सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

31.01.2019

मिट्टी खनन करके दौड़ रहा टै्रक्टर ट्राली नहर में पल्टा

पूरनपुर-पीलीभीत। नगर सटे गांव सिमरिया ता0 महाराजपुर में हो रहे मिट्टी खनन पर रोक नहीं लग पा रही है, मिट्टी खनन करके हवा में दौड़ते वाहन किसी रोज दुर्घटना का सबब बन सकते है। गुरूवार को एक टै्रक्टर मिट्टी भरी ट्राली सहित नहर में जा गिरा। इससे वहां भगदड़ गच गयी।

तहसील प्रशासन व पुलिस की मिलीभगत से लगातार अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है। इस खेल में तहसील प्रशासन के अधिकारी ही सरकार को लाखों रूपयें रॉयल्टी का चूना लगाने पर उतारू है। मिट्टी खनन अधिकारी से लेकर प्रशासनिक अफसर सटीक जबाव नहीं दे रहे है इससे साफ होता है कि एकाध परमीशन की आड़ में बड़े पैमाने पर अवैध खनन किया जा रहा है। सिमरिया गांव मे रात- दिन मिट्टी खनन होता है। रोड पर निकलना मुश्किल भरा ही नहीं जानलेवा साबित हो सकता है खनन करके दौड़ रहे वाहन यमदूत के समान है। गुरूवार को ढका नहर में एक मिट्टी से भरा ट्रैक्टर ट्राली पलट गई और चालक बाल बाल बच गया। सूत्रों की माने तो एक खेत की परमीशन दर्शाकर कई खेतां की मिट्टी निकाली जाती है। दूसरे खेत की परमीशन दिखाकर संबंधित अधिकारियों की जेब गर्म की जाती है। पुलिस व तहसील प्रशासन ने कुछ समय पहले कई ट्रालियों को सीज कर दिया था। लेकिन उसके बाद भी अवैध खनन बदस्तूर जारी है और मिट्टी खनन पर रोक नहीं लग पा रही है। अवैध खनन कर प्लाटां को पाटा जा रहा है।
इंसेट बयान- आशुतोष कुमार, तहसीलदार।
मिट्टी खनन की जानकारी नहीं है, परमिशन है और किसकी है यह जानकारी नहीं है। अगर अवैध मिट्टी खनन हो रहा होगा तो उनपर कार्रवाई की जाएंगी।
-------------------------------
अलाव की आंच से जला गरीब का आशियाना

पूरनपुर-पीलीभीत। ठंड से बचाव के लिए अलाव जलाने से एक छप्परपोश घर में आग लग गई। आग से पूरा परिवार बाल-बाल बच गया।
      
कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र के गांव लोधीपुर निवासी असगर खां की पत्नी हमसीरन वेगम बुधवार की सुबह करीब 4ः30 बजे  नमाज पढ़ने के लिए उठीं थीं। ठंड महसूस होने पर उन्होंने छप्परपोश घर में ठंड से बचाव के लिए अलाव जलाया। इसकी आंच से घर में आग की लपटें तेज होकर छप्परपोश घर में लग गई। अफरा-तफरी मच गई। पड़ोसियों ने पानी की मोटर चलाकर बमुश्किल आग को बुझा पाए। आग लगने से पूरा परिवार बाल-बाल बच गया। आग से घरेलू सामान जलने से करीब 15 हजार रुपए का नुकसान हो गया है। घटना की सूचना राजस्व विभाग को फोन से दी गई, लेकिन घटना स्थल पर राजस्व विभाग का कोई कर्मचारी देखने नहीं पहुंचा है। इसको लेकर गांव में रोष है।
---------------------------
दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे
पूरनपुर-पीलीभीत। दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। उक्त मामले में पुलिस ने क्रास रिपोर्ट दर्ज की है।

रजागंज देहात निवासी इंतजार अहमद पुत्र नसीर अहमद रास्ते में जा रहे थे। इस बीच अचानक आए शकीर अहमद पुत्र अलिमेन निवासी नूरी नगर पूरनपुर ने रोक लिया और गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर लात घूसों से जमकर पीटा। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं दूसरी और शाहिद पुत्र अलिहुसैन निवासी नूरीनगर ने कोतवाली पहुंचकर इंतजार अहमद के खिलाफ क्रास रिपोर्ट दर्ज कराई है।
----------------------
बैंक के पास से प्रधान की बाइक चोरी
पूरनपुर-पीलीभीत। आटो लिफ्टर बैंक से एक बाइक लेकर फरार हो गए। रूपये निकालने गए ग्राम प्रधान की बाइक चोरी हुई है।

गांव गुलाबटांडा के ग्राम प्रधान शेर मोहम्मद गुरूवार को पंजाब नेशनल बैंक में रूपये निकालने के लिए बाइक से गये थे। बाइक बाहर खड़ी करके बैंक में जाने के दौरान गाड़ी चोरी हुई। बैंक से बाहर आने पर बाइक न मिलने पर इधर-उधर तलाश किया लेकिन बाइक का कुछ पता नहीं चला। पीड़ित ने डायल 100 को फोन करके घटना की जानकारी दी है। 
-------------------------
कम दहेज मिलने पर विवाहिता के साथ की मारपीट 
पूरनपुर-पीलीभीत। कम दहेज मिलने पर एक विवाहिता के साथ मारपीट की गई। उक्त मामले में पीड़िता के घर वालों ने कोतवाली में तहरीर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव लोधीपुर निवासी तन्जीब की शादी आठ वर्ष पूर्व गांव के ही फईम खां पुत्र कय्यूम खां के साथ हुई थी। शादी के कुछ साल बाद फईम खां व उनकी भाभी यासमीन खां व देवर फरियाद खां कम दहेज लाने को लेकर प्रताड़ित करते थे।  तन्जीब के दो पुत्र मुजम्मिल 06 व हुसन 04 है। दोनां बच्चे फईम खां के पास है। पीड़ित का कहना है कि उक्त लोग तन्जीब को उसके बच्चों से मिलने नही देते है। पीड़िता के पिता गरीब व्यक्ति है जो दहेज की मांग पूरी नहीं कर सकते। विवाहिता ने कोतवाली पहुंचकर उक्त लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है।
------------------------
बैंक से रूपये लेकर घर लौट रही महिला से लूट
पूरनपुर-पीलीभीत। बैंक से रूपये लेकर घर लौट रही एक महिला से बाइक सवार युवकों ने राह चलते रूपये से भरा थैला लूट लिया और फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई वारदात से दहशत व्याप्त है। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव तकिया दिनारपुर निवासी महिला सोमवती बुधवार को बैंक से रूपये लेकर घर जा रही थी। पीलीभीत माधोटांडा हाइवे पर लोधीपुर चौराहे के पास पीछे से आये बाइक सवारों ने रूपयों से भरा थैला छीन लिया और फरार हो गए। इसके बाद महिला ने शोर मचाया। लेकिन उस समय तक बाइक सवार भाग चुके थे। गुरूवार को कोतवाली पूरनपुर पहुंची महिला सोमवती ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है। महिला ने बताया कि थैले में बीस हजार रूपये नगद थे। वरिष्ठ उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि महिला ने तहरीर दी है, पूरे मामले की जांच कराई जा रही हैं।
-----------------------
बी0ए0 प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 02 से
पूरनपुर-पीलीभीत। प्रयोगात्मक परीक्षाएं शुरू हो चुकीं है, इसके साथ ही शिक्षा शास्त्र की बी0ए0 फस्ट की परीक्षाएं 02 फरवरी से प्रारम्भ हो रहीं हैं। लक्ष्य अकेडमी ऑफ हायर स्टडीज महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डा0 अरविन्द दीक्षित ने बताया कि बी0ए0 प्रथम वर्ष की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 02 फरवरी से शुरू हो रहीं है। विद्यार्थियों को इसकी सूचना की गई है और साथ ही महाविद्यालय में टाइम टेविल की सूची चस्पा कराई जा रही हैं। परीक्षाएं शनिवार को 09ः30 बजे से प्रारम्भ होंगी।
------------------------ 
म्यूजिक एकेडमी का छात्र किया पुरस्कृत

पूरनपुर-पीलीभीत। नगर के रिदम म्यूजिक एकेडमी के छात्र ध्रुव कुमार प्रजापति को केन्द्रीयमंत्री मेनका संजय गांधी ने सम्मानित किया। गायन प्रतियोगिता में जूनियर स्तर पर श्रेष्ठतम प्रदर्शन करने वाले छात्र को सम्मानित किया गया।

गायन प्रतियोगिता में पूरनपुर का नाम रोशन करने पर सांसद व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने 30 जनवरी को शील्ड देकर पुरस्कृत किया। आठवीं के छात्र धु्रव कुमार को पुरस्कृत किये जाने पर गुरूवार को म्यूजिक एकेडमी की एमडी गीता राठौर ने छात्र ध्रुव कुमार प्रजापति को शील्ड प्रदान की और पीठ थपथपाई। उन्होंने बताया कि छात्र पढ़ाई के साथ ही गायन प्रतियोगिता में कई बार अव्वल आ चुका है, ऐसे बच्चे ही बड़े होकर नाम रोशन करते हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राकेश राठौर, ईसा सक्सेना व संगीत विद्यार्थी मौजूद रहें।
-------------------------------
बिजली बिल जमा न होने से परेशानी 
पूरनपुर-पीलीभीत। घुंघचिहाई में मोबाईल वैन पर बिजली बिल जमा करने के लिए लंबी कतारें लगती हैं, इसके चलते बिल जमा करने में दिक्कत आ रही हैं।

ग्रामीण बिजली बिल जमा करने के लिए लंबी कतार में लगे हुए हैं। विद्युत विभाग ने बताया कि नेटवर्क समस्या के चलते दिक्कत आ रही है। हालांकि लगातार बिल जमा करने का काम किया जा रहा है। 
--------------------------
पूर्व प्रधान एवं पत्रकार दिलदार अहमद खां का निधन
                                                                  डायरिया से पीड़ित थे, बरेली के अस्पताल में ली अंतिम सांस

पूरनपुर-पीलीभीत। शेरपुरकलां के पूर्व प्रधान एवं पत्रकार दिलदार अहमद खां का गुरूवार को इन्तकाल हो गया। निधन की सूचना पर पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गयी। 

दिलदार अहमद खां सन 1989 से 2000 तक लगातार दो बार प्रधान रहे। उन्होंने शेरपुर कलां के विकास के लिये कई आन्दोलन किये, 1980 में उन्होंने शेरपुर कलां को नगर पंचायत घोषित करने के लिए विशेष अभियान चलाया था। गांव की तरक्की के लिये उन्होंने कई अभियान चलाये थे। पिछले एक साल से बीमार चल रहे थे। दिल्ली से इलाज चल रहा था। गंगाशील बरेली में एक हफ्ते से भर्ती थे गुरूवार को 2ः30 बजे इन्तेकाल हो गया। वे 68 साल के थे। इन्तकाल की खबर आने पर गांव शोक में डूब गया।
-------------------------

अज्ञात के साथ युवती फरार
पूरनपुर-पीलीभीत। कोतवाली क्षेत्र के गांव नवदिया नदी किनारे झुकना की एक सिख युवती अज्ञात व्यक्ति के साथ फरार हो गयी। 
गुरूवार को कोतवाली पहुंचे परिजनों ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया है। 
--------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू