सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

20.02.2019

आतंकी घटना के बाद भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी अलर्ट 
पीलीभीत-हजारा। देश में बढ़ती आतंकी घटनाओं को लेकर भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी अलर्ट हो चुकी है, सीमा सुरक्षा बल के जवान लगाकर नेपाल सीमा पर सघन तलाशी अभियान चलाकर संदिग्ध लोगों पर पैनी निगाह रखे हुए हैं।

देश में आतंकी घटनाओं व अभी हाल में हुए भारतीय सेना के जवानों पर हमला में 40 जवान शहीद हो जाने को मद्देनजर रखते हुए 49 वी वाहिनी एसएसबी पीलीभीत के बीओपी चौकी सिंघाड़ा और टाटरगंज, कंबोज नगर, टिल्ला नंबर 4, शारदा पुरी, कमलापुरी, बड़ा मजरा, बसही, आजाद नगर आदि में तैनात जवान भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता के साथ सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। भारत नेपाल सीमा की खुली सीमा से कहीं आतंकी सुरक्षा व्यवस्था में सेंधमारी न करदें इसलिए सीमा की सुरक्षा को लेकर एसएसबी जवान मुस्तैदी से पैनी निगाह रखे हुए है, सीमा पर गश्त बढ़ा दी गयी है आने जाने वालों पर विशेष निगाह रखते हुए उनकी तलाशी ली जा रही है। इसी क्रम में कमलापुरी एसएसबी कैंप के प्रभारी निरीक्षक अंकित कुमार ने खजुरिया एसएसबी चेक पोस्ट पर स्वयं उपस्थित होकर चेकिंग अभियान चलाया, साथ ही जवानों को सख्त निर्देश दिये है कि भारत से नेपाल और नेपाल से भारत आने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जाए और संदिग्ध लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। पुलवामा आतंकी घटना से पूरा देश आक्रोशित है और एसएसबी जवान आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए मुस्तैदी से सीमा की रखवाली कर रहे है। 
----------------------------
रविदास जयंती पर शास्त्रीनगर के ग्रामीणों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
पूरनपुर-हजारा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए भारतीय जवानों के परिजनां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे है, वहीं आतंकियों की कायराना पूर्ण हरकत से भारतीयों का भी आक्रोष कम नहीं हो रहा है। देशभर में जगह जगह पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है।

मंगलवार को थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में रविदास जयंती के अवसर पर जहां संत गुरु रविदास जी की प्रतिमा पर ग्रामीणों ने पुष्प अर्पित किए, वक्ताओ ने उनके जीवन पर विस्तार पूर्वक चर्चा की और उनके आदर्शों पर चलने की अपील की गई। इस अवसर पर भजन कीर्तन पूजा अर्चना भी की गई। वहीं पाकिस्तान की नापाक हरकत से किए गए आतंकी हमलों से गुस्साए ग्रामीणों ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जमकर नारेबाजी की और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और कैंडल मार्च निकालकर ग्रामीणों ने दो मिनट का मौन रखा। इस दौरान मनोज सिंह, श्रवण कुमार, वीरेंद्र मास्टर, राम सुरेश, जय हिंद, संजय भास्कर, रवि कुमार आदि मौजूद रहे।
---------------------------
बॉर्डर पर एसएसबी ने पकड़ा लाखों का सामान
पीलीभीत-हजारा। इंडो नेपाल बॉर्डर क्षेत्र में हार्डवेयर का सामान तस्करी करने ले जा रहे युवक को जवानों ने धर दबोचा, इसके साथ ही पकड़े गए माल व आरोपित युवक को कस्टम विभाग के सुपुर्द कर दिया है।

49वी वाहनी एसएसबी पीलीभीत मुख्यालय की बीओपी चौकी बसही के कंपनी कमांडर प्रभारी निरीक्षक रामचंद्र रामोला के नेतृत्व में जवान भारत नेपाल सीमा के अंतरराष्ट्रीय पिलर संख्या 202 के निकट गस्त कर रहे थे। इस दौरान एक बाइक और एक साइकिल पर हार्डवेयर का सामान लादकर भारत से नेपाल तस्करी करने के लिए ले जाया जा रहा था। जवानों ने युवकां को रोकने का प्रयास किया तो एक साइकिल सवार युवक साइकिल छोड़कर फरार हो गया। वहीं एसएसबी जवानों ने दूसरे युवक सहित हार्डवेयर का सामान एक बाइक व एक साइकिल को पकड़ने में सफलता हासिल की। कैंप मुख्यालय पर सामान और बाइक व साइकिल सहित एक लाख दो हजार सात सौ रुपए का सीजर बनाकर माल और पकड़े गए आरोपित को कस्टम विभाग पलिया कलां लखीमपुर खीरी के सुपुर्द कर दिया है।
----------------------
धूमधाम से मनाई गई रविदास जंयती
पूरनपुर-पीलीभीत। संत रविदास की जंयती बड़ी धूमधाम से मनाई गई।

जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राधेश्याम सागर के नेतत्व में संत रविदास की जंयती मनाई गई। संत रविदास की मूर्ति पर मालाएं व पुष्प चढ़ाकर मिष्ठान वितरण किया। इस अवसर पर राधेश्याम सागर ने कहा कि संत रविदास दलित वर्ग के महान संत थे इन्हें गंगा मईयां का आर्शीवाद था। इस मौके पर प्रदीप सागर, विकास सागर, चन्दन सागर, अरविंद सागर, हीरालाल, राजीव सागर, अमित सागर, गौतम सागर, रामचन्द्र लाल, राकेश सागर, सरोजनी सागर आदि लोग उपस्थित रहे।
-------------------------
युवती को भगाने के मामले में तीन पर मुकदमा
पूरनपुर-पीलीभीत। दो दिन पूर्व जादोपुर गहलुइया से फरार हुयी युवती के मामले में पुलिस ने तीन लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।

गांव जादोपुर गहलुइया में एक किशोरी रिश्तेदार के साथ फरार हो गयी थी। पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए युवती को बरामद कर लिया था और मेडिकल के लिए भेजा था। जांच में युवती नाबालिग किशोरी निकली है, इसके साथ ही पुलिस ने गांव के ही तीन सगे भाईयों को मुकदमें नामजद किया हैं। नाबालिग किशोरी को भगाने के आरोप में छुन्नन खां, कासिम व आसिम पुत्र सादिक खां के विरूद्ध केस दर्ज किया गया हैं।
---------------------------
पत्नी को जलाने का प्रयास करने वाले के विरूद्ध रिपोर्ट
पूरनपुर-पीलीभीत। झगड़े के दौरान पत्नी पर तेल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास करने वाले 65 वर्षीय सिख के विरूद्ध महिला के भाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई।

दो दिन पूर्व कोतवाली क्षेत्र के गांव मुझा कलां में चंचल सिंह नामक व्यक्ति ने पत्नी वीरो कौर से झगड़ा करते हुए उसे जलाने का प्रयास किया था। आग में झुलसी बहन को देखने पहुंचे भाई सुखविन्दर सिंह निवासी जमुनिया जगतपुर ने बहनोई चंचल सिंह के खिलाफ जान से मारने का प्रयास करने का मामला दर्ज कराया हैं। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाते हुए केस दर्ज कर लिया हैं।
---------------------------
गोदाम में सड़ा दिया लाखों का अनाज, अब कर रहे नीलाम
आधे से भी कम कीमत लगी नीलाम में
पूरनपुर-पीलीभीत। घनश्याम दीक्षित की संदिग्ध मौत के बाद उभरे अनाज घोटाले पर कार्रवाई हुए जिला प्रशासन ने अनाज से भरा हुआ गोदाम सीज कर दिया था। लेकिन रख रखाव न होने से अनाज कीड़े चट कर गए और शेष अनाज की नीलामी में आधे से भी कम कीमत लगायी गयी जो कि चर्चा का विषय हैं।

गोदाम में मौजूद अनाज उन किसानों का बताया जाता है जिन्होंने मृतक घनश्याम दीक्षित के भरोसे गेंहू की तौल कराई थी और उसके बाद यह कांड हो गया। करीब 87 किसानों का करीब तीन करोड़ रूपया बकाया होना बताया जा रहा है। इसकी भरपायी के लिए जिला प्रशासन सीज किये गए अनाज की नीलामी करा रहा है। अनाज के संबंध में यह भी कहा जा रहा है कि गोदाम में मौजूद गेंहू व धान देख रेख के अभाव में सड़ने की कगार पर हैं। गोदाम में 789.6 कुन्टल गेंहू व 629.76 कुन्टल धान भरा हुआ है। इस अनाज की अधिकतम कीमत करीब नौ लाख रूपये लगी है जो कि आधे से भी कम हैं। सवाल यह उठता है कि गोदाम में सीज अनाज की बराबर देख रेख क्यों नहीं की गई और अब हो रहे लाखों रूपये के नुकसान की भरपाई कौन करेंगा। गोदाम सीज करने वाले अधिकारियों ने इसपर ध्यान क्यों नहीं दिया।
-------------------------
सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम ने सुनी शिकायतें
पूरनपुर-पीलीभीत। गुरूवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम जेपी चौहान ने फरियादियों की शिकायतें सुनी। सम्पूर्ण समाधान में कुल 15 शिकायतें आई है, 03 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया है। शेष शिकायती पत्र संबंधित विभाग को प्रेषित कर दिये गए हैं। संपूर्ण समाधान दिवस में तहसीलदार आशुतोष कुमार, सीओ कमल सिंह, नायब तहसीलदार अनुराग सिंह, राजस्व निरीक्षक रामनिवास आदि आलाधिकारी मौजूद रहे।
-------------------
धार्मिक स्थल पर खड़न्जा लगवाने की मांग 
पूरनपुर-पीलीभीत। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने उपजिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंप कर एक धार्मिक स्थल पर खडन्जा लगवाने की मांग की है।

गांव सिरसा के पश्चिम दिशा में ब्रहमदेव स्थान से सरजीत सिंह के झाले तक कच्चा रोड है, वर्तमान समय में खडं़जा कार्य चल रहा है। शासन ने खडंजा 400 मीटर तक मंजूर किया है, शेष रास्ते पर दलदल है। कीचड़ से मुक्ति के लिए खड़न्जा लगवाने की मांग की जा रही है। गांव वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसको लेकर अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के तहसील अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने उपजिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार आशुतोष कुमार को सौंपकर 300 मीटर खडंजा लगाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जिला संगठन मंत्री रूम सिंह यादव, मुनीराज सिंह, रामविनोद कुशवाहा, दयाल विश्वास, तोताराम, ओमकार पाण्डेय आदि मौजूद रहे।
-----------------------
युवक ने लगायी खारजा नहर में मौत की डुबकी
पूरनपुर-पीलीभीत। एक युवक ने खारजा नहर में छलांग लगाकर सनसनी फैला दी। नहर में कूदकर आत्महत्या करने की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गयी और सैकड़ों की संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंचे। हालांकि देर शाम तक युवक का शव बरामद नहीं हुआ था।

थाना माधोटांडा क्षेत्र के गांव मैनाकोट में ननिहाल में रह रहे युवक ने बुधवार को अचानक खारजा नहर के पुल से पानी में छलांग लगा दी। नहर में पानी अधिक होने से युवक के डूबने की आशंका जताई जाने लगी हैं। मौके पर पुलिस ने युवक की चप्पले बरामद की है। गांव पताबोझी का रहने वाला मुनीश पुत्र रामचन्द्र नाना के घर मैनाकोट में रह रहा था। बुधवार को करीब तीन बजे युवक ने खारजा नहर में मौत की डुबकी लगा दी। युवक के शव की खोज में स्थानीय पुलिस, सिचाई विभाग व एसएसबी को लगाया गया हैं। युवक ने नहर में छलांग क्यो लगायी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ हैं।
---------------------------
कच्ची शराब पीने से युवक की मौत
पूरनपुर-पीलीभीत। 94वें गांव दुर्जनपुर कलां में एक युवक की कच्ची शराब पीने से मौत हो गयी। शराब में जहरीला पदार्थ मिला होने की चर्चा के बाद परिजनों ने चुपचुपाते मृतक युवक का अंतिम संस्कार कर दिया।

थाना सेहरामऊ उत्तरी के गांव दुर्जनपुर कलां उर्फ नजीरगंज में सोमवार को मंजीत पुत्र कुंदन लाल नामक युवक की कथित रूप से जहरीली शराब पीकर मौत हो गयी थी। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए परिजनों ने युवक का चोरी छुपे अंतिम संस्कार कर दिया। बताया जाता है कि गांव में बड़े पैमाने पर स्थानीय पुलिस कर्मियों के संरक्षण में कच्ची शराब का काला कारोबार पांव पसार रहा हैं।
------------------------------
    

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू