सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

19.02.2019

ग्रामीणों ने प्रधान पर लगाए गंभीर आरोप किया प्रदर्शन

पूरनपुर-पीलीभीत। नगर से सटे गांव सिमरिया ता0 महाराजपुर के मौजा राजीवनगर में ग्रामीणों ने प्रधान पर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और सफाई कर्मचारियों से दो हजार रुपये माह वसूल करने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधान की सह पर सफाई कर्मी गांव नहीं आते।

राजीवनगर के वार्ड 15 में भयंकर गंदगी फैली हुयी है और यह स्थिति बरसात में अत्याधिक खराब हो जाती हैं। गली, रास्ते में काफी पानी भर जाता है गांव में नाली निर्माण नहीं कराया गया है और खड़न्जा नही डाला गया है। कई सालों से राजीवनगर में सफाई कर्मचारी नहीं आते है, यही हाल गांव सिमरिया गांव की गलियों व नालियों का है जहां गंदगी से भयंकर दुर्गन्ध उठ रही है। सफाई कर्मी के गांव न आने से बीमारियां व मच्छर पनप रहे है। ग्रामीणों ने प्रधान पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया। दिव्यांग ग्राम पंचायत सदस्य बजलुद्दीन ने प्रधान पर सफाई कर्मियों से अवैध बसूली करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि प्रधान पति ने पांच पांच हजार रूपये आवास दिलाने के नाम पर वसूल किये और उसके बाद भी आवास नहीं दिए गए हैं। इसके चलते राजीवनगर के ग्रामीणों ने आक्रोषित होकर प्रधान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया हैं। प्रर्दशन करने वालों में गुलशेर वक्श, निजामुद्दीन, कासिम, बजरूद्दीन, शाहिद परवेज, अमीर हशन, नवी हसन, मेदीहसन, बब्लू, मिट्ठू, मुन्ने, शमशाद  आदि लोग शामिल हैं।
----------------------------
टाटरगंज बस यूनियन संचालकों ने एआरटीओ का किया घेराव

पूरनपूर-पीलीभीत। मंगलवार को टाटरगंज बस यूनियन के लोगों ने एआरटीओ का घेराव किया। पूरनपुर टाटरगंज मार्ग पर बसों का संचालन न होने से खफा बस चालकों ने एआरटीओ का घेराव करते हुए विरोध दर्ज कराया हैं।

शारदा नदी पर बने पेंटून पुल दुरूस्त न होने से बस संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा हैं। ट्रांस शारदा क्षेत्र की आवादी एक लाख से अधिक है, मार्ग पर शारदा नदी का पैंटून पुल दो भागों में बनाया जाता है। पैंटून पुल 15 जून से पहले हटा दिया जाता है। इस बार करीब 07 माह बाद पुल तो बना लेकिन मार्ग खराब होने से यातायात वाधित है। 13 फरवरी को यात्रियों की परेशानियों को देखकर बस का संचालन शुरू कर दिया गया था। पैटून पुल से लेकर दूसरे पुल के बीच में कच्चा रास्ता होने से बसें दलदल में फस रही है। बसों को निकालने के लिए क्रेन व ट्रेक्टर का सहारा लेना पड़ रहा है। शारदा नदी में पैटून पुल के चार पांच नाले दलदल में तब्दील हो गए है। बस यूनियन ने आरोप लगाया कि सरकार नये मार्गों की घोषणा करने में माहिर है, लेकिन जो मार्ग टूटे पड़े है उन मार्गों को प्रशासन एवं नेता ठीक नहीं करा रहे है। बस यूनियन के अध्यक्ष हाजी लियाकत उर्फ भूरे भाई ने बताया कि प्रत्येक माह सात हजार से अधिक टैक्स जमा किया जाता है उसके बाद भी मार्गों को ठीक नहीं किया जा रहा है। मंगलवार को एआरटीओ अमिताभ रॉय का घेराव करके मांग पत्र सौंपा गया। घेराव करने वालों में  अशोक मिश्रा, आरिफ हुसैन, राहुल गुप्ता, असफाक अहमद, रियास तुल्ला खां, राजेश जायसवाल, जमीर हुसैन, नवाब अहमद, जयप्रकाश त्रिपाठी आदि लोग मौजूद रहे।
---------------------------
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सूरज को मिला पहला स्थान
पूरनपुर-पीलीभीत। संकुल स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भगवन्तापुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। 

सामान्यता सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में विद्यार्थियों से इतिहास, विज्ञान, भूगोल, जनरल नॉलेज और गणित के प्रश्न पूछे गए। कक्षा 8 तक के पाठ्यक्रम से प्रश्न पत्र तैयार किया गया और पूरी पारदर्शिता एवं शुचिता के साथ सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को समापन कराया गया। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के उपरांत प्रतिभागियों का परीक्षा फल प्रदर्शित हुआ। उच्च प्राथमिक विद्यालय पताबोझी के सूरज ने 50 अंकों में से 40 अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया, उच्च प्राथमिक विद्यालय टाण्डा छत्रपति के रनजीत पासवान ने 50 अंकों में से 35 अंक लाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया और उच्च प्राथमिक विद्यालय खीरी नौंबरामद के अवनीश सिंह ने 50 अंकों में से 34 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। संकुल प्रभारी सूर्य प्रकाश गंगवार ने सर्वश्रेष्ठ तीन प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। संकुल प्रभारी सूर्य प्रकाश गंगवार ने प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाया। उन्हें और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के प्रश्न पत्र को तैयार करने के लिए संकुल के वरिष्ठ अध्यापक राममूर्ति लाल, बुद्धराम, वशीम और केशव से चार सेट तैयार करायें गयें। चारों सेट से मिलाकर 50 प्रश्नों का प्रश्नपत्र तैयार कराया गया। प्रश्न पत्र तैयार कराने में पूरी गोपनीयता बरतीं गई। प्रतियोगिता के मूल्यांकन का कार्य अर्जुन गंगवार और पवन कसाना ने किया। प्रतियोगिता की उचित व्यवस्था को देखकर सभी अध्यापक और प्रतिभागी प्रसन्न थे। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के मौके पर संकुल प्रभारी सूर्य प्रकाश गंगवार, राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त ओम शर्मा, मुकेश बाबू, अर्जुन गंगवार, पूरनलाल, जितेंद्र, सुरेश गंगवार, किशनलाल, आदेश कुमार, पवन कुमार और संतोष आदि अध्यापक उपस्थित रहे।
--------------------------
ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर दो घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। हाइवे पर ट्रैक्टर ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में वृद्ध व मासूम बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों को सामुदायिक स्वास्थय में भर्ती कराया गया है।

घुंघचिहाई क्षेत्र के गांव जितौरिया टांडा के रहने वाले गंगाराम पौत्र रामू के साथ पूरनपुर आ रहे थे। शाहबाजपुर गन्ना सेंटर के पास पहुंचने पर सामने से आ रहे तेजगति से ट्रैक्टर ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और ट्रैक्टर खांई में जा गिरा। ट्रैक्टर चालक व अन्य दो लोग राहगीर की मदद से फरार होने में सफल रहे। घायलों को तड़पता देख राहगीरों ने 100 डायल पर फोन किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की। मौके पर पहुंचे घुंघचिहाई चौकी इंचार्ज संजीव कुमार यादव ने घायलों को प्राइवेट वाहन से सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया।
----------------------
पुलिस ने गौवध कर रहे दो आरोपित दबोचे
पूरनपुर-पीलीभीत। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गोवध कर रहे आरोपितों को गन्ने के खेत में वध करते गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई के दौरान तीन लोग रात्रि का फायदा उठाकर भाग निकले। पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लेकर जेल भेजा है।

एसआई निर्देश कुमार ने पुलिस टीम के साथ मुझा तिरहा मोड़ के पास मकरंदपुर गौटिया के पास गन्ने के खेत में गौवध की सूचना पर कार्रवाई करते हुए गन्ने के खेत को चारों तरफ से घेर लिया। इस बीच शकील, सलीम व डंपी बंजारा भागने में सफल रहे। पुलिस ने दो आरोपित साजिद व साबिर को पकड़कर जेल भेज दिया है। मौके गौवंशीय पशुओं के अवशेष मिले हैं। पुलिस ने पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।
------------------------ 
पुलिस ने की दो के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई
पूरनपुर-पीलीभीत। आपराधिक गतिविधियों में लिप्त दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है।

पूरनपुर के मोहल्ला रजगंज देहात निवासी जावेद पुत्र वसीर व फारूख पुत्र मोहम्मद इकरार गैंग बनाकर आपराधिक घटनाए लूट, चोरी, चकारी को अन्जाम देते थे। इन लोगों के भय से मोहल्ले वाले काफी परेशान थे। जावेद व फारूख आये दिन डराने धमकाने से भी वाज नहीं आते। मंगलवार को जावेद व फारूख के खिलाफ प्रभारी निरीक्षक केशव कुमार तिवारी ने कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर का मुकदमा पंजीकृत किया है।
-------------------------
नाम परिवर्तन सूचना
मैंने अपना नाम त्रिलोचन सिंह आयु करीब 64 वर्ष पुत्र बाबा सिंह  निवासी ग्राम कुंवरपुर ता0 गजरौला थाना/तहसील पूरनपुर, जिला पीलीभीत से बदलकर तरलोचन सिंह रख लिया हैं, मुझे भविष्य में तरलोचन सिंह पुत्र बाबा सिंह के नाम से ही जाना व पहचाना जावे। इसके लिए सक्षम अधिकारी को शपथ पत्र प्रस्तुत हैं।
-----------------------
कार दुर्घटना में एक परिवार के आधा दर्जन लोग घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। बीती रात्रि माधोटांडा पीलीभीत हाइवे पर कार दुर्घटना में एक ही परिवार के कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी हैं।

मैलानी के गांव नकहा घाट से जायलो कार में सवार होकर उत्तराचंल के सितारगंज जा रहे लोग दुर्घटना का शिकार हो गए। हाइवे पर लोधीपुर भट्टे के पास गन्ने से लदे ट्राले में टकराकर जायलो कार संख्या यूपी 16 एटी 1586 पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। दुर्घटना में चालक राकेश उर्फ सोनू पुत्र गोपाल 22, सुभाष पुत्र गुलाब 56, सुनील पुत्र श्रीकांत 20, ब्रजेश पुत्र लालजीत 24, निवासी गांव नकहा घाट मैलानी व गरिमा पुत्री दीपक कुमार 04, मनोरमा पत्नी दीपक कुमार 28 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद गांव भेज दिया गया हैं।
---------------------------
रिश्तेदार भाई के साथ फरार हुयी युवती को पुलिस ने दबोचा
पूरनपुर-पीलीभीत। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक युवती बीती रात्रि मौसेरे भाई के साथ फरार हो गयी। इसकी सूचना पर परिजनों ने पुलिस को इतलहा कर दी। पुलिस कार्रवाई में युवती को बरामद कर लिया गया और मेडिकल के लिए पीलीभीत भेजा हैं।

कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र के गांव जादोपुर गहलुइया में एक युवती रिश्ते के भाई पर ही आशिक हो गयी। बीती रात्रि एक अन्य सहयोगी के साथ युवती रिश्तेदार भाई को लेकर गांव चंपत हो गयी। इसकी खबर लगने पर गांव में सनसनी फैल गयी और आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए युवती को सकुशल बरामद कर लिया हैं। युवती बरामद होने के साथ ही संबंधित परिजनों ने रिश्तेदार के खिलाफ अपहरण की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की हैं। उधर, पुलिस ने बरामद युवती को मेडिकल के लिए जिला मुख्यालय भेजा हैं।
---------------------------
धोखाधड़ी करके जमीन का बैनामा कराने पर केस
पूरनपुर-पीलीभीत। जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा कराने के बाद कोर्ट के आदेश पर आरोपितों के खिलाफ आपराधिक मुकमदा दर्ज किया गया हैं।

हापुड़ की रहने वाली जसवीर कौर पत्नी गुरनाम सिंह की जमीन पूरनपुर तहसील के गांव बानगंज में स्थित है, आरोप है कि उनकी जमीन का फर्जी तरीके से रंजीत सिंह, हरप्रीत कौर, जसवीर कौर व माखन सिंह निवासी बानगंज ने धोखाधड़ी करके बैनामा करा लिया। इसकी भनक लगने पर संबंधित जमीन की मालिकान जसवीर कौर पत्नी गुरनाम सिंह पूरनपुर पहुंचीं और आरोपितों के खिलाफ कोर्ट केस दर्ज कराया हैं।
---------------------------
महिला को जिंदा जलाने का प्रयास
पूरनपुर-पीलीभीत। करीब 60 वर्ष की आयु पार कर चुके एक दंपति में झगड़ा हो गया। मामला इस कदर बिगड़ा कि सिख व्यक्ति ने महिला पर तेल डालकर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया।

आग से मामूली रूप झुलसी महिला को अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया हैं। गांव मुझा कलां में रहने वाले चंचल सिंह 65 ने पत्नी वीरो 60 को झगड़े के बाद जलाने का प्रयास किया। घर में शोर शराबा होने पर महिला को सीएचसी में भर्ती कराया गया हैं।
------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू