सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

23.07.2018

बंद मकान में चल रहा गोवध का धंधा, पुलिस छापेमारी में दो गिरफ्तार
अवैध पशु कटान पर पुलिस पूरी तरह रोक नहीं लगा पा रही है


पूरनपुर-पीलीभीत। गोवध के मामले में लगातार कार्रवाई होने के बाद भी इस अवैध धंधे में कोई कमी नहीं आ रही है। नगर के मोहल्ला साहूकारा में पुलिस ने एक मकान में अवैध गोवध का मामला पकड़ा है। मुखबिर की सूचना पर की गई कार्रवाई में दो कसाई मौके से दबोच लिये गए है जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे।



देर रात्रि शुरू होने वाले अवैध पशु कटान पर पुलिस पूरी तरह रोक नहीं लगा पा रही है, आज भी बड़ी संख्या में प्रतिबंधित पशुओं का किराये के या फिर निजी मकानों में वध करने का धंधा चर्म सीमा पर है। नगर के मोहल्ला साहूकारा में नवी हुसैन नामक व्यक्ति घर के अंदर अवैध पशु कटान का धंधा संचालित कर रहा था। पुलिस ने मुखबिर की पर छापेमारी में उसकी रंगे हाथों गिरफ्तारी कर ली है। इसके साथ ही नवी हुसैन का साथी रेहान पुत्र वली हुसैन को भी पकड़ा गया है। पुलिस ने घर के अंदर से पशु वध के उपकरण व 60 किलो गोमांस वरामद किया है। छापेमारी इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन एसआई रोहित कुमार ने पुलिस बल के साथ अंजाम दी। गोवध के मामले में नवी हुसैन पुत्र अली हुसैन, रेहान पुत्र वली हुसैन, मुन्ना पुत्र इकबाल व गुलफाम पुत्र इशाक निवासीगण मोहल्ला कुरैशियान साहूकारा के खिलाफ कार्रवाई की गई हैं।

---------------------------

मकान पर कब्जा की नियत से किया धारदार अथियार से हमला

पूरनपुर-पीलीभीत। मकान पर कब्जा करने की नियत से आधा दर्जन महिला पुरूष ने एक घर में हमला बोल दिया। विरोध करने पर महिला के साथ बुरीतरह मारपीट की। पुलिस ने उक्त मामले में पीड़िता की ओर से करीब सात लोगों के विरूद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।



मोहल्ला साहूकारा लाइनपार निवासी महिला नजमी पत्नी फहीम के घर कब्जा करने की नियत से मो0 अखलाक, मो0 कय्यूम, मो0 अय्यूब पुत्रगण चुन्ने मियां व शहबानो, कहकशा, शहनाज ने एक राय होकर धारदार अथियारों से लैश होकर हमला बोल दिया। मकान में दाखिल हुए दबंगो ने सामान तोड़ फोड़ के साथ जमकर पिटाई लगा दी। शोरगुल सुनकर आये मोहल्ले के लोगों ने बमुश्किल बीच बचाव किया उसके बाद भी दबंग महिला को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उक्त मामले में पुलिस ने महिला का मेडिकल कराने के बाद सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी हैं।

------------------------

पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किये पांच जुआरी

पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस ने पांच लोगों को जुआ खेलते गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर की गई में कार्रवाई 52 ताश पत्ते व नगदी भी वरामद की गई।



उपनिरीक्षक रोहित कुमार ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करके मोहल्ला कायस्थान व बमनपुरी के पांच लोगों को जुआ खेलते पानी की टंकी के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फड़ से 900 रूपये व जामा तलाशी में 380 रूपये वरामद किये है। पकड़े गए आरोपियों में बमनपुरी के अनिल कुमार पुत्र टोडी लाल, सुनील जायसवाल पुत्र रामचन्द्र व मुंशी लाल पुत्र मूलचन्द शामिल है। दो लोगों की पहचान मोहल्ला कायस्थान निवासी नरेन्द्र कुमार पुत्र प्यारे लाल, इन्द्रपाल पुत्र विनोद कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया हैं।

-----------------------------

तीन वारंटी गिरफ्तार

पूरनपुर-पीलीभीत। पुलिस ने तीन वारंटियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। कोतवाल केशव कुमार तिवारी के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में पुलिस ने अलग अलग गांव से वारंटियों की गिरफ्तारी करके उनका चालान कर दिया हैं।



थाना पूरनपुर के हल्का नंबर एक के गांव चांटफिरोजपुर से एसआई दीपचंद ने वारंटी रामदास उर्फ धर्मदास पुत्र धंधू की गिरफ्तारी की। पुलिस चौकी घुंघचिहाई इंचार्ज देवेन्द्र सिंह यादव ने गांव जनकापुर से वारंटी सेवाराम पुत्र बसंत लाल को गिरफ्तार किया। शेरपुरकलां से उपनिरीक्षक रोहित कुमार ने शहीद खां पुत्र अतीक खां को पकड़कर जेल भेजा हैं।

---------------------------

परिषदीय छात्र छात्राओं को वितरित की गई स्कूल ड्रेस

पूरनपुर.पीलीभीत। ग्रामीण क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में शासन द्वारा प्राप्त निःशुल्क दो जोड़ी ड्रेसे व बैग छात्रों को वितरण किए गए। जिससे छात्रों के चेहरे खिल उठे। 

      प्राथमिक विद्यालय खाता में 110 छात्रों को दो.दो जोड़ी निःशुल्क ड्रेसे वितरण की गई और कक्षा एक के नवीन छात्रों को 15 बैग वितरण किए गए। इस मौके पर प्र0अ0 विजयलक्ष्मी श्रीवास्तवए राधाकृष्ण कुशवाहाए पूनम यादवए  श्यामसिंह मौजूद थे। इधर अमरैयाकलां के प्राथमिक विद्यालय में 136 छात्रों को निःशुल्क दो.दो जोड़ी ड्रेसे वितरण की गई। इस मौके पर मेवारामए सुधीर सक्सेनाए सुनीता देवी मौजूद थीं।

...................................................................................................

राशन के लिए दर दर भटक रहा ग्रामीण

पूरनपुर-पीलीभीत। 94वें गांव नविदया दुर्जनपुर के एक ग्रामीण को मार्च के बाद राशन नहीं दिया जा रहा है। लगातार अधिकारियों से शिकायत के बाद भी ग्रामीण दर दर भकटने को मजबूर है। कोटेदार की दबंगई के आगे ग्रामीण लाचार व विबस हैं।



गांव गांव कोटेदारों का अलग कानून चल रहा है। पूर्ति विभाग की बात करें तो सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार इस विभाग में ही नजर आता है। पूरनपुर में कमिश्नर के दौरे में भी इस बात की पुष्टि हुई थी और पीवी जगनमोहन ने पूर्ति निरीक्षक वीर सिंह की फटकार लगाकर व्यवस्था में सुधार लाने की चेतावनी दी थी। लेकिन आज भी पूर्ति विभाग की अव्यवस्थाआें में कोई सुधार नहीं हुआ। इसका जीता जागता उदाहरण गांव नवदिया दुर्जनपुर का ग्रामीण खुशालीराम है। कोटेदार वेदप्रकाश ने खुशालीराम को 16 मार्च में राशन दिया था उसके बाद से राशन नहीं दिया जा रहा हैं। उक्त मामले में पीड़ित ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई हैं।

-------------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू