सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

30.01.2019

केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने पूरनपुर में की जनसभा

पूरनपुर-पीलीभीत। केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने पूरनपुर में कोतवाली रोड स्थित महेन्द्रा टावर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। वे ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को संबोधित करने पहुंचीं थीं। 

बुधवार को पूरनपुर पहुंचीं केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे हर माह चालिस घरों का भ्रमण करतीं हैं। उन्हांने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा, बसपा एकजुट होकर भाजपा को हराने की हर संभव प्रयास करेंगी लेकिन जनता इनके मंसूबे जान चुकी है, आगामी चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी ही सरकार बनाएंगी। क्षेत्रीय ग्राम प्रधान व बीडीसी सदस्य से उनकी ग्राम सभा मेंं गरीबों को शौचालय व आवास दिलाने को कहा। केन्द्रीय मंत्री ने सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि हर गांव में बिजली पहुंचा दी गई है और 45000 निःशुल्क कनैक्शन भी करवाए गए। एक लाख अस्सी हजार से अधिक शौचालय बनवाए गए है। एक लाख पचास हजार लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए जा चुकें हैं एवं एक लाख बीस हजार परिवारों को गैस सिलेंडर मुफ्त में दिया गया है। केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि 09 फरवरी को 51 कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया जायेंगा। ग्राम पंचायत स्तर पर एक युवा विग्रेड की टीम बनायी जाएंगी और ग्राम प्रधान ही उसका नेतृत्व करेंगे।
इंसेट-
बीजेपी के समर्थन में आए सपा, बसपा के लोग
पीलीभीत सांसद एवं केन्द्रीयमंत्री के कार्यक्रम में दर्जनों लोग सपा व बसपा से निकलकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए है। सपा से आए प्रमुख लोगों में सपा नेता जरनैल सिंह जैली, रामऔतार भारती, पूर्व एडीओ फारेस्ट राजाराम शर्मा आदि लोग शामिल हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर पालिका चेयरमैन प्रदीप जायसवाल लल्लन, भाजपा नेता कौशल वाजपेई, नवीन अलग, सरोज वाजपेई ग्राम प्रधान कसगंजा, विधायक प्रतिनिधि संतराम विश्वकर्मा, प्रधानसंघ के अध्यक्ष आशुतोष दीक्षित, विरेन्द्र प्रताप सिंह, संजीव दीक्षित, रामपाल शर्मा, अधिवक्ता संजीव वर्मा, राजमणि पासवान, रितुराज पासवान, ब्लाक प्रमुख पति अतिविन्दर पाल, जरनैल सिंह जैली, सुधाशुं मिश्रा, अनुराग अग्निहोत्री, परविन्द अग्निहोत्री, आदि सैकड़ों भाजपाई मौजूद रहे।  
-------------------------
ग्रामीण के साथ फरार हुई विवाहिता, मुकदमा दर्ज
पूरनपुर-पीलीभीत। गांव के ही एक ग्रामीण ने विवाहिता को बहला फुसलाकर भगा ले गया। विवाहिता के पति ने कोतवाली जाकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कढ़ेरचौरा निवासी एक व्यक्ति की पत्नी 14 दिसंबर 2018 को गांव के रामपाल के साथ फरार हो गई थी। पीड़ित के तीन छोटे बच्चे मां को लेकर काफी परेशान है। कोतवाली में तहरीर दी गई थी लेकिन कोई कार्यवाई नही हुई। इसके बाद पीड़ित ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की थी। पीड़ित का कहना है कि उसकी पत्नी को बेच दिया गया है या हत्या कर दी गई है। उक्त मामले में मंगलवार को पुलिस ने आरोपित ग्रामीण भूपराम व उसकी पत्नी एवं रामपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
----------------------
अधिवक्ताओं ने एसडीएम को संबोधित ज्ञापन नायब को सौंपा

पूरनपुर-पीलीभीत। सदर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर केपी सिंह के विरोध में बुधवार को अधिवक्ता सड़क पर उतरे और एसडीएम को संबोधित ज्ञापन नायब को सौंपा।

पीलीभीत में एक अधिवक्ता के साथ अभद्र व्यवहार करने पर अधिवक्ताओं ने एसडीएम जे0पी0 चौहान को संबोधित ज्ञापन नायाब तहसीलदार अनुराग सिंह को सौंपा है। सोमवार को सदर कोतवाल केपी सिंह ने अधिवक्ता मुस्ताक अली के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट की। इसके बाद अधिवक्ताओं ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए घोर निंदा की है। समाज को न्याय दिलाने वाले अधिवक्ता के साथ पुलिस ने ऐसा व्यवहार किया तो आम जनता के साथ क्या उम्मीद की जाए। प्रगतिशील अधिवक्ता एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी जे0पी0 चौहान को संबोधित ज्ञापन नायाब तहसीलदार अनुराग सिंह को सौंपकर सदर कोतवाल के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने की मांग की है। इस दौरान मुख्य रूप से अध्यक्ष संजय सक्सेना, नईम खा, मो0 यूनुस खां, संजय पाण्डेय, इफ्तखार खान, मुकेश गुप्ता आदि अधिवक्तागण मौजूद रहें।
---------------------------
लक्ष्य महाविद्यालय में प्रयेगात्मक परीक्षाएं शुरू
पूरनपुर-पीलीभीत। लक्ष्य महाविद्यालय में बीए, बीकॉम, बीएसी की प्रयोगात्म परीक्षाएं 29 जनवरी से शुरू हो गई है। परीक्षाओं को लेकर छात्र तैयारी करने में जुट गए है। प्रयोगात्मक परीक्षाएं 29 से 05 फरवरी तक होगी। इसकी जानकारी प्रधानाचार्य डा0 अरविन्द दीक्षित ने दी है।
--------------------
मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा मांग पत्र
पूरनपुर-पीलभीत। कई महीनों से खराब पड़े सरकारी नल को ठीक कराने के लिए जिला पंचायत सदस्य अर्चना वर्मा ने मुख्य विकास अधिकारी को मांग पत्र देकर नल ठीक कराने की मांग की है।

सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के कई सरकारी नल महीनों से खराब पड़े है। क्षेत्र की जनता को शुद्ध पेयजल पीने को नहीं मिल रहा है। विगत छः माह से नल खराब पड़े हैं, पूर्व प्रधान जितेन्द्र मिश्रा के घर के पास सरकारी नल काफी दिनों से खराब पड़ा है, ब्रहमदेव बाबा गन्ना सेंटर के पास, पकड़िया के पास मैन चौराहा सेहरामऊ उत्तरी के अलावा अन्य कई जगह पर सरकारी नल खराब पड़े है। कुछ नल मरम्मत के योग्य है। इसको लेकर जिला पंचायत सदस्य अर्चना वर्मा ने मुख्य विकास अधिकारी राजीव वनकटा को मांग पत्र भेजकर नल ठीक कराने की मांग की है।
------------------------
रिश्वत लेते सिपाही का वीडीओ वायरल
पूरनपुर-पीलीभीत। रिश्वत लेते एक सिपाही का वीडीओ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पुलिस चौकी घुंघचिहाई पर तैनात एक सिपाही बाइक सवारों से से रूपये लेते कैमरे में कैद हो गया। पूछताछ पर सिपाही ने रिश्वत लेने की घटना से इन्कार कर दिया है। सिपाही ने गन्ने को लेकर भुगतान की बात कही। वहीं चौकी इंचार्ज संजीव सिंह यादव का कहना है कि सिपाही की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडीओ सही है, पूरे मामले की जांच की जा रही हैं।
---------------------
सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर नोमान बने छात्रसभा के जिलाध्यक्ष

पूरनपुर-पीलीभीत। सपा के युवा नेता नोमान अली को छात्रसभा का जिलाध्यक्ष मनोनित किया गया है, पार्टी हाईकमान के निर्णय का सपाईयों ने स्वागत करते हुए नवगत छात्रसभा के जिलाध्यक्ष नोमान अली वारसी को बधाई पेश कीं।

समाजवादी पार्टी से लम्बे समय से जुड़े एवं पार्टी के आन्दोलनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले नोमान अली वारसी को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश एवं सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की सहमति पर प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी छात्रसभा दिग्विजय सिंह देव ने लखनऊ बुलाकर समाजवादी छात्र सभा का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है, इससे पूर्व नोमान को सछास के प्रदेश सचिव एवं सम्भल के प्रभारी का महत्वपूर्ण दायित्व दिया जा चुका है साथ ही पार्टी में युवा प्रकोष्ठों के विभिन्न पदों पर रहे। छात्रों एवं युवाओं में उनकी गहरी पैठ को देखते हुए पार्टी ने उन्हें जिले में संगठन को मजबूती देने के लिये एव लोकसभा चुनाव में मजबूती के लिए पीलीभीत छात्रसभा का जिलाध्यक्ष मनोनित किया हैं। मनोनय के बाद नोमान ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर पूरी निष्ठा से निर्वहन करूँगा और छात्र हितों को सर्वोपरि रखकर कार्य करूँगा, जिस तरह प्रदेश सचिव रहते हुए पार्टी को गति दी है अब इस पद पर रहते हुए पीलीभीत में पार्टी को मजबूत करना लक्ष्य होगा। इस दौरान नोमान के मनोनय पर पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद, जिलाध्यक्ष आनन्द सिंह यादव, पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा, पूर्व विधायक पीतमराम, ला कालेज प्रबन्धक मो.आरिफ, असलम जावेद अंसारी, तौफीक आदि ने शुभकामनाएं दी।
---------------------------------
पूरनपुर में स्टेडियम बनाने की मांग
पूरनपुर-पीलीभीत। खेल स्टेडियम न होने से खिलाड़ियों के अभ्यास करने के लिए कोई मुफीद स्थान नहीं है, इसके चलते नगर पालिका सभासद महेश आजाद ने केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी को पत्र देकर स्टेडियम बनवाने की मांग की हैं।

पूरनपुर में कोई खेल स्टेडियम न होने के कारण काफी समय से खिलाड़ी स्टेडियम की मांग करते आ रहे है। लेकिन आज तक उनकी मांग पर गौर नहीं किया गया। पूरनपुर क्षेत्र में खिलाड़ियों की कोई कमी नही है, लेकिन खेल स्टेडियम न होने से प्रतिभाएं दम तोड़ रही है। क्षेत्र में अनेकों प्रतियोगिताएं होती है लेकिन चले हाकी, वालीवॉल, क्रिकेट आल इण्डिया लेबल तक पूरनपुर के खिलाड़ी नहीं पहुंच पाते इसका कारण सिर्फ स्टेडियम का न होना है। कुछ जमीन ग्राम चांट फिरोजपुर स्थित आसाम रोड सुड़कुआ ताल से लगी है जो स्टेडियम की भूमि के लिए उचित है। बुधवार को पूरनपुर पहुंचीं केन्द्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी को नगर पालिका सभासद महेश आजाद ने मांग पत्र देकर स्टेडियम बनवाने की मांग की है।
---------------------------
सिलेंडर चोरी करते पकड़ा गया आरोपित
पूरनपुर-पीलीभीत। घर में चोरी करते हुए एक युवक को पड़ोस के एक व्यक्ति ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

मोहल्ला साहूकारा निवासी अनीश खां के घर देर रात्रि दिलशाद खां निवासी इन्द्रा नगर पूरनपुर घुस गया और रसोई घर में दाखिल होकर सिलेंडर चोरी करके भाग रहा था इस बीच पड़ोस के ही एक व्यक्ति ने चोर को दबोच लिया और शोर मचाकर अन्य लोगों को इक्ट्ठा कर लिया। शोर शराबा सुनकर आए लोगों की मदद से आरोपित को पुलिस के सुपुर्द किया गया। पुलिस ने चोर को पकड़कर जेल भेज दिया है।
--------------------
आज सतसंग में प्रवचन देने घुंघचिहाई पहुंच रहे आनन्द अवस्थी
पूरनपुर-पीलीभीत। बाबा जय गुरू देव के विशेष अनुआयी आनन्द अवस्थी आज कोतवाली क्षेत्र के गांव घुंघचिहाई में हो रहे सतसंग में प्रतिभाग करने पहुंच रहे है, वे सीतापुर से चलकर घुंघचिहाई पहुंचेंगे। एक दिवसीय कार्यक्रम में बाबा जय गुरू देव के अनुआइयों को प्रवचन देंने के लिए घुंघचिहाई मैन बाजार में आयोजित सतसंग में दो घंटे रूकर प्रवचन करेंगे। आनन्द अवस्थी को सुनने के लिए सैकड़ों भक्त कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की जानकारी अवधेश अवस्थी व संतोष अवस्थी ने दी हैं।
---------------------------------
गांव में सांड़ के खौफ से दहशत
पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस चौकी घुंघचिहाई क्षेत्र में आवारा सांड़ दहशत का पर्याय बना हुआ है मंगलवार को सांड़ ने दो ग्रामीणों पर हमला करके उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया।

घुंघचिहाई गांव के रहने वाले रामासरे व किशोर को अचानक रास्ते में सांड़ ने घेर लिया और दौड़ाते हुए सींग से हमला करके घायल कर दिया। सांड़ को बेकाबू देखकर भगदड़ मच गयी और बमुश्किल दोनों ग्रामीणों को बचाया गया। सांड़ के हमलावर होने से गांव में दहशत बनी हुयी हैं। इसके चलते स्कूली बच्चे घर से बाहर निकलना उचित नहीं समझ रहे हैं।
----------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू