सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

23.02.2019

बच्चों के विवाद में हैवानियत की शिकार हुई महिला

पूरनपुर-पीलीभीत। बच्चों के मामूली विवाद में एक महिला को घर में घुसकर बुरी तरह पीटा गया, दबंगों पर इस कदर हैवानियत सवार हुई कि महिला का मुंह गिद्ध की तरह नोच कर उसे घायल कर दिया।

शुक्रवार को देर रात्रि मोहल्ला करीमगंज में बच्चों में झगड़ा होने के बाद कुछ लोगों ने परवीन पत्नी अब्दुल सत्तार के घर धावा बोल दिया और महिला के विरोध करने पर हमलावर हो गए। मोहल्ले के नजर अहमद, मजर व जफर और शाहनबाज़ ने परवीन को बुरी तरह पीटा। वारदात के दौरान मौके पर पहुंची डायल 100 को देखकर आरोपित फरार हो गए। इसके बाद घायल महिला को कोतवाली गया।
इंसेट-
मेडिकल कराने से बचती रही पुलिस
महिलाओं के साथ होने वाली वारदातों के लिए स्थानीय पुलिस भी कम दोषी नहीं है, उक्त घटना में भी कोतवाली पुलिस की लापरवाही सामने आई। झगड़े के तुरंत बाद मौके पर पहुंची डायल हंड्रेड पुलिस ने तो अपना काम किया और पीड़ित महिला परवीन पत्नी अब्दुल सत्तार को थाने लाकर मेडिकल कराने को कहा। लेकिन कोतवाली पुलिस मेडिकल कराने में ना नुकुर करती नजर आई और काफी समय तक महिला को थाने में रोकने के बाद मेडिकल के लिए भेजा गया।
----------------------------
तीन लाख नगद न देने पर विवाहिता को घर से निकाला
पूरनपुर-पीलीभीत। एक नवविवाहिता को ससुरालियों ने तीन लाख रूपये नगद न देने पर घर से निकाल दिया। विवाहिता ने न्याय की गुहार लगाते हुए एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की हैं।

थाना पूरनपुर के गांव लाह निवासी आरती देवी का विवाह नौ माह पहले शाहजहांपुर, खुटार के गांव मुरादपुर निविया खेड़ा में शिव कुमार पुत्र मेवाराम के साथ हुआ था। आरोप है कि शादी के 15 दिन बाद ससुराली कम दहेज लाने का ताना देने लगे और तीन लाख रूपये नगद, एलईडी, फ्रिज व वॉशिंग मशीन की मांग कर दी। मना करने पर विवाहिता आरती देवी को बुरी तरह पीटा गया और 20 फरवरी को घर से निकाल दिया। इससे परेशान पीड़िता ने एसपी मनोज कुमार सोनकर से मिलकर पति शिव कुमार, ससुर मेवाराम, सास लीला वती, ननद सोनम, पूजा व चाची कुसुमा देवी के विरूद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की हैं।
--------------------------
परीक्षा केन्द्र पर देर से पहुंचे छात्र को सेन्टर से भगाया
पूरनपुर-पीलीभीत। परीक्षा केन्द्र पर देर से पहुंचे छात्र को सेन्टर में प्रवेश नहीं दिया गया। इससे बाद छात्र ने आत्मदाह करने की धमकी देकर सनसनी फैला दी, हालांकि उसके बाद उपजिलाधिकारी को संबोधित प्रार्थना पत्र देकर परीक्षा कराने की मांग की हैं।

पंचमदास इण्टर कॉलेज के एक छात्र ने परीक्षा केन्द्र पर भारी हंगामा खड़ा कर दिया। बताया जा रहा है कि 10 वीं का छात्र अजय कुमार पुत्र ओमकार सेन्टर पर करीब 55 मिनट देरी से पहुंचा था जिसे परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिला तो उसने आत्मदाह करने की धमकी देकर सनसनी फैला दी। छात्र पंचमदास इण्टर कालेज का छात्र है और उसका परीक्षा केन्द्र सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज में है, शनिवार को एक बीमार रिश्तेदार के यहां परिजनों को छोड़ने के दौरान बाइक खराब होने से परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने में विलम्ब हो गया। इस बात को लेकर परीक्षा केन्द्र पर भारी हंगामा हुआ लेकिन छात्र को परीक्षा केन्द्र में बैठने की इजाजत नहीं मिली। एक साल खराब होने के भय से विद्यार्थी ने एसडीएम को संबोधित प्रार्थना देकर परीक्षा कराने की मांग की हैं।
----------------------------
गोमांस की पैकिंग करते एक दबोचा, 30 किलो मांस बरामद
पूरनपुर-पीलीभीत। गांव जादोपुर गहलुइया से लाये गए प्रतिबंधित पशु के मांस की प्लास्टिक पैकिंग तैयार करते पुलिस ने दबिश देकर एक को रंगे हाथ दबोच लिया और मौके से 30 किलो मांस व औजार कब्जे में लिए हैं।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मोहल्ला ढका में अलाउद्दीन के प्लाट पर दबिश देकर गोवंशीय मांस के साथ इरफान पुत्र सल्लन निवासी शेरपुर कलां को गिरफ्तार किया है। पुलिस कार्रवाई में इरफान को मौके पर ही धर लिया गया जबकि गहलुइया का रहने वाला हाशिम पुत्र नामे अली भागने में सफल रहा। एसआई अब्दुल समीद ने पुलिस पार्टी के साथ छापेमारी कर कार्रवाई को अंजाम दिया। 30 किलो मांस के अलावा कुल्हाड़ी, इलैक्ट्रानिक कांटा व छुरा कब्जे में लेकर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया हैं।
-----------------------------
गांव वालों के खिलाफ अध्यापक ने लिखा एबीएसए को पत्र
पूरनपुर-पीलीभीत। स्कूल परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारी कर रहे गांव वालों के खिलाफ इंचार्ज अध्यापक ने खण्ड शिक्षाधिकारी को पत्र लिखा है, शिक्षक का तर्क है कि मंदिर निर्माण होने से विद्यालय संकुचित हो जाएगा।

विकास खण्ड पूरनपुर के गांव गढ़ा कलां में प्राथमिक विद्यालय के अंदर मंदिर बनाने को जुट रहे गांवों के विरोध में प्रधानाचार्य हुकुम सिंह ने मोर्चा लेते हुए इसकी शिकायत एबीएसए सुरेश पाल से की है। इंचार्ज अध्यापक का आरोप है कि गांव वाले जबरन विद्यालय परिसर में धार्मिक स्थल का निर्माण कराना चाह रहे है। शिक्षक हुकुम सिंह ने विद्यालय कब्जा मुक्त कराने की मांग करते हुए वॉल वाउन्ड्री के लिए पत्र लिखा हैं।
----------------------------
उज्जवला गैस कनेक्शन के नामपर मांगे तीन हजार
केन्द्र सरकार की योजना को पलीता लगा रहा पड़रिया गैस एजेंसी संचालक
पूरनपुर-पीलीभीत। केन्द्र सरकार गरीबों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंर्तगत फ्री गैस कनेक्शन देकर धुंआ रहित जीवनशैली प्रदान कर रही है, वहीं ग्रामीण गैस वितरक इस योजना की आड़ में गरीबों से मोटी कमाई करने में जुटे हैं।

पूरनपुर क्षेत्र के गांव पड़रिया में गैस एजेंसी पर ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है, उन्हें बताया जा रहा है उज्जवला योजना बंद हो चुकी है और गैस कनेक्शन लेना है तो तीन हजार चुकाने होंगे। गांव पिपरा मुजप्ता की मंजू देवी पत्नी सुभाष ने ग्रामीण गैस वितरक पड़रिया एजेंसी संचालक पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री के ऑनलाइन पोर्टल जनसुनवाई पर शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि एक साल पूर्व गैस कनेक्शन जारी होने पर उसे किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दिया गया और लगातार सिलेन्डर, चुल्हा की मांग करने पर एजेंसी संचालक तीन हजार रूपये के बदले दूसरा कनैक्शन देने की मांग कर रहा है। इसके बाद पड़रिया गैस एजेंसी की शिकायत करते हुए गैस कनेक्शन दिलाने की मांग की गई हैं।
---------------------------
ग्राम पंचायत में पहुंच रहे भाड़े के सफाईकर्मी, जिम्मेदार फरार

पूरनपुर-पीलीभीत। ब्लाक की पंचायतों के अधिकतर सफाई कर्मचारी गांव नहीं पहुंच रहे है, पंचायतों में भाड़े के कर्मचारी लगाकर सफाई कराई जा रही है और तैनात कर्मचारी घर बैठकर वेतन पा रहा हैं।

ग्राम पंचायत सिमरिया ता0 महाराजपुर के मौजा राजीवनगर में 18 फरवरी को ग्रामीणों ने सफाई कर्मचारी के खिलाफ विरोध प्रर्दशन किया था इसके साथ ही गांव में किराये के कर्मचारी भेज दिये गए है लेकिन गांव मे तैनात नन्हेलाल स्वयं सफाई करने नहीं पहुंचा। ऐसे में गांव गांव तैनात सफाई कर्मचारी मोटी पगार लेकर मजे मार रहे है और मजदूरी या ठेका से सफाई कराई जा रही हैं। गांव पंचायत में तैनात सफाई कर्मचारी के खिलाफ गांव वालों में आक्रोष पनप रहा है। सिमरिया गांव में तैनात सफाई कर्मचारी संबंधित अधिकारियों के घरों में निजी नौकर का काम रहा है, इसके चलते उसे गांव पंचायत में नहीं भेजा जाता। गांव वालों ने सफाई कर्मचारी की कारगुजारियों की शिकायत उच्चाधिकरियों से करने की बात कही हैं।
--------------------------
दो दिवसीय टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने दिखाया दम
पूरनपुर-पीलीभीत। ब्लाक रोड पर स्थित साबरी अहाते पर चल रहे दो दिवसीय टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। शहीद भगत सिंह मेमोरियल के नेतृत्व में वॉलीवाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

टूर्नामेंट के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में जैगम खां व विशिष्ठ अतिथि हा0 नूर अहमद अजहरी ने शिरकत की। मैच में सहभागिता कर रहे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए आयोजकों ने अलग अलग जगहों से आए युवाओं का स्वागत किया। शनिवार को पूरनपुर व शाहजहांपुर के बीच टूनामेंट हुआ। दूसरा मैच सितारगंज व नवदिया के बीच होना है। इस तरह दो दिवसीय टूर्नामेंट में कई मैच होंगे। टूर्नामेंट में सितारगंज, बरेली, मुरादपुर, माधोटांडा, पूरनपुर व नवदिया की टीमे भाग ले रही हैं। इस मौके पर मुख्य रूप से शाहिद खान संजय, शोएव अहमद खान, अखलाक अहमद अंसारी, मोईन खान अजहरी, साबरी क्लब के लोग मौजूद रहें।
---------------------------


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू