सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

21.02.2019

मूल सुविधाओं से वंचित शारदा पार के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

दो पंचायतों के फेर में उलझे हैं शारदा कटान पीड़ित
हजारा-पीलीभीत। शारदा नदी के कटान से बेघर हुए ग्रामीणों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, कटान पीड़ित दो पंचायतों के बीच फसकर चक्कर काटने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन करते हुए विकास कराने की मांग की है। थाना क्षेत्र के शारदा नदी के कटान से प्रभावित गांव भरतपुर और अशोकनगर के लगभग 35 परिवार रामनगर के निकट झोपङी बना कर रह रहे हैं बरसों पहले कटान हो जाने से यह लोग झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं। गांव में कुछ परिवार अशोकनगर गांव के हैं तो कुछ परिवार भरतपुर गांव के हैं इसी गांव में रहने वाले एलबीएस इंटर कॉलेज चंदिया हजारा के सेवानिवृत अध्यापक मदन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया है कि उनके गांव में खङंजा तक नहीं लगा है इसके चलते बरसात होने पर कीचड़ और जल भराव से समस्या होती है, निकलना मुश्किल हो जाता है। ग्रामीण कीचड़ में फस कर गिरकर चोटिल हो जाते हैं, उन्होंने बताया भरतपुर के ग्राम प्रधान रामाज्ञा प्रसाद से खङंजा लगवाने के लिए कहा तो उन्होंने अशोकनगर प्रधान से लगवाने के लिए कहते हुए टरका दिया। जब अशोकनगर प्रधान प्रदीप कुमार से संपर्क किया गया तो वह भरतपुर के ग्राम प्रधान पर बात टाल रहे हैं। ग्रामीण दो ग्राम प्रधानों के बीच उलझ कर रह गए हैं न अशोकनगर के ग्राम प्रधान और न भरतपुर के ही ग्राम प्रधान खड़ंजा लगवा रहे हैं। ग्रामीणों की समस्या जस की तस बनी हुई हैं।
इंसेट-
सौभाग्य योजना को पलीता लगा रहे जिम्मेदार
बिजली कनेक्शन लगाने की योजना को भी अधिकारी व कर्मचारी पलीता लगा चुके है। इन गांव में खंभे नहीं लगाए गए हैं, ग्रामीण मुख्य लाइन से बांस के खंबे पर बिजली के लिए तार लटका करे घरों को रोशन करने को मजबूर हैं। आंधी पानी में तार कई बार टूट कर गिर जाते हैं और बड़ी दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। सौभाग्य योजना के तहत गांव में बिजली के पोल लगाकर कनेक्शन देने की सरकार की योजना का इस गांव के लोगों को कोई लाभ नहीं मिल रहा हैं। गुरुवार को सेवानिवृत्त अध्यापक मदन प्रसाद के नेतृत्व में ग्रामीणों ने एकत्र होकर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए गांव के गलियों में खड़ंजा लगवाने की मांग के साथ बिजली के खंभे लगवाने की मांग की है। विरोध प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से मदन प्रसाद, सरोज देवी, चांद मती, अभिषेक कुमार, शैल कुमारी, जय मती देवी, कैलाशी देवी, बुधराम, परभंस, रामाशीष सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।
--------------------------
सामुदायिक विशेष के युवक को भारी पड़ा पाकिस्तान प्रेम
पुलिस ने दर्ज किया देश द्रोह का मुकदमा, आरोपित की तलाश जारी
पूरनपुर-पीलीभीत। सामुदायिक विशेष के युवक को फेसबुक पर भारत के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करना मंहगा पड़ गया। उक्त मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ देश द्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

पूरनपुर निवासी वली हसन को सोशल साइड पर भारत के खिलाफ अभद्र पोस्ट करना भारी पड़ गया। युवक ने पाकिस्तान जिन्दाबाद और हिन्दुस्तान विरोधी पोस्ट फेसबुक पर अपलोड कीं। इससे सोशल साइड पर आक्रोष फैल गया और भाजपा नेता अनुराग मिश्रा के नेतृत्व में तमाम भाजपाई कोतवाली पहुंचे और आरोपित के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया। प्रोफाइल पर पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान जिन्दाबाद व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अभद्र पोस्ट की जाने से पुलिस प्रशासन हरकत में आया और तत्काल युवक के विरूद्ध गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया। भाजपा नेता अनुराग मिश्रा के नेतृत्व में नीशू प्रधान, नितिन वर्मा, हेमन्त मिश्रा, सुरश चन्द्र आजाद, विमल सक्सेना, आशीष गुप्ता, प्रमोद सैनी, सौरव पाल आदि कोतवाली में पहुंचे थे। 
----------------------
दुकान में घुसकर युवती के साथ की मारपीट
पूरनपुर-पीलीभीत। कुछ लोगों ने दुकान में घुसकर एक युवती के साथ जमकर मारपीट की। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है।

मोहल्ला गनेशगंज पूर्वी निवासी काजल पुत्री लियाकत दुकान पर बैठी थी। इसी बीच मोहल्ले के ही परवेज, जावेद, सबलू व नावेद कासिम व मजरा हुसैन आ गए और गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर युवती काजल के साथ मारपीट शुरू कर दी। बीच बचाव करने आयीं युवती की मां व बहन को भी दबंगों ने धारदार हथियार मारकर घायल कर दिया। युवती काजल ने कोतवाली में जाकर 10 फरवरी को तहरीर दी थी। उक्त मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था बुधवार को एसपी मनोज कुमार सोनकर के आदेश पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
---------------------------
ट्रक व ट्रैक्टर की भिड़ंत में एक घायल
पूरनपुर-पीलीभीत। ट्रक व ट्रैक्टर की जोरदार टक्कर होने से ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

माधोटांडा हाइवे पर पीलीभीत की तरफ से आ रहे लकड़ी भरे ट्रैक्टर व पूरनपुर की और से आ रही तेजगति से ट्रक में जोरदार भिड़ंत होने से भगदड़ मच गई। हादसे में ट्रक चालक संजय गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची माधोटांडा पुलिस ने मौका मुयाना कर घायल को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया।
---------------------
भारतीय किसान यूनियन ने दहन किया पाकिस्तान का पुतला
पूरनपुर-पीलीभीत। पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद जवानां को लेकर भाकियू ने पाकिस्तान का पुतला दहन किया और पकिस्तान विरोधी नारेबाजी की।

पूरनपुर के सिरसा चौराहे पर भारतीय किसान यूनियन के लोगों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, महबूबा मुफ्ती व नबजोत सिंह सि़द्धू का पुतला दहन करते हुए पाकिस्तान के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। भारतीय वीरों की शहादत पर राजनैति रोटियां सेंक रहे नेताओं के खिलाफ आजीवन कारावास की मांग की गई। पाकिस्तान प्रेम का दिखावा कर रहे नबजोत सिंह सिद्धू को गद्दार करार दिया गया और पाकिस्तान भेजे जाने की मांग की है। पत्थरबाजों व आतंकियों को पनाह देने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की गई। पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव को रिहा कराने की मांग की है। पुतला दहन करने वालों में जगदीश प्रसाद राठौर, सरोज, संजीव सरन सक्सेना, रामनरेश गौड़ आदि लोग मौजूद रहे। 
-------------------------
गोवंशीय पशुओं के अवशेष बरामद, आरोपित फरार
पूरनपुर-पीलीभीत। गोकशी की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक गन्ने के खेत से तीन अधकटे प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष बरामद किये है। मौके से भारी मात्रा में गोमांस व कुल्हाड़ी आदि कब्जे में ली गयी हैं।

मुखबिर की सूचना पर नगर पुलिस चौकी प्रभारी निर्देश चौहान ने सिमरिया गांव में चांद मुबारिक के गन्ना के खेत में घेराबंदी करके तीन अधकटे पशुओं के अवशेष बरामद किये है। पुलिस कार्रवाई में सभी पांच आरोपित मौके से भागने में सफल रहे। पहचान के आधार पर तीन लोगों के विरूद्ध नामजद व दो के खिलाफ अज्ञात में गोकशी का मुकदमा पंजीकृत किया गया हैं। शेरपुर कलां के इरफान उर्फ तोता, गुलफाम उर्फ चईयु पुत्रगण बड़े व अफरोज पुत्र सलीम को गोवध के मामले में नामजद किया गया हैं।
--------------------------
सड़क दुर्घटना में महिला की दर्दनाक मौत, बाइक चालक दबोचा
पूरनपुर-पीलीभीत। माधोटांडा हाइवे पर सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी। हादसे के दौरान महिला मजार से लौट रही थी। इस बीच अचानक बाइक चालक ने जोरदार टक्कर मार दी।

कस्बा माधोटांडा की रहने वाली महिला शमीमा बेगम पत्नी सलामतउल्ला गुरूवार को बच्चों के साथ तकिया गांव के पास स्थित मजार पर दुआ करने गयी थीं। मजार से लौटते वक्त महिला शमीमा बेगम दुर्घटना का शिकार हो गयीं और मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। दुर्घटना के बाद बाइक चालक को राहगीरों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा हैं। महिला को पूरनपुर सीएचसी लाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा हैं।
---------------------------
ईवीएम मशीन का भ्रम दूर करने को मतदाताओं ने किया ट्रायल

पूरनपुर-पीलीभीत। ईवीएम मशीन को लेकर फैले भ्रम को दूर करने के लिए शेरपुर कलां में मतदाताओं ने वीवी पैट मशीन से मतदान का ट्रायल किया।

वीवीपेट मशीन के प्रशिक्षण में वोट का महत्तव बताया गया। राजस्वकर्मी जाहिद अली ने बताया कि इस बार ईवीएम के साथ वीवीपेट मशीन भी लगी है। मतदाताओं को वोट का परिणाम भी दिखेगा और मतदान के सात क्षण के बाद मतदाता को पता चल जाएगा कि उसने किस पार्टी और उम्मीदवार को मतदान किया है।
आगामी चुनाव को लेकर लोगों में जागरुक किया जा रहा है। शिविर में बताया गया कि लोगों में भ्रम है कि ईवीएम में किसी को वोट डालने पर किसी एक पार्टी या उमीदवार को वोट होता है इस भ्रम को दूर करने के उद्देश्य यह प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है। चुनाव आयोग के निर्देश पर वोटर लिस्ट की सूची दुरुस्त की जा रही है। गुरूवार को शेरपुर कलां में प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर लेखपाल जाहिद अली. सुपरबाइजर फुरकान रजा. आई टी आई से ट्रेनर अनुज सिंह. ट्रेनर मुकेश कुमार, अमित कुमार.मोहिद. अजमल. अखिलेश कुमार. जितेन्द्र प्रकास. अखिलेश चन्द्र, टीटीएस के मीनू बरकाती आदि मौजूद रहें।
---------------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू