सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

29.09.2018


प्रदेश सरकार की योजनाओं से रूबरू कराने गांव पहुंचे विधायक


पूरनपुर-पीलीभीत। प्रदेश सरकार की योजनाओं से गांव वालों को रूबरू कराने के लिए भाजपा विधायक बाबूराम पासवान समर्थकों के साथ गांव गांव में सभाएं आयोजित कर रहे हैं। इस क्रम में शनिवार को विधायक ने आधा दर्जन से अधिक गांवों में सभाएं कर केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान किया।



लोस चुनाव करीब आते देख सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक, मंत्री गांव की ओर दौड़ रहे हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रहीं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी घर घर पहुंचाने के लिए विधायक, मंत्री एवं कार्यकर्ता कमर कस चुके हैं। पूरनपुर विधायक बाबूराम पासवान ने शनिवार को केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाआें के प्रसार-प्रचार के लिए स्वयं कमान संभाली। विधायक ने समर्थकों के साथ विधानसभा क्षेत्र के गांव सुखदासपुर, खाता, अमरैयाकलां, महंद खास, नवदिया धनेष, सबलपुर खास व हरिपुर मु0 फुलहर का दौरा कर सभाएं आयोजित की। इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंर्तगत निर्माण कराये जा रहे सुलभ शौचालय व प्रधानमंत्री आवासों की प्रगति रिपोर्ट देखी। इस दौरान मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता कौशल वाजपेई, विधायक प्रतिनिधि संतराम विश्वकर्मा, डा0सत्यपाल शर्मा, गुरजन्ट सिंह, जगजीत सिंह जग्गा, प्रधान हरप्रसाद, रूम सिंह यादव आदि लोग मौजूद रहें।

इंसेट-

विधायक पुत्र ने जमुनियां में की जनसभा

विधायक पुत्र ऋतुराज पासवान ने ग्राम पंचायत जमुनियां में एक जनसभा में भाग लिया और प्रधान शंकर लाल की मौजूदगी में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। कार्यक्रम में उपस्थित ग्राम पंचायत अधिकारी अनिल कुमार को गांव वालों की समस्या के निदान को निर्देशित किया गया।  इस मौके पर मुख्य रूप से अनुराग अग्निहोत्री, रामकेशन, मुनीश पासवान व शिवराम पासवान उपस्थित रहें।

-------------------------
गन्ना सोसाइटी में आयोजित हुआ एक दिवसीय किसान मेला

पूरनपुर-पीलीभीत। गन्ना किसानों से जुड़ी समस्याओं निस्तारण के लिए एक दिवसीय किसान मेला का आयोजन किया गया। गन्ना सोसाइटी पहुंचे पांच सौ से अधिक किसानों ने समस्या को लिखित रूप में देकर निदान कराने की मांग की।



गन्ना सुपरवाइजरों के माध्यम से गांव-गांव में गन्ने का सर्वे कराया जा रहा हैं, इसके साथ ही किसानों से घोषणा पत्र भी लिये जाने का काम किया जा रहा हैं। सर्वे रिपोर्ट की फीडिंग में कई तरह की समस्या आने से गन्ना किसान परेशान हैं। सितंबर के अंत तक सर्वे कार्य पूरा कर लिया जायेंगा। जिन किसानों का गन्ना सर्वे फीड़िंग कार्य किसी कारण वश छूट गया हैं उनको ध्यान में रखते हुए एक दिवसीय मेला आयोजित किया गया। किसान मेला एससीडीआई सुनील कुमार शुक्ला के निर्देशन में आयोजित हुआ। गन्ना किसानों ने छोटी-बड़ी समस्या के निदान में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये और समय रहते समस्या का समाधान कराने की मांग की।

-----------------------

समझौते का दबाव बना रहे दबंग

पूरनपुर-पीलीभीत। मारपीट के मामले में दर्ज रिपोर्ट पर समझौता न लेने पर संबंधित परिवार को धमकियां दी जा रही हैं, आरोप   है कि पुलिस पीड़ित की मदद करने को तैयार नहीं हैं। मारपीट के बाद दर्ज की गई रिपोर्ट के मामले में पुलिस कार्रवाई न होने से दबंगों के हौसले बुलंद हैं।



थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव रायपुर बिचपुरी में गाय, भैंस लड़ जाने के बाद झगड़ा हुआ था। आरोप हैं कि दबंग साकिर व खालिद ने शवाना पुत्री समीउल्ला को गांव में दौड़कर घर में घुसकर बुरीतरह पीटा था। उक्त मामले में पीड़िता ने आरोपितों के खिलाफ मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना 21 सितंबर की हैं। आरोप हैं कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की और उल्टा थानाध्यक्ष फैसला देने का दबाव बना रहे हैं। इससे परेशान शवाना ने पुलिस क्षेत्राधिकारी कमल सिंह को प्रार्थना पत्र देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैं।

--------------------------   

सिगरेट देने से मना किया तो दौड़कर पीटा

पूरनपुर-पीलीभीत। सिगरेट मांग रहे एक व्यक्ति को मना करना युवक को भारी पड़ गया। इससे नाराज दबंग ने दो महिलाओं के सहयोग से युवक की जमकर लातघूसों से पिटाई कर दी। चीखपुकार होने पर युवक को बमुश्किल बचाया जा सका।



नगर के मोहल्ला साहूकारा लाइनपार निवासी संदीप कुमार घर बाहर खड़े हुए थे। इस दौरान मोहल्ले का ही सुनील वर्मा वहां से गुजर रहा था। सुनील वर्मा पुत्र पप्पू वर्मा ने संदीप कुमार से सिगरेट मांगी तो उसने मना कर दिया। इससे बाद सुनील वर्मा ने संदीप कुमार को दौड़ा लिया और लात घूसों से जमकर पिटाई लगा दी। पुलिस ने उक्त मामले में सुनील वर्मा व दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की हैं।

------------------------

वाइकों की टक्कर में तीन घायल

पूरनपुर-पीलीभीत। आसाम हाइवे पर दो वाइकों में आमने सामने की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को 108 एम्बुलेंस से सीएचसी लाया गया।



थाना पूरनपुर क्षेत्र के गांव सुआबोझ निवासी बादाम शाह पत्नी आयशा व कनीषा पत्नी मुन्ने के साथ वाइक से पीलीभीत जा रहे थे। आसाम रोड पर स्थित सोनू ढावा के पास दूसरी वाइक से आये अवधेश पुत्र छेदालाल निवासी परसादपुर की वाइक से टक्कर हो गई। बादाम शाह की वाइक पर तीन सवारियां होने से गाड़ी दुर्घटना ग्रस्त हुई। सड़क दुर्घटना में दोनों महिलाओं को काफी चोट आई हैं। इसके साथ ही अवधेश व बादाम शाह को मामूली चोटे लगी हैं। घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के इमरजेंसी बार्ड में उपचार किया गया।

---------------------------

पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं को वितरित किये गए फुटवियर

पूरनपुर-पीलीभीत। सरकार की मंशा के अनुरूप परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को फुटवियर मिलना शुरू हो गए हैं, शनिवार को नगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बच्चों को जूते मोजे वितरित किये गए।



सदियों से पहले ही सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए जूते, मोजे की व्यवस्था कराये जाने के आदेश के संबंध में पूरनपुर ब्लाक में सर्व प्रथम पूर्व मध्यमिक विद्यालय के 102 बच्चों के लिए फुटवियर उपलब्ध कराये गए। नए फुटवियर मिलने के बाद बच्चें खुशी से नहीं समा रहे थे। स्कूल में फुटवियर वितरण कार्यक्रम में मुख्य रूप से संकुल प्रभारी ऋषि सक्सेना, इंचार्ज प्रधानाध्यापिका परवीन आरा, शिक्षक संघ के अध्यक्ष बृजेश शुक्ला, शिक्षक रोहित मिश्रा, इंदु गंगवार, चिरौजी लाल आदि उपस्थित रहें।

-------------------------------
स्कार्पियों चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूरनपुर-पीलीभीत। अगस्त माह में बण्डा रोड पर स्थित गुरूद्वारा के पास हुए एक्सिडेंट के मामले में पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर स्कार्पियों चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं।



थाना पूरनपुर क्षेत्र के गांव जगतपुर जमुनियां निवासी जगदीश सिंह को बुधवार 08 अगस्त को करीब 03 बजे शाहबाजपुर गुरूद्वारा के पास एक अज्ञात वाहन ने कुचल दिया था। इससे उसके बाद जगदीश सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। दुर्घटना के बाद स्कार्पियों संख्या यूपी 16 डब्ल्यू 9530 चालक मौके से फरार हो गया था। शनिवार को पुलिस ने मृतक के भाई तरसेम सिंह पुत्र मंगल सिंह की तहरीर पर आरोपित चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया हैं।

-------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू