सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

28.09.2018

पूरनपुर की  सड़कों पर दिखा भारत बंद का असर


पूरनपुर-पीलीभीत। सरकार के खिलाफ भारत बंद का असर पूरनपुर की सड़कों पर देखने को मिला। छोटी-बड़ी दुकान पर ताले लटके नजर आये। भारत बंद का लगातार प्रचार, प्रसार कराया गया था, उसके बाद भी दूर-दराज लोग सड़कों पर भटकते हुए देखे गए।



शुक्रवार को पूरनपुर में भारत बंद का असर देखने को मिला। व्यापारियों की एकता के आगे छोटी, बड़ी दुकाने बंद रहीं। केन्द्र व राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में एक तरफा दुकानें बंद की गई। करीब एक सप्ताह से भारत बंद का ऐलान कराया जा रहा था, उद्योग व्यापार मण्डल की ओर से विशेष रणनीती तैयार की गई थी। भारत बंद के दिन सर्राफा मार्केट से लेकर मेन बाजार व गारमेंन्ट स्टोर पूरे दिन बंद रहे। एक दिवसीय हड़ताल के दौरान मेडिकल भी पूरी तरह बंद रखे गए थे, इससे ग्रामीण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर के स्टेशन चौहारे पर एकत्र व्यापारियों ने सरकार की गलत नीतियों के विरोध में आवाज बुलंद की। व्यापारी नेता एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष हंसराज गुलाटी ने व्यापारियों को संबोधित किया। इस दौरान मुख्य रूप से शैलेन्द्र गुप्ता, महामंत्री राइसमिल एसो0, व्यापारी नेता विजयपाल विक्की, अशोक खण्डेलवाल, सोनू छीना, दीपक अग्रवाल, संजय गुप्ता, डिंपल शर्मा, अनुज खण्डेलवाल, नरेश वर्मा, विजय खुराना, महेश गुप्ता, सचिन गुप्ता, कंनखन गुप्ता, अमरीश गुप्ता आदि लोग मौजूद रहें।  

---------------------------

अधिवक्ता की मौत के प्रकरण में कार्रवाई को एसपी से मिले परिजन

पूरनपुर-पीलीभीत। अपने ही घर में संदिग्ध अवस्था में मृत पाये गए पैनल अधिवक्ता रेहान अहमद कादरी के मामले में कार्रवाई न होने से दुखी परिजनों ने एसपी बालेन्दू भूषण सिंह से मुलाकात की और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की।



शनिवार 16 जून को बैंक पैनल अधिवक्ता रेहान अहमद कादरी ने आपसी विवाद के बाद जहरीला पदार्थ खाकर जीवन समाप्त कर लिया था। उसके बाद उनके बिस्तर से एक सुसाइट नोट मिला था। सुसाइट नोट में मृतक अधिवक्ता रेहान अहमद कादरी ने पत्नी शगुफ्ता आजमी, साली शोवी खान, कु0सानी, सास सुगरा बेगम, ससुर सदाकत अली, जावेद, जुनैद व तस्लीम खां निवासी गढ़ीपुरा, पुत्तूलाल चौराहा शाहजहांपुर पर गंभीर आरोप लगाये थे। अधिवक्ता की मौत के बाद पुलिस ने सुसाइट नोट के आधार पर उक्त आरोपितों के खिलाफ शनिवार 30 जून को थाना पूरनपुर में मुकदमा पंजीकृत किया गया। उसके बाद कई माह बीत जाने के बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से परेशान परिजनों ने गुरूवार 27 सितंबर को पुलिस अधीक्षक बालेन्दू भूषण सिंह से मिले और मुकदमें में वांचित चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की।

इंसेट-

सुसाइट नोट की होगी विधिक जांचः कोतवाल

कोतवाल केशव कुमार तिवारी ने अधिवक्ता रेहान अहमद कादरी की मौत के मामले में बताया कि बिसरा रिपोर्ट में जहर की पुष्टि हो चुकी हैं, सुसाइट नोट जांच के लिए विधि विज्ञान केन्द्र मुरादाबाद भेजा गया हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जायेंगी।    

---------------------------

पत्नी के साथ टहलने गए अधेड़ की मौत

पूरनपुर-पीलीभीत। पत्नी के साथ सुबह तड़के टहलने गए एक अधेड़ की अचानक मौत हो गई। इसकी सूचना से गांव में सनसनी फैल गई। फिलहाल उक्त मामले में परिजनों ने कानूनी कार्रवाई से इंनकार करते हुए शव का पीएम कराने से मना कर दिया।



कोतवाली क्षेत्र के गांव मकरंदपुर निवासी रामपाल 63 पत्नी के साथ सुबह हाइवे पर टहलने गये थे, जहां अचानक उन्होंने चक्कर आने की बात कही और एक पुलिया पर रूके। वहीं उनकी मौत हो गई। इसके बाद रामपाल 63 पुत्र सेवाराम को आनन फानन में अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर पर पुलिस ने गांव पहुंचकर जांच पड़ताल की तो परिजनों ने सामान्य मौत बताकर पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया।

-------------------------- 

कोर्ट की अवमानना के मामले में मुकदमा

पूरनपुर-पीलीभीत। क्राइम बांच पुलिस ने एक मुकदमें में वांछित चल रहे आरोपित के खिलाफ कोर्ट अवमानना का केस दर्ज किया हैं। कोर्ट के आदेश की अवहेलना मामले में पीलीभीत क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर जितेन्द्र सिंह यादव ने गुरजीत सिंह उर्फ गोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं। आरोपित के खिलाफ वर्ष 2017 में अपराध संख्या 891/17 दर्ज किया गया था। न्यायालय के आदेशों का पालन न करने पर आरोपित गुरजीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र चरनजीत सिंह निवासी घनश्यामपुरा, महता, अमृतसर के विरूद्ध कार्रवाई अमल में लायी गई हैं।

-------------------------

कोतवाली लाई गई संदिग्ध महिला

पूरनपुर-पीलीभीत। थाना पूरनपुर क्षेत्र के गांव बंजरिया में संदिग्ध अवस्था में घूम रही एक महिला को डायल 100 पूरनपुर कोतवाली लेकर आई। पुलिस विभाग की सूचना पर महिला हेल्पलाइन 181 से पहुंचीं टीम ने महिला से जरूरी पूछताछ की। लेकिन ज्यादा समय तक गांव से थाने लाई गई महिला खामोश रही। फिलहाल पुलिस ने वरामद महिला को महिला हेल्पलाइन टीम के सुपुर्द कर दिया हैं।

---------------------------

युवा कांग्रेस कमेटी ने किया संकल्प रैली का आयोजन

पूरनपुर-पीलीभीत। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर के निर्देश पर कांग्रेसियों ने नगर में विशाल संकल्प रैली का आयोजन किया। रैली में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पगचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया गया।



जिला युवा कांग्रेस कमेटी राष्ट्रपिता महात्मागांधी के 150वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में संकल्प रैलियों का आयोजन कर रही हैं, हाईकमान के निर्देशन में गुरूवार को नगर में विशाल रैली का आयोजन किया गया। संकल्प रैली जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा के नेतृत्व में आयोजित हुई। कार्यक्रम में सैकड़ों कांग्रेसी शामिल हुए। पार्टी रैली के माध्यम से समाज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को प्रवाहित किया और सत्य एवं अहिंसा विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे के नारे लगाये। संकल्प रैली में मुख्य रूप जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस कमेटी शाहिद संजय खान, राधेश्याम सागर, अधिवक्ता एवं लीडर हरिराम गौतम, विकास सागर, सुमित सिंह, दुजाराम पाण्डेय, रमेश देवल, असलम कुरैशी, करनजीत सिंह, फूल बाबू, यासीन खां, प्रेमशंकर पाण्डेय, वासुदेव, मोइन खान आदि लोग मौजूद रहें।

---------------------------

स्वर्णकार संघ की मांग पर पूर्व मेला कमेटी से जप्त हांगे चांदी के अभूषण



पूरनपुर-पीलीभीत। रामलीला मेला मंचन इस बार प्रशासनिक अधिकारियों की अगुआयी में सम्पन्न होगा। इसके लिए एसडीएम कोर्ट ने पूर्व में ही तहसीलदार को रीसिवर नियुक्त कर दिया हैं। दोनों मेला कमेटियां भंग होने के बाद तहसीलदार को कंट्रोलर बना दिया गया हैं।



रामलीला मेला के प्रारंभ में आयोजित होने वाली शिव बारात की तैयारियां की जाने लगी हैं। उधर, पूरनपुर सर्राफा संघ के अध्यक्ष नरेश वर्मा ने शुक्रवार को तहसीलदार आशुतोष कुमार से मुलाकात की और पूर्व में रामलीला कमेटी को दिये गए चांदी के आभूषणों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मेला कंट्रोलर को बताया गया कि करीब 35 वर्ष पूर्व पूरनपुर सर्राफा संघ ने मेला कमेटी को रामदरबार के लिए स्वरूपों को पहनाने के लिए 06 शुद्ध चांदी के मुकुट, 06 चांदी के कान कवर, 01 चांदी की हसली प्रदान की थी। सर्राफा संघ के अनुसार मेला कंट्रोलर सभी आभूणों को पूर्व मेला कमेटी से हासिल करके भगवान शिव की बारात में पूर्व की भांति स्वरूपों को इन आभूषणों से सुसज्जित किया जायें और भविष्य में उपयोग के लिए आभूषणां को अपने पास सुरक्षित रखें। सर्राफा संघ की ओर से ज्ञापन देने वालों में श्याम वर्मा, लक्ष्मण वर्मा, रामगोपाल वर्मा, विशेष वर्मा, रामदास वर्मा, मोहन वर्मा, आशीष वर्मा, अमन वर्मा, कपिल गुप्ता, अर्पित वर्मा, सागर वर्मा, दिनेश वर्मा, मनोज वर्मा, मनीष वर्मा आदि लोग मौजूद रहें।

------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू