सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

22.02.2019

सगाई के दिन ग्रामीण युवक को लगा मौत का करंट
घर में मचा कोहराम, खुशी के दिन पसर गया मातमी सन्नाटा
पूरनपुर-पीलीभीत। सगाई वाले दिन युवक को जनरेटर का करंट लग गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। देर शाम सगाई का प्रोग्राम था इसकी तैयारी कर रहे युवक को करीब दिन के 10 बजे जनरेटर का करंट लग जाने से मौत हो गयी। 

कंरट लगने से भगदड़ मच गयी और आनन फानन में युवक को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र लाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। गांव धर्मापुर में विजयपाल पुत्र द्वारिका प्रसाद 22 बोर्ड में चार्जर लगा रहा था कि अचानक कंरट आने से जोरदार झटका लगा। इसके बाद विजयपाल बुरीतरह झुलस गया मौके पर मौजूद लोग उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र पहुचे, जहां चिकित्सकों ने विजयपाल को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनकर घर वालों का रो-रोकर बुराहाल है। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को विजयपाल की सगाई होने वाली थी। लेकिन होनी को शायद यह मंजूर नहीं था और सगाई वाले दिन ही विजयपाल की मौत होने से खुशीयां मातम में बदल गई।
----------------------
युवा कल्याण महासभा की बैठक सम्पन्न
पूरनपुर-पीलीभीत। युवा कल्याण महासभा की एक अवाश्यक बैठक सम्पन्न हुयी। संगठन के जिलाध्यक्ष डा0 मंयक सक्सेना उर्फ मिंकू के निवास पर जिला कार्यकारणी की बैठक हुई।

बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव की सहसमिति से जिला कार्यकारणी पदाधिकारी का गठन किया गया। डा0 संजीव कुमार सिंह को जिला महासचिव, मोहित जौहरी एवं डा0 सुधाशु मिश्रा को जिला उपाध्यक्ष, राहुल जौहरी को जिला महामंत्री, जितेन्द्र तिवारी, डा0 संदीप सिंह एवं भंवर सिंह को जिला सचिव मनोनित किया गया है। जिला पदाधिकारी को नियुक्त पत्र देकर संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी है।
-----------------------------
पीएम आवास के लाभार्थी को नहीं मिला मनरेगा का अंशदान
पूरनपुर-पीलीभीत। ग्राम पंचायत अमरैया कलां के गांव खाता में प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाभार्थी को एक साल पूरा होने के बाद भी मनरेगा का अंशदान नहीं मिला है, इससे परेशान होकर ग्रामीण अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहा है। पीड़ित ने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर रूपये दिलाने की मांग की है।

विकास खण्ड पूरनपुर की ग्राम पंचायत अमरैया कलां के एक गांव खाता निवासी पाल सिंह पुत्र मिही लाल ने रोजगार सेवक पर गंभीर आरोप लगाते हुए उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा है। पीड़ित ने प्रार्थना पत्र में बताया है कि रोजगार सेवक श्रीपाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत आने वाले मनरेगा अंशदान को डकार लिया है। पीड़ित रोजगार सेवक के घर चक्कर काटकर परेशान होने के बाद अधिकारियों के दफ्तरों में भटक रहा है। पिछले एक साल से पीड़ित पाल सिंह से रोजगार सेवक श्रीपाल टाल मटोल करता आ रहा है। आरोप है कि रोजगार सेवक ने रूपये 15750 न देने की धमकी दी है।
------------------------
ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चालक की मौत, दर्जनों घायल
हजारा-पीलीभीत। मजदूरों को छोड़ने जा रहा ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। ट्राली पर सवार दर्जनों मजदूर भी दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए है। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

थाना हजारा से चंद कदम पर मौरनिया गांधीनगर-कबीरगंज मार्ग पर लेबर को छोड़ने बस्ती जा रहे ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर खायीं में पलट जाने से ट्रैक्टर चालक राजू 30 निवासी लगदहन थाना संपूर्णानगर जिला खीरी की दबकर दर्दनाक मौत हो गई। ट्रैक्टर ट्राली पर सवार दर्जनों मजदूरों को भी मामूली चोटे आयी है, टै्रक्टर कबीरगंज के अखण्ड फार्म नंबर दो निवासी पूर्व प्रधान गुरजीत सिंह का बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना हजारा के कार्यवाहक प्रभारी सुरेश पाल ने मौका मुयाना कर शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे में घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
------------------
सड़क दुर्घटना में मौत के मामले में मुकदमा
पूरनपुर-पीलीभीत। सड़क दुर्घटना में हुई महिला की दर्दनाक मौत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाइक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कस्बा माधोटांडा की रहने वाली शमीमा बेगम पत्नी सलामतउल्ला गुरूवार को बच्चे के साथ तकिया गांव के पास स्थित मजार पर दुआ करने गई थी। मजार से घर लौटते समय अचानक जरा बुजुर्ग के पास बाइक यूपी 27 एई 3584 ने महिला शमीमा बेगम को जोरदार टक्कर मार दी थी। हादसे में महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बाइक चालक चन्द्र उदय श्रीवास्तव पुत्र विमलेश कुमार निवासी नरोठा हंसाराम थाना खुटार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। उक्त मामले में शुक्रवार को जंहागीर ने बाइक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
-----------------
गोवंशीय पशु का मांस बरामद, आरोपित फरार
पूरनपुर-पीलीभीत। गोकशी की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसआई निर्देश कुमार ने मुखबिर की सूचना पर शेरपुर कलां कुरैशियाना में चीना के घर पर 60 किलो गौमांस, खाल, कुल्हाड़ी व एक छुरा बरामद किया है। कार्रवाई के दौरान तीनों आरोपित भागने में सफल रहे। उक्त मामले में पुलिस ने चीना पुत्र टुंइया, मुमताज पुत्र कल्लू, सुहेल पुत्र यूनीस के खिलाफ गोकशी का मुकदमा पंजीकृत किया है।
---------------
मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन के साथ दी आन्दोलन की चेतावनी
पूरनपुर-पीलीभीत। राष्ट्रवादी भाकिमयू ने खाद्य विभाग में तैनात बाबू पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा हैं। 

भारतीय किसान मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने उत्तर प्रदेश राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम पीलीभीत में व्याप्त भ्रष्टाचार पर हमला बोलते हुए प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित मांग पत्र तहसीलदार आशुतोष कुमार को सांपा है। ज्ञापन में खाद्य गोदाम प्रभारी आरएस चौहान पर गंभीर आरोप लगाये गए है, इसके साथ विभागीय कार्रवाई न होने की दशा में मण्डी परिसर में आन्दोलन छेड़ने की चेतावनी दी गयी हैं। ज्ञापन देने वालों में पं0चेतन्य देव मिश्रा, मीरा शर्मा, अधिवक्ता डीपी सिंह यादव शामिल हैं।
------------------------------
आधा दर्जन से अधिक गांवों में नहीं पहुंची सौभाग्य योजना
पूरनपुर-पीलीभीत। आधा दर्जन से अधिक गांवों में विद्युतीकरण न होने से ग्रामीणों में प्रदेश सरकार के प्रति रोष व्याप्त है।

क्षेत्र के ग्राम तारकोठी व जाजीपुर एवं हरिपुर व किशनपुर में विद्युतीकरण नही हुआ है। जिला पंचायत सदस्य अर्चना वर्मा पत्नी सच्चिदादन्द वर्मा ने शासन को पत्र लिख संबंधित गांव वालों को सौभाग्य योजना का लाभ दिलाने की मांग की हैं। बिजली न पहुंचने से ग्रामीणों में प्रदेश सरकार के प्रति रोष पनप रहा है। अधिशासी अभियन्ता को पत्र देकर गांव तारकोठी, जाजीपुर, हरिपुर में विद्युतीकरण कराने की मांग की है।
-------------------
सड़क हादसे में दो छात्राएं घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। सड़क हादसे में दो छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

गांव गैरतपुर जप्ती निवासी केशलता पुत्री रामेश्वर दयाल व रोशनी पुत्री राधेश्याम कढ़ईया कनपारा ग्रामीण विकास उच्चतम माध्यमिक विद्यालय में हाईस्कूल यूपी बोर्ड का पेपर देकर बाइक से घर लौट रही थीं। इसी बीच स्वामी एजूकेशन के पास पहुंचने पर पूरनपुर की ओर से आ रही बाइक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में केशलता व रोशनी गंभीर रूप से घायल हो गई है। दुर्घटना में घायल छात्राओं को बीजेपी के संजीव दीक्षित अस्पताल लेकर पहुंचे और प्राथमिक उपचार कराया। इस नेक काम की घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने सरहाना की। 
---------------------
समाजवादी छात्रसभा के नगरध्यक्ष बने आरिश खान
पूरनपुर-पीलीभीत। समाजवादी छात्रसभा जिलाध्यक्ष नोमान अली वारसी ने आरिश खान को नगर अध्यक्ष व नदीम खान अजहरी को विधानसभा क्षेत्र का अध्यक्ष मनोनीत किया है।

सछास जिलाध्यक्ष नोमान अली वारसी ने लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पार्टी का विस्तार के साथ पूरनपुर में नगरध्यक्ष व विधानसभा अध्यक्ष मनोनित किया है। इस दौरान उन्होंने सक्रिय कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर एवं सेक्टर स्तर पर पार्टी को मजबूती प्रदान करने का आवाह्रन किया। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुयी। छात्र हित में दोनों पदाधिकारियों को माल्यर्पण कर बधाई दी गई।
-----------------------------


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू