सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

26.05.2018

पेट्रोल मूल्य बढ़ोत्तरी के विरोध में दहन किया पेट्रोलियम मंत्री का पुतला
पूरनपुर-पीलीभीत। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दमों के विरोध में पेट्रोलियम मंत्री का पुतला दहन किया गया। मूल्य बढ़ोत्तरी होेने से लगातार लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है।



विरोध प्रदर्शन युवा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय खान शाहिद के नेतृत्व में किया गया। ब्लाक रोड पर एकत्र हुए युवा कांग्रेस कमेटी के एक दर्जन से अधिकारी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम मंत्री भारत सरकार के पुतले को पीटने के बाद आग के हवाले कर दिया। युकां अध्यक्ष शाहिद संजय खान ने बताया कि पेट्रोलियम पदार्थो की मूल्य बढ़ोत्तरी से किसान से लेकर व्यापारी वर्ग तक परेशान और लाचार है। तेल के रेट बढ़ने के साथ ही ट्रांस्पोर्ट सेवाओं में बढ़ोत्तरी होगी जिसके बाद अप्रत्यक्ष रूप से कई वस्तुएं महंगी हो जायेंगी। बीजेपी सरकार में आम आदमी पर अनावश्यक रूप से महंगाई का भार थोपने का आरोप लगाते हुए पेट्रोल मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के पुतले को नारेबाजी के साथ दहन कर दिया। इस दौरान शाहिद संजय खान, सुमित कुमार, उस्मान शाह, पंकज मिश्रा, आसिम अली, संतराम, अफजल खान, सुधीर, मोइन खां आदि लोग मौजूद रहे।

-------------------------------   

उपजिलाधिकारी को लिखा खाद्य सुरक्षा योजना में चल रहे घपले का पत्र

पूरनपुर-पीलीभीत। जिला पंचायत सदस्य ने उपजिलाधिकारी को पत्र लिखकर खाद्य सुरक्षा योजना में चल रहे घपले को उजागर किया है। उन्होंने सरकार की मंशा के अनुरूप राशन वितरण कराने की मांग की है।



जिला पंचायत सदस्य अर्चना वर्मा ने एसडीएम जेपी चैहान को शिकायती पत्र के माध्यम से आवगत कराया है कि खाद्य सुरक्षा कानून के तहत प्रत्येक गांव में 80 प्रतिशत लोगों को योजना लाभ दिया जाना चाहिए, लेकिन संबंधित अधिकारियों की कार्यशैली से इसका परसेंट प्रति गांव भिन्न हो गया है। कही 90 तो कहीं 50/60 प्रतिशत लाभ दिया जा रहा है। इस स्थिति मंे बड़ी संख्या में पात्र व्यक्ति खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ पाने से वंचित हैं। जिला पंचायत सदस्य अर्चना वर्मा ने जनहित को ध्यान में रखते हुए पात्र ग्रामीणों को योजना का लाभ दिलाने की मांग की हैं। इसके अलावा 94वें गांवो के नाम गलत फीडिंग होने की शिकायत की गई हैं।

--------------------------

घर का ताला तोड़कर मोटर खोली विरोध पर दी जान से मारने की धमकी

पुलिस को दी गई मामले की तहरीर

पूरनपुर-पीलीभीत।
पट्टेदारांे के घरों में घुसकर दबंगो ने जमकर हंगामा किया और मोटर आदि खोल ले गये। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। उक्त मामले में कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई हैं।



मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव खण्डेपुर का है। आरोप है कि पट्टेदारों के छप्परपोश घरों में घुसकर कुछ लोगों ने जमकर तांडव किया और जान सेे मारने की धमकी दी। मोेहल्ला गनेशगंज निवासी वसीम वेग पुत्र खलील वेग अज्ञात साथियों के साथ गांव खण्डेपुर पहुंचे और जोगिन्दर कौर पत्नी अमरीक सिंह, रजवन्त कौर पत्नी अवतार सिंह व सुवेन्द्र कौर पत्नी अजीत सिंह के घर में दाखिल हुए। आरोप है कि इस दौरान वसीम वेग ने साथियों की मदद से ताला तोड़कर एक मोटर व सामान निकाल ले गये। विरोध करने पर महिलाओं को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित पक्ष ने कोतवाल योगेन्द्रपाल शर्मा को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की हैैं।

------------------------

भाकियू ने किसानांे की समस्याओं के संबंध में एसडीएम को दिया ज्ञापन

पूरनपुर-पीलीभीत। भारतीय किसान यूनियन ने दूसरे दिन उपजिलाधिकारी को लिखित ज्ञापन देकर किसानों की समस्याओं निदान करने की मांग की है।



गेंहू की तौल न होने से परेशान किसान लगातार मण्डी परिसर से लेकर तहसील कार्यालय तक विरोध प्रदर्शन करके गेंहू तौल कराने की मांग कर रहे है। दो दिन पूर्व भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने मण्डी गेट पर तालाबंदी करके विरोध दर्ज कराया था। उसके बाद भी गेंहू की तौल न होने से परेशान भाकियू के लोगों ने एसडीएम जेपी चैहान को ज्ञापन देकर किसानों की समस्याओं का निस्तारण कराने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मंजीत सिंह, तहसील अध्यक्ष सुल्तान खां, कालीचरन, मनवीर सिंह, बालकराम, गुरूप्रीत सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

---------------------------

सेठ अल्ट्रासाउन्ड सेन्टर संचालक के खिलाफ कोतवाली में दी गई तहरीर
  फिर सामने आया जांच रिपोर्ट में फर्जीबाड़ा
पूरनपुर-पीलीभीत। नगर में संचालित हो रहे जांच सेन्टर एक बार फिर आरोप के घेरे में है। सेठ अल्ट्रासाउन्ड सेन्टर संचालक के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है।





हाल ही में आसाम रोेड स्थित एक अस्पताल संचालक पर फर्जी रिपोर्ट के आधार पर मरीज को डरा कर तीन लाख रूपये मांगने का मामला शांत नहीं हुआ था कि सेठ अल्ट्रासाउन्ड के यहां तैयार की गई  जांच रिपोर्ट आरोपो के घेरे में है। मरीज ने आरोपी लेब संचालक के खिलाफ कोतवाल योगेन्द्रपाल शर्मा को तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। मामला 23 मई का है। सेठ के यहां बसीम अहमद निवासी रजागंज की पत्नी जैनव बी का अल्ट्रासाउन्ड कराया गया। आरोप है जांच रिपोर्ट डरावनी होने से पूरा परिवार सदमे में आ गया। डा0 एस0 सेठ की जांच रिपोर्ट में पेट में पल रहे शिशु में धड़कने न होता बताया गया था। इससे परिजन काफी परेशान हुए, इसके बाद उन्होंने पीलीभीत जाकर डा0 ओजस्वी शर्मा के यहां अल्ट्रासाउन्ड कराया जांच रिपोर्ट में सब कुछ सामान्य पाया गया। इसके बाद गर्भवती महिला के जेठ खुर्शीद अहमद ने डा0 एस0 सेठ के खिलाफ थाने में तहरीर दी  है।

-------------------------

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा

  व्यापार मण्डल के प्रदेश प्रचार मत्री बने संतराम विश्वकर्मा पूरनपुर-पीलीभीत।   बुधवार को व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ने संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनित किया है। इसके चलते विश्वकर्मा समाज के लोगों ने उन्हें बंधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।  विश्वकर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री मनोनीत किया गया है। व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामन्त्री किशोर सक्सेना के हस्ताक्षर से मनोनयन पत्र जारी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संन्तराम विश्कमा्र ने किया। कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नागेन्द्र राय व महामंत्री किशोर सक्सेना ने विश्कर्मा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संतराम विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल का प्रदेश प्रचार मंत्री नियुक्त करके उन्हें मनोनयन पत्र दिया गया है। साथ ही उन्होंने पद की गरिमा बनये रखने व इायित्व को पूरी पिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निभाने की बात कही है। मनोनयन पत्र जारी होने के बाद विश्वकर्मा समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ----------------

16.07.2018

पुलिस के धरपकड़ अभियान में जेल भेजे गये एक दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया पूरनपुर-पीलीभीत। कई मुकदमों में वाछित चल रहे आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेजा हैं। कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी के निर्देशन पर कार्रवाई को अंजाम दिया। शेरपुरकलां से दो लोगों को गोवध अधिनियम में वांछित होने पर गिरफ्तार किया गया। उपनिरीक्षक दीपचंद ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर वांछित आरोपी राजू पुत्र सादिक व अकील मास्टर पुत्र इब्राहिम निवासीगण मोहल्ला  कुरैशियान शेरपुरकलां को घर से गिरफ्तार करके जेल भेजा हैं। इसके साथ ही सर्किल क्षेत्र में पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाकर आठ वारंटी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किये गए वारंटियों में जीशान पुत्र रईस, करीमगंज। गफ्फार अहमद पुत्र शब्वीर अहमद, ढका। यासीन पुत्र जलील अहमद, कल्यानपुर। हसमुद्दीन पुत्र बल्लू खां, शेरपुर। शिवान पुत्र नजीर अहमद, शेरपुर। रहमत पुत्र नाहर खां, नवदिया शेरपुर। अलीशेर, वलीशेर पुत्रगण रहीस ख

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस

डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में मना परिनिर्माण दिवस पूरनपुर-पीलीभीत।  समाजवादी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पीतमराम के आवास पर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में डा0 भीमराव अम्वेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को परिनिमार्ण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया, बाबा साहब के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नगर के समाजपार्टी कार्यकर्ताओं ने जोर शोर के साथ डा0 भीमराव अम्वेडकर की पुण्यतिथि के रूप में परिनिमाण दिवस मनाया। इसके साथ उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक पीतमराम ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान रचयिता डा0 भीमराव अम्वेडकर की ही देन है जो प्रत्येक नागरिक उनके बनाये नियमों पर चल रहा है। इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्षता तौफिक अहमद कादरी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया और श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके बताये रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर व्यापारी नेता हाजी लाडले, बन्टू