सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

24.08.2018

नेकी की दीवार शिविर में बांटे गए फलदार पौधे
स्वास्थ्य विभाग ने लगाया निःशुल्क ब्लड जांच कैंप
पूरनपुर-पीलीभीत। सामाजिक संस्था नेकी की दीवार के एक दिवसीय शिविर में फलदार पौधे बांटे गए और खून की जांच का कैंप आयोजित किया गया। कैंप में सैकड़ों लोगों ने शामिल होकर लाभ लिया। पौधे वितरण के साथ ही लोगों ने मलेरिया की जांच का फायदा भी उठाया।

नेकी की दीवार के सौजन्य से नए तहसील भवन में एक दिवसीय शिविर का आयोजन शुक्रवार को किया गया था। सामाजिक वानिकी व स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर को विशेष सहयोग प्राप्त हुआ। आयोजन का शुभारंभ नायब तहसीलदार अनुराग सिंह ने ग्रामीणों को फलदार पौधे वितरण करके किया। इस अवसर पर विशेष आमंत्रित अथिति के रूप में भाजपा के जिला महामंत्री गुरभाग सिंह ने प्रतिभाग किया। शिविर में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम व सामाजिक वानिकी के अधिकारियों के अलावा बरेली के एक निजी अस्पताल से पौथोलॉजिस्ट शामिल हुए थे। एक दिन के कार्यक्रम में दूर दराज से आये ग्रामीणों को कुल 201 पौधे निःशुल्क वितरण कराये गए। अधिवक्ता गौरव पाण्डेय ने संस्था द्वारा आयोजित शिविर की सहराना करते हुए पौधा रोपण को बढ़ावा देने व मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए खून की जांच को आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन वृक्षा रोपण व पर्यावरण के लिए अच्छा संदेश देते हैं। कार्यक्रम में इस अवसर पर विशेष रूप से नायब तहसीलदार अनुराग सिंह, तहसीलदार न्यायिक राकेश कुमार मौर्य, संस्थापक गुरमेल सिंह, भाजपा जिला महामंत्री गुरभाग सिंह, नगरउपाध्यक्ष भाजपा आशीष शुक्ला, अशोक खण्डेलवाल, संदीप खण्डेलवाल, गौरव पाण्डेय, सोनू छीना, सौरव पाण्डेय, वन दरोगा कपिल, प्रधान जगदेव सिंह जग्गा, अमनदीप सिंह खालसा, शिक्षक मुकेश बाबू आदि लोग उपस्थित रहे।
------------------------------
गोकशी के ग्राफ को कम करने के लिए पुलिस लेगी सख्त एक्शन
गैंगस्टर की र्कारवाई में जेल जायेंगे गोतस्कर 
पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस के लगातार प्रयासरत रहते हुए भी गोकशी में कुछ खास कमी नहीं आई है। इसको लेकर कोतवाल केके तिवारी गंभीर है और हर हाल में गोकशी पर प्रतिबंध लगाने के लिए विशेष रणनीती तैयार कर रहे है।

जनपद पीलीभीत का थाना पूरनपुर गोवंशीय पशुओं की तस्करी व अवैध कटान के मामले में हमेशा से अव्वल रहा है। पुलिस स्टेशन का निजाम बदलने के साथ कसाईयों पर अंकुश लगाने के नए प्रयोग भी किये जाते रहें हैं। लेकिन उसके बाद भी गोकशी में कोई कमी नहीं आई। कई बार हिन्दूवादी संगठनों ने खाकी पर उंगलियां उठाई और आरोपियों को मौके पर छोड़ने के आरोप लगाये। कुल मिलाकर कहें गोकशी का स्थाई समाधान आज तक नहीं मिल सका। पुलिस व कसाईयों के बीच संघर्ष हुआ बड़ी कार्रवाई में एक समुदाय के लोग जेल गए। इस बार भी कोतवाली का निजाम बदल चुका हैं और मौजूदा इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी गोवंशीय पशुओं की तस्करी व अवैध कटान को लेकर काफी गंभीर है। उनकी माने तो जल्द ही पेशेवर कसाई पर गाज गिरने वाली है। गोवंश समुदाय विशेष की आस्था से जुड़ा हुआ है तो जाहिर सी बात है इस स्थिति में पुलिस प्रशासन कसाईयों पर कठोर से कठोर एक्शन लेने में कोई कसर नहीं करेंगा। कोतवाल केशव कुमार तिवारी ने बताया कि गोकशी करने वालों को किसी भी परिस्थित में बख्शा नहीं जायेंगा। थाना क्षेत्र के गांव जादौपुर गहलुईया में आठ पेशेवर गोकशी करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है ऐसी कार्रवाई भविषय में भी जारी रहेंगी कि गोकशी के मामले में कमी आये। तीन की गिरफ्तारी भी कर ली गई है।
इंसेट-
गैंगस्टर की कार्रवाई में नामजद किये गए आरोपी
पुलिस ने गोकशी के मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आठ लोगों को नामजद किया है और तीन की मौके पर गिरफ्तारी की है। इस कार्रवाई से गोकशी के धंधे में लिप्त कसाईयों के पशीने छूट रहे है। पुलिस ने विशेष सर्च अभियान के बाद अहमद नूर खां, किफातुल्ला, बुन्दन खां, सामुददीन उर्फ छोटे, आले नवी, मोहम्मद नूर उर्फ पड्डा, आरिफ व शाकिर के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की हैं। सभी आरोपी जादौपुर गहलुईया के निवासी है। किफातुल्ला पुत्र रफातुल्ला, बुन्दन खां पुत्र सफी खां व आरिफ पुत्र नासिर खां की तत्काल गिरफ्तारी के बाद तीनों को जेल भेजा गया हैं।
-----------------------------
बाइक चालक की तालाब में डूबकर मौत
पूरनपुर-पीलीभीत। एक बाइक चालक की तालाब में डूबकर मौत हो गई। ग्रामीण देर रात्रि पत्नी को उसके माइके छोड़कर घर लौट रहा था कि बाइक अनियंत्रित होकर गहरी खांयी में चली गई। दुर्घटना के दौरान ग्रामीण की खायीं में भरे पानी में डूबकर मौत हो गई।

कोतवाली क्षेत्र के गांव पुन्नापुर निवासी रूमराम 26 पुत्र बिहारी लाल गुरूवार को पत्नी को ससुराल थाना माधोटांडा के गांव बंगला मित्रसेन में छोड़कर बाइक से लौट रहा था। देर रात्रि लौट रहे ग्रामीण रूमराम की बाइक रम्पुरा कपूरपुर के पास अनियंत्रित होकर तालाब नूमा खायीं में चली गई। पानी अधिक होने से रूपराम की मौत होना बताया जा रहा है। इसके बाद कुछ लोगों ने ग्रामीण को पानी से निकालकर अस्पताल पहुंचाया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रूपराम की मौत के बाद पुलिस ने पंचनामा भरने के साथ ही शव को पोस्ट मार्टम के लिए पीलीभीत भेजा हैं। ग्रामीण की मौत होने की खबर से मृतक रूमराम के घर कोहराम मचा हुआ हैं।
-------------------------------
शराब के नशे में पेपसी की बोतल मारकर गई थी सुखविन्दर की हत्या
पूरनपुर-पीलीभीत। थाना माधोटांडा पुलिस ने हत्या के मामले में वांछित चल रहे आरोपी को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं।

19 अगस्त की देर शाम को थाना माधोटांडा पुलिस ने एक सिख के शव को बरामद किया था। इसके बाद अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था। पुलिस ने विवेचना में हत्यारोपी का खुलासा करते हुए आला कत्ल भी बरामद किया है। मृतक की पहचान कटकवारा निवासी सिख सुखविन्दर के रूप में की गई थी। गुरूवार को थानाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह यादव के निर्देशन में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अमरीक सिंह पुत्र बिरसा सिंह निवासी मैनी गुलड़िया को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने सुखविन्दर की हत्या किये जाने की बात को स्वीकार किया हैं। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने शराब के नशे में पेपसी की बोतल से लगातार प्रहार करके सुखविन्दर की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी का मेडिकल कराने के बाद उसे जेल भेजा हैं।
-------------------------
आवारा गोवंशीय पशुओं की रोकथाम को दिया ज्ञापन
पूरनपुर-पीलीभीत। हाइवे व सड़कों पर लगातार बढ़ रही आवारा पशुओं की संख्या से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। कुछ दिन में लगातार दो लोगों की सांड़ से टकराने के बाद मौत भी हो चुकी है। इस समस्या के निदान की मांग करते हुए संदीप खण्डेलवाल ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी कार्यालय में सौंपा हैं। ज्ञापन देने वालों में गुरमेल सिंह, एपी सिंह, हरबंस सिंह, हरिन्दर सिंह आदि लोग शामिल हैं।
-------------------
दरोगा की डांट से अचेत हुआ अधेड़
पूरनपुर-पीलीभीत। कोतवाली में बयान देने आये एक अधेड़ को दरोगा ने इतना डांट दिया कि वह अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ा। अधेड़ के गिरते ही कोतवाली में हड़कम्प मच गया और आनन फानन में उसे सर्विस जीप से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के इमरजेंसी रूप में भर्ती कराया गया।

नगर के मोहल्ला कायस्थान निवासी राममूर्ति की बेटी आरती पर उसके पति राजू ने तेजाब डालकर मारने की कोशिश की थी। इसके बाद पीड़ित परिवार ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। इस प्रार्थना पत्र की जांच कर रहे दरोगा विजय प्रकाश द्विवेदी ने थाने बुलाकर राममूर्ति की डांट लगा दी। इस दौरान राममूर्ति अचेत हो गया। इस संबंध में कोतवाल केके तिवारी ने बताया कि डांटने की बात गलत हैं किसी अन्य कारण से राममूर्ति अचेत हुआ होगा। 
-----------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू