुकेशनल अकैडमी में विभिन्न कक्षाओं में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को विद्यालय  प्रबंधक श्रद्धा शुक्ला बा सहकारी चीनी मिल के उपाध्यक्ष नूर मोहम्मद साहब ने संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया। उक्त कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्य विनोद कुमार शर्मा, आकांक्षा गुप्ता, नीतू मिश्रा, नेहा, प्रद्युम्न, नंद गोपाल मिश्रा, शिव कुमार व अन्य शिक्षक गण उपस्थित रहे एवं पुरुस्कृत छात्र-छात्राओं को निरंतर मेहनत करते हुए अपने स्थान को बरकरार रखने हेतु शुभकामनाएं प्रदान की गई।
-----------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू